21.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Amit Shah : अचानक रद्द हुआ अमित शाह का बंगाल दौरा, बिहार की राजनीतिक उठापटक हो सकती है कारण

अमित शाह की बंगाल यात्रा को लोकसभा चुनाव की तैयारी के रूप में माना जा रहा था. हालांकि, क्या शाह फिलहाल बंगाल के बजाय बिहार में ज्यादा व्यस्त हैं, इस पर राजनीतिक गलियारों में खूब चर्चा हो रही है.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) का बंगाल दौरा अचानक रद्द हो गया है. उन्हें रविवार रात कोलकाता पहुंचना था. सोमवार को शाह के कई कार्यक्रम थे. हालांकि, केंद्रीय गृह मंत्री ने बंगाल दौरा क्यों रद्द किया, इस पर गेरुआ खेमे की ओर से निश्चित रूप से कुछ नहीं कहा गया. हालांकि, इस बात को लेकर अटकलें जोरों पर हैं कि क्या बीजेपी के ‘चाणक्य’ बिहार के सियासी उठापटक में व्यस्त हैं. बीजेपी सूत्रों के मुताबिक, नीतीश रविवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देंगे. उन्होंने रविवार सुबह जेडीयू संसदीय दल की बैठक बुलाई. और सोमवार को बीजेपी के समर्थन से वह दोबारा मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. बिहार में राजनीतिक बदलाव के कारण शाह का बंगाल दौरा टल गया है.

शाह के बंगाल दौरे की तैयारियां जोर-शोर से चल रही थी

इस बीच अमित शाह के बंगाल दौरे की तैयारियां जोर-शोर से चल रही थी . बताया गया था कि शाह रविवार रात पार्टी के शीर्ष नेताओं से बात करेंगे. शाह को रविवार सुबह सबसे पहले उत्तर 24 परगना के बारासात जाना था. चार लोकसभा क्षेत्रों के नेतृत्व के साथ संगठनात्मक बैठक करनी थी. दोपहर में पूर्वी मेदिनीपुर के मेचेदा में जनसभा. शाह को साइंस सिटी में एक बैठक के लिए दोपहर में कोलकाता लौटने का कार्यक्रम था. जानकार हलके एक महीने के अंतराल में शाह की बंगाल यात्रा को लोकसभा चुनाव की तैयारी के रूप में मान रहे हैं. हालांकि, क्या शाह फिलहाल बंगाल के बजाय बिहार में ज्यादा व्यस्त हैं, इस पर राजनीतिक गलियारों में खूब चर्चा हो रही है.

Also Read: Bihar Politics: बिहार में सियासी हलचल के बीच अमित शाह और जेपी नड्डा से मिले चिराग पासवान, देखिए वीडियो…
अमित शाह ने आगामी लोकसभा में 35 सीटों पर जीत का किया आह्वान

विधानसभा चुनावों के बाद एक के बाद एक चुनाव और उपचुनावों में भाजपा की बंगाल में हार हुई है. हालांकि, पार्टी को मजबूत बनाए रखने के लिए अमित शाह ने आगामी लोकसभा में 35 सीटों पर जीत का आह्वान किया है. इसी उद्देश्य से प्रदेश नेता को काम करने का निर्देश दिया गया है.

Also Read: Amit Shah : अचानक रद्द हुआ अमित शाह का बंगाल दौरा, बिहार की राजनीतिक उठापटक हो सकती है कारण

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें