1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. four arrested in shantiniketan gang rape case including two minors vwt

शांति निकेतन सामूहिक दुष्कर्म केस में दो नाबालिग समेत अब तक चार गिरफ्तार, दो को कोर्ट में पेश करेगी पुलिस

बताते चलें कि पश्चिम बंगाल के शांति निकेतन थाना क्षेत्र के आदित्यपुर में चरक मेला देखने गई एक नाबालिग का अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया गया था. इस वारदात को सामने आने के बाद बीरभूम जिला पुलिस इस मामले में तथाकथित आरोपियों से लगातार पूछताछ कर रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बीरभूम पुलिस ने की गिरफ्तारी
बीरभूम पुलिस ने की गिरफ्तारी
फोटो : ट्विटर

बीरभूम : पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के शांति निकेतन थाना क्षेत्र के आदित्यपुर में पिछले सप्ताह नाबालिग के साथ हुए दुष्कर्म मामले में दो नाबालिग समेत अब तक चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. बताया जा रहा है कि शांति निकेतन पुलिस ने संदेह के आधार पर दो नाबालिगों को गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही, इस मामले में पुलिस गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ कर रही है. बताया यह भी जा रहा है कि पुलिस गिरफ्तार इन दोनों आरोपियों को आज अदालत में पेश करेगी.

अदालत में पेश किए जाएंगे आरोपी

बताते चलें कि पश्चिम बंगाल के शांति निकेतन थाना क्षेत्र के आदित्यपुर में चरक मेला देखने गई एक नाबालिग का अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया गया था. इस वारदात को सामने आने के बाद बीरभूम जिला पुलिस इस मामले में तथाकथित आरोपियों से लगातार पूछताछ कर रही है. बताया जा रहा है कि शांति निकेतन नाबालिग सामूहिक दुष्कर्म मामले में गिरफ्तार दो आरोपियों को पुलिस आज सोमवार को अदालत में पेश करेगी.

रिमांड पर लेकर आरोपियों से होगी पूछताछ

इस मामले में पुलिस अधीक्षक नागेंद्र नाथ त्रिपाठी ने कहा कि इस मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. वही दो नाबालिग आरोपियों सोमवार को सिउडी बाल अदालत में पेश किया जाएगा. बाकी दो आरोपियों को बोलपुर अदालत में पेश किया जाएगा. उन्होंने कहा कि कि चारों को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी. इनके साथ और कोई मौजूद था कि नही इस संबंध में भी पुलिस पूछताछ के बाद उक्त लोगों के खिलाफ आगे की कार्रवाई शुरू करेगी.

सीबीआई से जांच कराने की मांग

पुलिस सूत्रों की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, इन दो नाबालिगों की गिरफ्तारी से पहले पुलिस ने पीड़िता के दोस्त से पूछताछ के आधार पर आरोपियों का स्केच भी बनवाया था. इसके साथ ही, फॉरेसिंक टीम मौके पर पहुंचकर सैंपल भी एकत्र किया था. सूत्रों ने यह भी बताया कि इस मामले को लेकर रविवार को बोलपुर सर्किट हाउस में महिला आयोग और पुलिस के उच्च अधिकारियों के साथ एक अहम बैठक आयोजित की गई थी. इस बैठक के दौरान प्रदेश भाजपा महिला मोर्चा द्वारा जमकर विरोध प्रदर्शन जताया गया और मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की गई.

बबलू डांगा गांव से चारों आरोपी गिरफ्तार

बता दें कि पिछले सप्ताह गुरुवार की रात आदिवासी नाबालिग आदित्यपुर गांव में चरक मेला देखने गई थी. इसी दौरान उसका अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया गया. यह मामला प्रकाश में आते ही पुलिस पर आरोपियों को गिरफ्तार करने का दबाव बढ़ने लगा. रविवार की रात गुप्त सूचना के आधार पर बीरभूम जिला पुलिस ने पाडुई थाना के बबलू डांगा गांव से इस मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों की लक्खीराम सोरेन तथा सुनील सोरेन के रूप में पहचान की गई है. इसके अलावा, दो नाबालिग भी गिरफ्तार किए गए हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें