16.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यपश्चिम-बंगालबंगाल से अगवा किया गया कारोबारी झारखंड से बरामद, तीन किडनैपर्स गिरफ्तार

बंगाल से अगवा किया गया कारोबारी झारखंड से बरामद, तीन किडनैपर्स गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल के पूर्व बर्दवान जिले से एक बीड़ी पत्ता कारोबारी को कुछ लोगों ने अगवा कर लिया था. मामले की जांच करते हुए पुलिस ने 24 घंटे में व्यापारी को झारखंड के पाकुड़ जिले से बरामद किया. वहीं, तीन आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है.

मुकेश तिवारी, बर्दवान/पानागढ़ : पश्चिम बंगाल के पूर्व बर्दवान जिले के मेमारी से एक बीड़ी व्यापारी को अगवा कर लिया गया था. मामले की जांच करते हुए पुलिस ने महज 24 घंटे के अंदर अपहृत व्यापारी को झारखंड के पाकुड़ से बरामद कर लिया. इस घटना में शामिल तीन किडनैपर की गिरफ्तारी के साथ ही अपहरणकर्ता के वाहन को भी पुलिस ने जब्त कर लिया है. जिसके बाद पुलिस गिरफ्तार बदमाशों को पूर्व बर्दवान ले आई. मंगलवार को तीनों ही गिरफ्तार आरोपियों को बर्दवान जिला अदालत में पेश किया जाएगा. इधर, अपहृत व्यापारी चंदन चट्टोपाध्याय उर्फ वेनी माधव को भी सुरक्षित बरामद कर मेमारी लाया गया है.

क्या है पूरा मामला

पुलिस ने बताया कि रविवार को मेमारी इलाके से एक व्यापारी का अपहरण कर लिया गया था. घटना की सूचना मिलते ही पूर्व बर्दवान जिला पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए जांच शुरू कर दी थी. प्रारंभिक जांच में मेमारी थाना की पुलिस को पता चला कि अपहृत व्यक्ति बीड़ी पत्ता के कारोबार से जुड़ा है और मुर्शिदाबाद में कुछ लोगों से लेन-देन कर 9-10 लाख रुपये उधार लिये थे. उन्हीं पैसों को वसूलने के लिए बीती रात कुछ बदमाशों ने स्कॉर्पियो कार में उसका अपहरण कर लिया था. विभिन्न स्रोतों और सीसीटीवी फुटेज से प्राप्त जानकारी के आधार पर, मेमारी पुलिस स्टेशन और जिला पुलिस की एक टीम तुरंत झारखंड पहुंची और झारखंड के पाकुड़ से अपहृत व्यक्ति को बचाने के लिए एक विशेष अभियान चलाया.

तीनों आरोपी गिरफ्तार

बताया जाता है कि स्थानीय थाना पुलिस की मदद से उक्त अपराध में शामिल तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया. वहीं अपराध में शामिल वाहन भी जब्त कर लिया गया. छापेमारी का नेतृत्व सातगछिया पुलिस चौकी के प्रभारी अधिकारी अनुप दे ने किया. उन्होंने बताया कि व्यवसाई को भी सुरक्षित बरामद कर लिया गया. बदमाशों से पूछताछ की जा रही है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, गिरफ्तार किडनैपरर्स के नाम गोकुल उर्फ ​​बकुल शेख, अब्दुल अलीम और सहाबुद्दीन शेख हैं. बकुल का घर मुर्शिदाबाद के रघुनाथपुर धुलियाना के पश्चिम पाड़ा इलाके में है. बाकी का घर झारखंड के पाकुड़ थाना के मकरासोल इलाके में है. गिरफ्तार तीनों आरोपियों को आज बर्दवान जिला अदालत में पेश किया जाएगा. पुलिस ने अपहरण में प्रयुक्त कार भी जब्त कर ली है.

ऐसे हुई कार्रवाई

मेमारी थाना प्रभारी देवाशीष नाग ने बताया कि व्यवसायी चंदन चट्टोपाध्याय का अपहरण कर उन्हें मुर्शिदाबाद के रास्ते झारखंड के पाकुड़ ले जाया गया था. किडनैपर्स झारखंड नंबर प्लेट लगा स्कॉर्पियो कार में आए थे. अपहृत परिवार से फिरौती के रूप में करीब साठ लाख रुपए की मांग की गई थी. रुपए नहीं देने पर गोली मारने की धमकी दी गई थी. सूचना के बाद त्वरित कार्यवाही करते हुए जांच पड़ताल के दौरान अपहरणकर्ताओं की कार की तस्वीर मुर्शिदाबाद के सुती चेक पोस्ट के पास देखी गई थी. इसके बाद झारखंड के पाकुड़ थाना पुलिस की मदद से तीनों अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया गया और व्यवसाई को भी सुरक्षित बरामद कर लिया गया.

घटना से व्यापारिक हलकों में मचा था हड़कंप

रिमांड पर लेकर तीनों आरोपियों से पूछताछ की जाएगी कि इस कांड के पीछे कौन-कौन लोग शामिल हैं. दूसरी ओर घटना को लेकर व्यापारिक हलकों में हड़कंप मच गया था. इसके अलावा विभिन्न व्यापारिक संगठनों ने पूर्व बर्दवान जिला पुलिस से तत्काल कार्रवाई कर व्यवसायी को बचाने की मांग की थी.

Also Read: बिहार का सरगना, झारखंड में करवा रहा साइबर ठगी, बोकारो से 16 गिरफ्तार

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें