23.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यपश्चिम-बंगालWest Bengal : गणतंत्र दिवस पर 17 जोन में बंटी होगी रेड रोड की सुरक्षा, 2500 अतिरिक्त पुलिसकर्मी रहेंगे...

West Bengal : गणतंत्र दिवस पर 17 जोन में बंटी होगी रेड रोड की सुरक्षा, 2500 अतिरिक्त पुलिसकर्मी रहेंगे तैनात

22 डिप्टी कमिश्नर रैंक के अधिकारी प्रत्येक जोन की सुरक्षा के दायित्व में तैनात रहेंगे. 10 वाच टावर व 10 बंकर की मदद से संदिग्धों की गतिविधि पर नजर रहेगी. किसी भी व्यक्ति पर संदेह होने पर तुरंत उसके खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है.

पश्चिम बंगाल में शुक्रवार को गणतंत्र दिवस (Republic Day) के अवसर पर रेड रोड पर आयोजित होनेवाले परेड को लेकर महानगर में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किये गये हैं. कोलकाता पुलिस की तरफ से पूरे महानगर में सुरक्षा के लिए 2,500 अतिरिक्त पुलिसकर्मी तैनात किये जायेंगे. कोलकाता पुलिस के संयुक्त आयुक्त (मुख्यालय) संतोष पांडेय ने बताया कि सुरक्षा के लिहाज से गणतंत्र दिवस पर रेड रोड को 17 जोन और 125 सेक्टर में बांटा गया है. हर जोन की सुरक्षा में 22 डिप्टी कमिश्नर रैंक के अधिकारी तैनात रहेंगे. इसके अलावा 42 असिस्टेंट कमिश्नर रैंक के अधिकारियों को भी सुरक्षा का दायित्व दिया गया है. महानगर के प्रत्येक होटल व लॉज में लगातार चेकिंग चल रही है. विभिन्न नाका प्वाइंट पर पुलिसकर्मी लगातार वाहनों की तलाशी ले रहे हैं. किसी भी व्यक्ति पर संदेह होने पर तुरंत उसके खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है.

अशांति फैलाने पर तुरंत होगी गिरफ्तारी

लालबाजार सूत्र बताते हैं कि गणतंत्र दिवस पर किसी भी तरह की अशांति फैलानेवाले को तुरंत गिरफ्तार किया जायेगा. गुरुवार से ही महानगर में 13 क्यूआरटी वैन मौजूद रहेंगे, जिसमें सिर्फ रेड रोड में तीन क्यूआरटी वैन की तैनाती रहेगी. रेड रोड और आसपास के इलाकों में 10 बंकर व 10 वॉच टावर की मदद से पुलिसकर्मी संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखेंगे. इसके अलावा 12 मोटरसाइकिल यूनिट और रिवर ट्रैफिक पुलिस की सात टीमें भी तैनात रहेंगी. पूरे महानगर में 51 पीसीआर वैन में पुलिसकर्मी गश्त लगायेंगे. महानगर में 10 विभिन्न जगहों पर पुलिस असिस्टेंट बूथ पर पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे. आठ एचआरएफएस की टीम महानगर में गश्त लगायेगी. महानगर के 50 स्थलों पर नाका चेकिंग की जा रही है.

Also Read: पश्चिम बंगाल : I.N.D.I.A गठबंधन को लेकर ममता बनर्जी नाखुश, बंगाल में अकेले लड़ेंगी चुनाव
पर्यटन स्थल से लेकर मार्केट प्लेस में सख्त रहेगी सुरक्षा

लालबाजार सूत्र बताते हैं कि महानगर के शॉपिंग मॉल, मार्केट प्लेस, दार्शनिक स्थल, मेट्रो स्टेशन व पर्यटन स्थलों पर पुलिस की तरफ से अतिरिक्त निगरानी रहेगी. सफेद पोशाक पर सभी जगहों पर अलग से पुलिसकर्मियों की तैनाती की गयी है. किसी भी तरह की समस्या में होने पर आम नागरिक 100 नंबर पर फोन पुलिस की मदद ले सकते हैं.

Also Read: West Bengal : केंद्र की सरकार बंगाल के महापुरुषों को कर रही है तिरस्कार : ममता बनर्जी

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें