25.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

WB : सोनिया गांधी का अर्जेंट समन, ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ छोड़ राहुल गांधी विशेष विमान से दिल्ली हुए रवाना

बंगाल में प्रवेश करने के कुछ ही घंटों के भीतर राहुल गांधी की दिल्ली वापसी को लेकर राजनीतिक दबाव शुरू हो गया था. हालांकि उनके अचानक दिल्ली दौरे की वजह को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है.

कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा फिलहाल स्थगित कर दी गई है. गुरुवार की दोपहर राहुल गांधी (Rahul Gandhi) आनन-फानन में दिल्ली लौट आए. सूत्रों के मुताबिक सोनिया गांधी ने उन्हें तत्काल बुलाया है. पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष दोपहर में विशेष विमान से हासीमारा से रवाना हुए. राहुल गांधी की यात्रा गुरुवार को असम से कूचबिहार होते हुए बंगाल में प्रवेश कर गई. सूत्रों के मुताबिक उन्हें आज रात बीच में ही यात्रा रद्द कर दिल्ली लौटना था. लेकिन बंगाल में प्रवेश करने के कुछ ही घंटों के भीतर राहुल गांधी की दिल्ली वापसी को लेकर राजनीतिक दबाव शुरू हो गया था. हालांकि उनके अचानक दिल्ली दौरे की वजह को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है.

28 तारीख को  बंगाल लौट सकते हैं राहुल गांधी

कांग्रेस ने जानकारी दी है कि राहुल गांधी 28 तारीख यानी अगले रविवार को दोबारा बंगाल लौट सकते हैं. ऐसे में उत्तर बंगाल के दो जिले, जलपाईगुड़ी और अलीपुरद्वार का एक हिस्सा राहुल की यात्रा से छूट सकता है. गौरतलब है कि राहुल गांधी के कार्यक्रम स्थल के पास खगड़ाबाड़ी में एक तथाकथित गैर राजनीतिक संगठन के लोग पोस्टर लेकर जमा हो गये. पोस्टर में लिखा था, ‘बंगाल के लिए अकेली दीदी एक सौ’ . बुधवार को दीदी व ममता बनर्जी ने यही ऐलान किया है.

Also Read: ममता बनर्जी के बयान से चिंतित जदयू ने दिया राहुल गांधी को सुझाव, न्याय यात्रा रोक करें तुरंत सीटों पर बात
बंगाल में तृणमूल पहले ही ‘एकला चलो’ नीति अपना चुकी है

जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं,I.N.D.I.A गठबंधन में दरारें बढ़ती जा रही हैं. बंगाल में तृणमूल पहले ही ‘एकला चलो’ नीति अपना चुकी है. आम आदमी पार्टी ने पंजाब में भी अपना ‘हाथ’ छोड़ दिया है. बिहार के नीतीश कुमार भी कांग्रेस से अलग होकर आगे बढ़ रहे हैं. लेकिन कांग्रेस सबको साथ लेकर बीजेपी के खिलाफ लड़ना चाहती है. सूत्रों के मुताबिक वे तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी को खास तवज्जों दे रहे हैं .जानकार हलकों की मानें तो बंगाल में न्याय यात्रा की रणनीति तय करने की तत्काल जरूरत है. हालांकि,पार्टी ने अभी तक इस संबंध में कोई घोषणा नहीं की है.

Also Read: West Bengal : राहुल गांधी ने कहा,देशभर में व्याप्त अन्याय के खिलाफ लड़ेगा ‘I.N.D.I.A’ गठबंधन

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें