1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election 2021 union home minister amit shah answers question on who will be bjp cm in bengal read full details abk

बंगाल में भी BJP का कोई स्ट्रांग पर्सनैलिटी आएगा, टीवी इंटरव्यू में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का खुलासा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (फाइल फोटो)
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (फाइल फोटो)
पीटीआई

Bengal Election 2021: पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग 27 मार्च को है. पहले फेज में बंगाल के पांच जिलों की तीस सीटों पर वोटिंग होनी है. इसके पहले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने एक टीवी इंटरव्यू में पश्चिम बंगाल में बीजेपी की सरकार बनने पर पार्टी के मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर बड़ा बयान दिया है. दरअसल, अमित शाह ने एबीपी आनंदा चैनल से पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव की रणनीति और पार्टी के सीएम फेस को लेकर पूछे गए सारे सवालों का जवाब दिया.

पश्चिम बंगाल में बीजेपी का मुख्यमंत्री कौन?

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जीत पर सीएम कौन बनेगा? पश्चिम बंगाल में अक्सर ऐसे सवाल पूछे जाते हैं. एबीपी आनंदा चैनल से बातचीत के दौरान केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने साफ किया कि बंगाल में भी BJP का कोई स्ट्रांग पर्सनैलिटी आएगा. इसका खुलासा चुनाव रिजल्ट निकलने के बाद किया जाएगा. चुनाव रिजल्ट के बाद पार्टी के जीते गए विधायकों की मीटिंग होगी, उसमें लिए फैसले से केंद्रीय नेतृत्व को अवगत कराया जाएगा. उसके बाद सीएम के नाम का एलान होगा.

बंगाल में बाहरी-भीतरी मुद्दा नहीं: शाह

टीवी इंटरव्यू में अमित शाह ने साफ कर दिया है कि बंगाल में बाहरी-भीतरी का कोई मुद्दा नहीं है. टीएमसी बीजेपी पर बाहरी पार्टी का आरोप लगा रही है. यह सरासर गलत है. बीजेपी समूचे देश में है. ममता बनर्जी के आरोपों पर अमित शाह ने सुभाष चंद्र बोस, प्रणब मुखर्जी के नामों का हवाला देकर कहा कि सभी देश के हैं. ममता बनर्जी का बीजेपी को बाहरी कहना, उनके छोटे विचार की तरफ इशारा करता है. ममता दीदी की सोच बंगाल के विचार से बिल्कुल अलग है. वो अपने सलाहकार के कहने पर चल रही हैं.

गुरुवार को भी अमित शाह ने किया था हमला

पश्चिम बंगाल में पहले चरण के चुनाव प्रचार का गुरुवार को आखिरी दिन था. इसमें भी अमित शाह ने कई रैलियों को संबोधित करते हुए साफ किया था कि कटमनी और बाहरी-भीतरी का राग अलापने वाली ममता दीदी को करारा जवाब दिया जाएगा. अब, टीवी इंटरव्यू में भी अमित शाह ने बीजेपी के सीएम फेस से लेकर ममता बनर्जी के सवालों पर जवाब देते दिखे. बताते चलें पश्चिम बंगाल में पहले चरण की वोटिंग 27 मार्च को है. 29 अप्रैल को अंतिम फेज की वोटिंग के बाद 2 मई को रिजल्ट निकलेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें