1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. howrah railway staion police force action on smuggler arrest on 10kg silver west bengal news in hindi

Bengal News : हावड़ा स्टेशन पर CIB की बड़ी कार्रवाई, करीब 10 किलो चांदी के साथ एक संदिग्ध व्यक्ति को किया गिरफ्तार

By Guest Contributor
Updated Date

जब्त गेहनो के साथ ,गिफ्तार आरोपी व आरपीएफ के जवान
जब्त गेहनो के साथ ,गिफ्तार आरोपी व आरपीएफ के जवान
Prabhat Khabar

हावड़ा: हावड़ा स्टेशन से मंगलावर को 9.737 किलोग्राम चांदी के आभूषण जब्त किये गये. साथ ही एक व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया गया. जब्त आभूषणों की कीमत 6 लाख 58 हजार रुपये है. रेलवे पुलिस ने आगे की कार्यवाही के लिए जब्त आभूषणों के गिरफ्तार व्यक्ति को जीएसटी अधिकारियों को सौंप दिया. मिली जानकारी के अनुसार, 16 मार्च की शाम को एक गुप्त सूचना के आधार पर एक संदिग्ध व्यक्ति को पकड़ा गया. वह बक्सर जाने के लिए ट्रेन संख्या 02333 अप विभूति एक्सप्रेस में सवार होने जा रहा था.

इससे पहले ही सीआइबी की टीम ने उसे हिरासत में लिया. पूछताछ के लिए आरपीएफ पोस्ट/हावड़ा नॉर्थ को सौंप दिया. पूछताछ के दौरान उसने अपना नाम मनोज कुमार (49) बताया. वह यूपी के बलिया का रहने वाला है. उसके बैग की तलाशी के दौरान 9.737 किलोग्राम चांदी के गहने मिले. चांदी के आभूषणों से संबंधित दस्तावेज नहीं दिखा पाने पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया. मामले की जानकारी राज्य के जीएसटी प्राधिकरण, कोलकाता के अधिकारियों को दी गयी और जब्त गहनों को उन्हें सौंप दिया गया.

गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव के मद्देनजर किसी भी गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल अपराधियों की जांच के लिए डीएससी, हावड़ा के मार्गदर्शन में डिवीजन स्तर पर चुनाव सेल की स्थापना की गयी है. ऐसे मामलों की जांच करने के लिए सीआइबी हावड़ा की टीम, स्पेशल क्राइम प्रिवेंशन एंड डिटेक्शन स्क्वॉड को लगाया गया है.

बुधवार को तलाशी अभियान के दौरान हावड़ा फेरीघाट से पुलिस ने 12 लाख की नकद के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया. चुनाव के पहले हावड़ा के महत्वपूर्ण इलाकों में नाका चेकिंग के साथ फेरीघाट में भी तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. पुलिस के साथ केंद्रीय वाहिनी की ओर से भी यह तलाशी अभियान चल रहा है. बुधवार सुबह हावड़ा फेरीघाट में गोलाबाड़ी थाना द्वारा तलाशी अभियान के दौरान एक युवक पर संदेह होने से बैग की तलाशी की गयी तो बैग से 12 लाख रुपये नकद मिले. उसके पास पैसों से संबंधित किसी कागजात के नहीं मिलने पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस उसे पूछताछ कर रही है. वह बीरभूम के रामपुरहाट थानापाड़ा इलाके का निवासी है.

Posted By - Aditi Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें