21.1 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

WB News: बीरभूम में स्कूटी में छिपाकर रखे थे बम और लोडेड पिस्टल, हो गया धमाका

स्कूटी से एक हथियार भी पुलिस ने जब्त किया है. विस्फोट के बाद से गांव में दहशत का माहौल है. पुलिस ने बताया कि बम विस्फोट में घायल लोगों की पहचान मुकुलेशुद्दीन अली और शेख रियाज के रूप में हुई है.

बीरभूम, मुकेश तिवारी : पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के नलहाटी थाना इलाके के सारदा गांव में रविवार सुबह एक स्कूटी में छिपाकर रखे बम में विस्फोट हो गया. इसमें दो लोग घायल हो गए. घायलों को नलहाटी ब्लॉक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस घटना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू कर दी. पुलिस ने बताया कि संभवत: स्कूटी में छिपाकर बम और हथियार लेकर दो लोग जा रहे थे. तभी किसी कारणवश बम फट गया. इसमें स्कूटी चालक और सवार गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों को स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया है. स्कूटी से एक हथियार भी पुलिस ने जब्त किया है. विस्फोट के बाद से गांव में दहशत का माहौल है. पुलिस ने बताया कि बम विस्फोट में घायल लोगों की पहचान मुकुलेशुद्दीन अली और शेख रियाज के रूप में हुई है. दोनों का घर मारग्राम और रामपुरहाट थाने के जयकृष्णपुर गांव में है. पुलिस ने दोनों घायलों को गिरफ्तार कर लिया है.

सारदा गांव के पास हुई घटना

पुलिस व स्थानीय सूत्रों के अनुसार, रविवार सुबह करीब 11 बजे सारदा गांव के निकट स्थित पेट्रोल पंप के पास मुकुलेशुद्दीन अली और रियाज शेख स्कूटी में छिपाकर बम और जिंदा हथियार ले जा रहे थे. स्कूटी में मौजूद बम फट गया, जिससे दोनों घायल हो गए. बम धमाके की आवाज सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे. उन्होंने पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार अस्पताल पहुंचाया. पुलिस ने उनसे पूछताछ की और तलाशी ली, तो स्कूटी से एक लोडेड पिस्टल भी मिली.

Also Read: बीरभूम में नहीं थम रहा विस्फोटकों के मिलने का सिलसिला, 12 हजार जिलेटिन स्टिक के साथ बम बरामद

पुलिस ने कहा- कहीं हमला करने जा रहे थे दोनों

शुरुआती जांच में पुलिस को पता चला कि ये दोनों बम और आग्नेयास्त्रों के साथ कहीं हमला करने जा रहे थे. उसी समय उनके पास जो बम था, वह फट गया और वे स्वयं इसकी चपेट में आ गए. घायल अवस्था में ही इन्हें गिरफ्तार कर इलाज के लिए नलहाटी ब्लॉक अस्पताल में भर्ती कराया गया. घटना की सूचना फॉरेंसिक टीम को दी गई है. बम कैसा था, इसकी जांच फॉरेंसिक विभाग की टीम करेगी. बम निरोधक दस्ते को भी सूचना दे दी गई है.

Also Read: बीरभूम में पुलिस ने छापेमारी अभियान चलाकर 20 बम किया बरामद,आरोपी मकान मालिक फरार

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें