18.8 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पश्चिम बंगाल : आज संदेशखाली के ब्लॉक 1 और 2 में सीपीएम का 12 घंटे का बंद

पूर्व विधायक की गिरफ्तारी को अवैध बताते हुए उन्हें अविलंब रिहा करने की मांग को लेकर माकपा समर्थकों ने बांसद्रोनी सहित कई थानों के सामने जोरदार प्रदर्शन किया. कई इलाकों में रैली भी निकाली. साथ ही माकपा का आज विभिन्न थानों के बाहर प्रदर्शन जारी है.

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना के संदेशखाली क्षेत्र (Sandeshkhali Incident) में फूटे जनाक्रोश के बीच पुलिस भी एक्शन मोड में आ गयी है. रविवार को पूर्व माकपा विधायक की गिरफ्तारी के बाद बवाल और बढ़ गया. संदेशखाली के पूर्व विधायक निरापद सरदार को रविवार सुबह बांसद्रोणी स्थित उनके घर से स्थानीय थाने ले जाया गया. बांसद्रोणी थाने में उनसे कई घंटे तक पूछताछ की गयी. अपराह्न करीब तीन बजे बशीरहाट एवं संदेशखाली थाने से पांच पुलिस अधिकारी बांसद्रोणी थाने आये. इसके बाद पूर्व माकपा विधायक को गिरफ्तार कर बशीरहाट थाने ले जाया गया. बताया जा रहा है कि निरापद सरदार को फरार तृणमूल नेता शिवप्रसाद उर्फ शिबू हाजरा की शिकायत पर गिरफ्तार किया गया है. उधर, माकपा ने पूर्व विधायक की गिरफ्तारी के खिलाफ आज 12 घंटे का संदेशखाली 1 एवं 2 नंबर ब्लॉक बंद बुलाया है.

संदेशखाली की जनता पुलिस अत्याचार के खिलाफ होगी एकजुट

राज्यभर में माकपा समर्थक रैली निकाल अपना विरोध जता रहें है. साथ ही राज्यभर के विभिन्न थानों का घेराव किया जा रहा है. वहीं, थाना परिसर में निरापद सरदार ने कहा कि वह चार से नौ फरवरी तक इलाके में नहीं थे. पुलिस कोई दस्तावेज नहीं दिखा सकी कि उन्हें क्यों गिरफ्तार किया गया. उन्होंने पुलिस की भूमिका पर सवाल उठाते हुए कहा कि संदेशखाली में अत्याचार और घोर अन्याय हो रहा है. पूर्व विधायक ने उम्मीद जतायी कि संदेशखाली की जनता पुलिस अत्याचार के खिलाफ एकजुट होगी.

Also Read: संदेशखाली के लोगों के साथ नंदीग्राम, अत्याचार बर्दाश्त नहीं, शुभेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी पर लगाए गंभीर आरोप
आज भी कई थानों का घेराव करेगी माकपा

निरापद सरदार की गिरफ्तारी की खबर मिलने के बाद माकपा के राज्यसभा सांसद विकास रंजन भट्टाचार्य व माकपा नेता मोहम्मद सलीम बांसद्रोनी थाने पहुंचे. दोनों नेताओं ने राज्य सरकार के इस रवैये पर आपत्ति जताते हुए पुलिस कार्रवाई की कड़ी निंदा की. वहीं, पूर्व विधायक की गिरफ्तारी को अवैध बताते हुए उन्हें अविलंब रिहा करने की मांग को लेकर माकपा समर्थकों ने बांसद्रोनी सहित कई थानों के सामने जोरदार प्रदर्शन किया. कई इलाकों में रैली भी निकाली. साथ ही माकपा का आज विभिन्न थानों के बाहर प्रदर्शन जारी है.

Also Read: WB : संदेशखाली में धारा 144 लागू , इंटरनेट सेवा बंद, पुलिस ने भाजपा प्रतिनिधिमंडल को इलाके में जाने से रोका

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें