14.1 C
Ranchi
Friday, March 1, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बंगाल में बीजेपी नेताओं के साथ अमित शाह और जेपी नड्डा की बैठक, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मंगलवार को कई संगठनात्मक बैठकों में शामिल होंगे. दोनों महानगर में कई कार्यक्रमों में भी शामिल होंगे. हालांकि, उनकी किसी सार्वजनिक सभा को संबोधित करने की कोई योजना नहीं है.

West Bengal News: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मंगलवार को महानगर में कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे. हालांकि, इस दौरान पार्टी के दोनों शीर्ष नेताओं का यहां किसी सभा या सम्मेलन को संबोधित करने का कार्यक्रम नहीं है. सोमवार देर रात दोनों नेता कोलकाता पहुंचेंगे. दोनों नेताओं की यह यात्रा अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल में संगठनात्मक परिदृश्य का आकलन करने के लिए है.

Undefined
बंगाल में बीजेपी नेताओं के साथ अमित शाह और जेपी नड्डा की बैठक, इन मुद्दों पर होगी चर्चा 2

जानकारी के अनुसार, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मंगलवार को कई संगठनात्मक बैठकों में शामिल होंगे. हालांकि उनकी किसी सार्वजनिक सभा को संबोधित करने की कोई योजना नहीं है. दोनों शीर्ष नेताओं के दौरे के संबंध में प्रदेश भाजपा नेता ने कहा, ‘‘दोनों नेता सोमवार देर रात राज्य के नेताओं के साथ बैठक करेंगे और फिर मंगलवार सुबह अमित शाह और जेपी नड्डा जोड़ासांको स्थित गुरुद्वारा बड़ा सिख संगत और कालीघाट मंदिर का दौरा करेंगे. बताया गया है कि दोपहर बाद, वे राज्य के नेताओं और संबद्ध संगठनों के साथ बैठकें करेंगे तथा लोकसभा चुनाव की तैयारी के सिलसिले में संगठनात्मक ताकत का आकलन करेंगे. उन्होंने कहा कि वे नेशनल लाइब्रेरी में बंद कमरे में आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेंगे और उसके बाद वे शाम को नयी दिल्ली रवाना होंगे.

भाजपा की राज्य महासचिव व विधायक अग्निमित्रा पॉल के अनुसार, शीर्ष दो नेताओं की यात्रा इस बात को रेखांकित करती है कि पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व बंगाल को कितना महत्व देता है. उन्होंने कहा कि मैंने कभी भी दोनों शीर्ष नेताओं को एक साथ बंगाल की यात्रा करते नहीं देखा. यह परिलक्षित करता है कि भाजपा के नेतृत्व के लिए बंगाल कितना महत्वपूर्ण है. अमित शाह ने पश्चिम बंगाल से 35 से अधिक लोकसभा सीटें जीतने का लक्ष्य रखा था. पिछले लोकसभा चुनाव में भाजपा ने राज्य की 42 संसदीय सीटों में से 18 सीटों पर जीत हासिल की थी.

Also Read: अमित शाह मामले में सुल्तानपुर के एमपी एमएलए कोर्ट ने राहुल गांधी को किया दोबारा तलब, अगली तारीख 6 जनवरी
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें