17.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

West Bengal : बैग खोलते ही चौंधिया गई जवानों की आखें, जब बांग्लादेश की सीमा पर मिला 2.13 करोड़ का सोना

श्री एके आर्य, डीआइजी, जनसंपर्क अधिकारी ने कहा सीमा पर रहने वाले लोगों से अपील की है कि अगर सोने की तस्करी से जुड़ी कोई भी जानकारी उनके सामने आती है तो वे इसकी जानकारी बीएसएफ के सीमा साथी हेल्पलाइन नंबर 14419 पर दे सकते हैं.

दक्षिण बंगाल सीमांत के अंतर्गत विभिन्न घटनाओं में बीएसएफ जवानों ( BSF Jawans) ने सीमा पर 28 सोने की बिस्किट जब्त की. जब्त की गयी सोने की अनुमानित कीमत 2,13,73,305 रूपये है.तस्कर इस बड़ी खेप को बांग्लादेश से भारत लाने की फिराक में थे. बीएसएफ की सीमा चौकी अंग्रेल 05वीं वाहिनी के जवानों को अपनी जिम्मेवारी के इलाके में कुछ संदिग्ध गतिविधि का अंदेशा हुआ. जवानों ने देखा एक महिला तस्कर हाथों में बैग लिए डॉमिनेशन लाइन की तरफ आ रही थी. जवानों ने महिला को चेतावनी दी और रुकने को कहा. जवानों को देख महिला के पसीने छूट गये तथा भागने की कोशिश करने लगी तभी महिला प्रहरी ने तस्कर महिला को धर दबोचा,और उसकी तलाशी लेने लगी जिसके उपरांत उसके बैग से 12 सोने के बिस्किट बरामद हुए और उसने बताया कि अपने किचन गार्डेन में 10 बिस्किट पहले से भी छुपा रखी है. किचन गार्डेन के तलाशी के बाद टोटल 22 बिस्किट के साथ महिला तस्कर को गिरफ्तार कर लिया गया

बांग्लादेशी व्यक्ति ने उसे दिया था प्लास्टिक का पैकेट

महिला तस्कर की पहचान जशोदा शिकदर की है, वह उत्तर 24 परगना की रहने वाली है. पूछताछ के दौरान उसने बताया कि वह दूसरे खेतों में मजदूरी करके प्रतिदिन 120 रुपये कमा कर अपनी जीविका चलाती है. मंगलवार को वह खेत में आलू और सरसों के पत्ते लेने गई थी. जब मजनू नाम के एक बांग्लादेशी व्यक्ति ने उसे एक छोटा सा प्लास्टिक का पैकेट दिया और कहा कि इसे अपने घर में रख लेना और कृष्णा पद मंडल पुत्र गोपाल मंडल निवासी ग्राम अंगरेल आकर इसे ले जाएगा. उसने दो दिन पहले उसी व्यक्ति से छोटा पैकेट लिया था और उसे अपने परिसर में छिपाकर रखा था लेकिन अभी तक कोई उसे लेने नहीं आया था.

Also Read: West Bengal Breaking News : बीएसएफ ने 43 लाख के सोने के बिस्कुटों समेत अधेड़ को पकड़ा
6 सोने बिस्कुट के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार

एक अन्य घटना में सीमा चौकी गोबर्धा, 107वीं वाहिनी के जवानों ने अपनी जिम्मेवारी के इलाके से 6 सोने बिस्कुट के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. श्री एके आर्य, डीआइजी, जनसंपर्क अधिकारी, दक्षिण बंगाल सीमान्त ने जवानों की इस उपलब्धि पर खुशी व्यक्त की. उन्होंने कहा कि कुख्यात तस्कर गरीब और भोले-भाले लोगों को कम पैसों का लालच देकर अपने जाल में फंसाते हैं. कुख्यात तस्करों का गिरोह सीधे तौर पर तस्करी जैसे अपराधों में शामिल नहीं होता, इसलिए वे गरीब लोगों को निशाना बनाते हैं. उन्होंने सीमा पर रहने वाले लोगों से अपील की है कि अगर सोने की तस्करी से जुड़ी कोई भी जानकारी उनके सामने आती है तो वे इसकी जानकारी बीएसएफ के सीमा साथी हेल्पलाइन नंबर 14419 पर दे सकते हैं.

Also Read: तस्करों के खिलाफ बीएसएफ, डीआरआइ और पुलिस के संयुक्त अभियान में 2.18 करोड़ का सोना जब्त, आठ गिरफ्तार

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें