24.1 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पश्चिम बंगाल : वैगन ट्रेन को रोककर, टैंकर से डीजल उड़ाने वाले गैंग का पर्दाफाश

हावड़ा मंडल के तारापीठ और मल्लारपुर स्टेशनों के मध्य उक्त घटना को अंजाम दिया गया था. ट्रेन के रूके होने का लाभ उठाते हुए पहले से तैयार चोर, रेलवे ब्रिज के नीचे पहले से खड़े वाहन में लगे ड्रम में तेल भरने लगे.

श्रीकांत शर्मा, कोलकाता : पश्चिम बंगाल में डीजल वैगन ट्रेन (इसी नंबर-32946) को रोककर पेट्रोल चोरी करने के आरोप में रेलवे सुरक्षा बल (Railway Protection Force) के रामपुरहाट पोस्ट ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. मौके से आरपीएफ ने दो हजार लीटर डीजल, पांच ड्रम और एक चार पहिया वाहन भी बरामद किया है. गिरफ्तार व्यक्ति का नाम सुकुर मीर (40) है. वह बीरभूम के रामपुरहाट थाना अंतर्गत कुमुड्डा का रहने वाला है. आरोपी कुमुड्डा में अपने पिता जलील मीर के साथ रहता है. उक्त कार्रवाई में रामपुरहाट स्टेशन के आरपीएफ बल के साथ आरपीएफ बर्दवान क्राइम इंटेलिजेंस की टीम भी शामिल थी.

आरपीएफ ने मौके से दो हजार लीडर डीजल किया जब्त

मिली जानकारी के अनुसार, देर रात हावड़ा मंडल के तारापीठ और मल्लारपुर स्टेशनों के मध्य उक्त घटना को अंजाम दिया गया था. जानकारी के अनुसार, ट्रेन न्यू जलपाईगुड़ी से रवाना होकर इस्ट कोस्ट रेलवे के भुवनेश्वर स्टेशन जा रही थी. 50 टैकरों वाली वैगन ट्रेन जब तारापीठ स्टेशन से मल्लापपुर स्टेशन के मध्य रेलवे ब्रिज संख्या 140 के पास रूक गयी. ट्रेन के रूके होने का लाभ उठाते हुए पहले से तैयार चोर, रेलवे ब्रिज के नीचे पहले से खड़े वाहन में लगे ड्रम में तेल भरने लगे. पुरी कार्रवाई में आरपीएफ ने तारापीठी स्टेशन और मल्लारपुर स्टेशन के मध्य रेलवे ब्रिज 140 के पास से काफी समान जब्त किये गये.

Also Read: Mamata Banerjee : बंगाल के लिए लंबित केंद्रीय निधि को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलीं ममता बनर्जी
आरपीएफ को घटना में अन्य पांच लोगों के शामिल होने की जानकारी मिली

जब्त समानों में 200 लीटर के 10 गैलेन के साथ एक बोलेरो (डब्लूबी-45-4466) भी जब्त की गयी है. आरपीएफ ने जब्त बोलेरो गाड़ी के कागजातों के आधार पर गाड़ी के मालिक सुकुर मीर को गिरफ्तार कर लिया. घटना के बाद से आरोपी अपने मुरारई के मित्रपुर स्थित एक रिश्तेदार के घर में छुपा हुआ था. आरपीफ ने 20 दिसंबर को मुरारई में उक्त रिश्तेदार के यहां छापेमारी कर घटना के मुख्य आरोपी सुकुर मीर को गिरफ्तार कर लिया था. मुख्य आरोपी से पूछताछ में आरपीएफ को घटना में अन्य पांच लोगों के शामिल होने की जानकारी मिली है. उक्त कार्रवाई में सीआइब इंस्पेक्टर रजत रंजन, रेलवे सुरक्षा बल रामपुरहाट के इंस्पेक्टर हंसराज, सब इंस्पेक्टर कुंदन कुमार, कॉस्टेबल दिनेश कुमार शामिल रहे.

Also Read: पश्चिम बंगाल : सरकारी बाबुओं को नये साल में ममता बनर्जी का तोहफा, डीए में 4 फीसदी की बढ़ोतरी

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें