1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. arms arrested from bihar pistol and 80 cartridges in asansol before bengal election smj

बंगाल चुनाव से पहले बिहार से पहुंचने लगा हथियार, आसनसोल में पिस्टल व 80 कारतूस समेत एक आरोपी गिरफ्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal news : बिहार से कोलकाता जा रहे हथियार को आसनसोल में पुलिस ने किया जब्त. एक आरोपी भी हुआ गिरफ्तार.
Bengal news : बिहार से कोलकाता जा रहे हथियार को आसनसोल में पुलिस ने किया जब्त. एक आरोपी भी हुआ गिरफ्तार.
प्रभात खबर.

Crime News, Bengal News, Kolkata News, कोलकाता : बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले ही हथियार भी पहुंचने लगे हैं. इसको लेकर आर्म्स सप्लायर भी रेस हो गये हैं. इसी कड़ी में मंगलवार को बिहार (Bihar) से कोलकाता (Kolkata) आ रही प्राइ‍वेट बस से हथियार समेत 80 राउंड कारतूस पुलिस ने बरामद किया है. आसनसोल में चेकिंग के दौरान पुलिस को यह सफलता हाथ लगी है. गिरफ्तार आराेपी बिहार के नालंदा जिला अंतर्गत नूरसराय गांव का रहने वाले मोहम्मद अकीब बताया जा रहा है. कोलकाता पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स गिरफ्तार आर्म्स सप्लायर से हर पहलू पर पूछताछ कर रही है.

इस संबंध में कोलकाता पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स (STF) की उपायुक्त अपराजिता रॉय ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि बिहार से एक युवक बस से कोलकाता आ रहा है. उसके पास कुछ अत्याधुनिक हथियार है, जिसे वह कोलकाता में सप्लाई करनेवाला है. इस जानकारी के बाद एसटीएफ की टीम बिहार से कोलकाता आनेवाली सभी बसों की गतिविधियों पर नजर रख रही थी. संदेह होने पर बिहार से कोलकाता आनेवाले कई बसों को हाइवे में अलग-अलग जगहों में रोककर यात्रियों की तलाशी ली गयी.

चेकिंग के दौरान आसनसोल में एक बस में बैठे मोहम्मद अकीब (29 वर्ष) के बैग की जांच की. जांच में पुलिस को एक सिंगल शॉटर फायर आर्म्स, एक 9 एमएम पिस्टल और एक रिवॉल्वर के साथ 80 राउंड कारतूस जब्त किया गया है. प्राथमिक पूछताछ में उसने खुद को बिहार के नालंदा जिले में स्थित नूरसराय गांव का निवासी बताया है.

गिरफ्तार आरोपी कहां से इन हथियारों को लाया था और कोलकाता में किसको देने वाला था, इस बारे में पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. इस संबंध में एसटीएफ अधिकारियों का कहना है कि गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ में पूरे रैकेट तक वे पहुंचने में कामयाब होंगे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें