20.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यपश्चिम-बंगालबीरभूम हिंसा मामला : भादू शेख के भाइयों को तलाश करने बोगतुई गांव पहुंची सीबीआई, परिजनों से की पूछताछ

बीरभूम हिंसा मामला : भादू शेख के भाइयों को तलाश करने बोगतुई गांव पहुंची सीबीआई, परिजनों से की पूछताछ

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, बीरभूम हिंसा मामले की जांच कर रही सीबीआई की टीम ने मंगलवार को ही नलहाटी के थाना प्रभारी से फोन पर बातचीत की थी.

बीरभूम/पानागढ़ : बीरभूम हिंसा मामले की जांच कर रही सीबीआई (केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो) ने टीएमसी नेता भादू शेख की हत्या के केस में मृतक के भाइयों की तलाश में जुट गई है. इस सिलसिले में उसने बुधवार की देर रात रामपुरहाट के एक नंबर ब्लॉक के बोगतुई गांव में पहुंचकर टीएमसी नेता भादू शेख के परिजनों से पूछताछ करने पहुंची. हालांकि, 21 मार्च की रात को बोगतुई गांव में आगजनी और नरसंहार के बाद भादू शेख के परिजनों का गांव छोड़कर अन्यत्र चले जाने की वजह से सीबीआई की उनसे मुलाकात नहीं हो सकी. हालांकि, उसके अधिकारियों ने अन्य परिजनों से पूछताछ जरूर की.

परिजनों से की पूछताछ

आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, सीबीआई की टीम बीरभूम रामपुरहाट एक ब्लॉक के बड़शाल ग्राम पंचायत के उप प्रधान और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने भादू शेख की हत्या मामले में उसके भाइयों को तलाश रही है. इसी सिलसिले में बुधवार की रात जांच एजेंसी की एक टीम बोगतुई गांव पहुंची. 21 मार्च की रात हुए नरसंहार के बाद भादू शेख का परिवार गांव छोड़कर अन्यत्र चला गया है. इस वजह से सीबीआई टीम में शामिल अधिकारियों की परिवार के लोगों से मुलाकात नहीं हो सकी. बताया जा रहा है कि जांच एजेंसी के अधिकारियों ने भादू शेख के अन्य परिजनों से उनके भाइयों और परिजनों से संबंधित पूछताछ की.

नलहाट थाना प्रभारी का बयान दर्ज

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, बीरभूम हिंसा मामले की जांच कर रही सीबीआई की टीम ने मंगलवार को ही नलहाटी के थाना प्रभारी से फोन पर बातचीत की थी. फोन के जरिए थाना प्रभारी का बयान रिकॉर्ड किया गया है. बताया जा रहा है कि सीबीआई के अधिकारियों ने नलहाटी के थाना प्रभारी से 21 मार्च की रात हुई हिंसा से संबंधित बातचीत की और इस पर थाना प्रभारी का बयान रिकॉर्ड किया.

कैसे की गई शवों की शिनाख्त?

इसके साथ ही, सीबीआई ने नलहाट के थाना प्रभारी से 21 मार्च की रात निर्दोष लोगों के घरों में आग लगाने के बाद हुई लोगों की मौत के बाद उनके शवों की पहचान करने के तरीकों से संबंधित सवाल पूछे. थाना प्रभारी से यह पूछा गया कि जिंदा जलाए गए लोगों के शवों की शिनाख्त कैसे की गई? इसके बाद सीबीआई की टीम ने टीएमसी नेता भादू शेख के परिजनों से भी पूछताछ की. इसके साथ ही, सीबीआई ने भादू शेख की बहन से भी माडग्राम स्थित उसके घर पर पूछताछ की.

Also Read: बीरभूम हिंसा मामला : टीएमसी नेता भादू शेख की हत्या के आरोप में अब तक छह गिरफ्तार, बाकी चार की तलाश जारी
छोटी-छोटी टीमों में बंटकर जांच कर रही सीबीआई

बताया जा रहा है कि सीबीआई अतिसंवेदनशील बीरभूम हिंसा मामले की जांच छोटी-छोटी टीमों में बंटकर कर रही है. सूत्र बताते हैं कि सीबीआई की एक टीम बोगतुई गांव के पश्चिमी हिस्से में जिंदा जलाए गए बहादुर के सौतेले भाई अली हुसैन और कालू शेख से भी पूछताछ की. घटना के बाद परिजनों का गांव छोड़ने की वजह से सीबीआई की टीम ने उनसे पूछताछ की.

रिपोर्ट : मुकेश तिवारी

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें