25.1 C
Ranchi
Tuesday, March 5, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

West Bengal : आठ लाख रंगीन दीयों से बनायी गई है प्रभु राम की 130 फुट लंबी तस्वीर

तृणमूल नेता प्रियांगु पांडे से जब पूछा गया कि वह पार्टी की सद्भावना रैली में शामिल होंगे या राम की पूजा में, तो उन्होंने कहा- सद्भावना रैली समाज के प्रत्येक वर्ग में शांति कायम रखने के लिए है. हमारे सनातन धर्म का भी मूल उद्देश्य यही है कि हम समाज के सभी लोगों के जीवन में सुख-शांति की कामना करते हैं.

भाटपाड़ा, मनोरंजन सिंह : पश्चिम बंगाल में राम मंदिर (Ram Mandir) के उद्घाटन व प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दिन ही राज्य में तृणमूल कांग्रेस ने सद्भावना रैली निकालने का एलान किया है. वहीं, पार्टी की गाइडलाइंस से इतर कांकीनाड़ा में एक तृणमूल नेता ने राम पूजा को लेकर भव्य आयोजन किया है. इसे लेकर राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गयी है. बता दें कि कांकीनाड़ा ज्योति फाउंडेशन के सचिव, उत्तर 24 परगना जिला परिवहन विभाग के वाइस चेयरमैन व तृणमूल नेता प्रियांगु पांडे और उनकी पत्नी ज्योति पांडे (भाटपाड़ा नगरपालिका की नौ नंबर वार्ड की पार्षद) की पहल पर कांकीनाड़ा की छह नंबर गली स्थित एक मैदान में आठ लाख मिट्टी के दीयों से श्रीराम की 130 फुट लंबी तस्वीर बनायी गयी है. इसमें कई रंगों के दीये का इस्तेमाल किया गया है. श्री पांडे ने बताया कि यहां सोमवार को भव्य तरीके से श्रीराम की पूजा होगी.

श्रीराम की पूजा करूंगा, वक्त मिलने पर सद्भावना रैली की सोचूंगा : प्रियांगु

दोपहर 12 बजे से पूजा शुरू होगी. शाम 5:30 बजे से बनारस एवं हरिद्वार के आचार्यों द्वारा आरती की जायेगी. भजन कार्यक्रम भी होगा. लोग मंगलवार को भी प्रभु राम की भव्य तस्वीर का दर्शन कर पायेंगे. तृणमूल नेता प्रियांगु पांडे से जब पूछा गया कि वह पार्टी की सद्भावना रैली में शामिल होंगे या राम की पूजा में, तो उन्होंने कहा- सद्भावना रैली समाज के प्रत्येक वर्ग में शांति कायम रखने के लिए है. हमारे सनातन धर्म का भी मूल उद्देश्य यही है कि हम समाज के सभी लोगों के जीवन में सुख-शांति की कामना करते हैं. सोमवार को मैं श्रीराम की पूजा करूंगा. समय मिलने पर ही सद्भावना रैली के बारे में सोचूंगा. धर्म अपनी जगह है और राजनीति अपनी जगह. मैं किसी विवाद में नहीं पड़ना चाहता. मेरा जो काम है, वह मैं कर रहा हूं.

Also Read: WB : ममता बनर्जी की सरकार ने धूपगुड़ी को बनाया अलग सब-डिवीजन, अभिषेक बनर्जी ने कहा : कोथा दियेची कोथा रेखेछी..

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें