1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election 2021 revolutionary marxist communist party angry with kishore pradhan for working against the partys decision said ask for forgiveness otherwise the party will be expelled in darjeeling

पार्टी के खिलाफ काम करने पर किशोर प्रधान से नाराजगी, बोले नेता- मांगे माफी, नहीं तो पार्टी से निष्कासन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पार्टी के फैसले के खिलाफ काम करने पर किशोर प्रधान से क्रामाकपा खफा,
पार्टी के फैसले के खिलाफ काम करने पर किशोर प्रधान से क्रामाकपा खफा,
prabhat khabar

दार्जीलिंग (आशीष बान्तवा): दार्जीलिंग में मार्क्सवादी कम्युनिष्ट पार्टी (क्रामाकपा) ने पार्टी के फैसले के खिलाफ काम करने पर किशोर प्रधान को पार्टी से निकालने का फैसला कर रही है. बुधवार को शहर के तमांग गुम्बा रोड स्थित केन्द्रीय कार्यलय में क्रामाकपा केन्द्रीय कमेटी की बैठक हुई. इस बैठक के बाद पार्टी केन्द्रीय अध्यक्ष आरवीराई प्रधान ने कहा किशोर प्रधान ने पार्टी के फैसले के खिलाफ कार्य किया है. किशोर प्रधान अपनी गलती मानकर माफी मांगे अन्यथा उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया जायेगा.

क्रामाकपा केन्द्रीय अध्यक्ष आर वी राई ने कहा बंगाल विधानसभा चुनाव में पहाड़ की तीन विधानसभा सीटों पर केन्द्रीय कमेटी ने बीजेपी को समर्थन देने का निर्णय लिया था परन्तु किशोर प्रधान ने बीजेपी को वोट नहीं देने और क्षेत्रिय दलों को वोट देने को लेकर प्रचार किया था. किशोर प्रधान का यह कदम पार्टी के निर्णय के खिलाफ है. आज केन्द्रीय कमेटी की बैठक में इन सारी विषयों पर गहन विचार-विमर्श करने के बाद किशोर प्रधान को अविलम्ब अपनी गलती को स्वीकारते हुए माफी मांगने के लिए कहा गया है.

आर वी राई ने कहा, यदि किशोर प्रधान माफी नहीं मांगेंगे तो उन्हें पार्टी से निकाल दिया जायेगा. उन्होंने यह भी कहा, किशोर प्रधान को आज से पार्टी के सभी कार्यभार से हटाया जा रहा है. मालूम हो कि बंगाल विधानसभा चुनाव में पहाड़ की तीन विधानसभा सीट पर क्रामाकपा ने शुरू में अपने कैंडिडेट्स खड़े करने का एलान किया था. इनमें दार्जीलिंग से सुनील राई,कर्सियांग से अरूण घतानी और कलिम्पोंग से किशोर प्रधान को खड़ा किया जाना था लेकिन नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले क्रामाकपा ने बीजेपी को समर्थन देने का एलान किया और अपने कैंडिडेट्स नहीं उतारे थे.

Posted by : Babita Mali

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें