24.1 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

West Bengal : बंगाल में 48 आइपीएस अधिकारियों का हुआ तबादला, मनोज वर्मा बने राज्य के नये एडीजी कानून व्यवस्था

चुनाव के पहले आयोग के निर्देशानुसार अधिकारियों का तबादला किया जा रहा है. सूत्रों के मुताबिक, चुनाव आयोग के नियमों के मुताबिक, जो भी पुलिस अधिकारी तीन साल या उससे अधिक समय से एक ही पद पर हैं, उन्हें बदल दिया गया है.

पश्चिम बंगाल में राज्य सरकार (State government) की ओर से बुधवार को 48 आइपीएस व एक डब्ल्यूबीपीएस अधिकारी का तबादला किया गया. इन आइपीएस अधिकारियों में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सुरक्षा का कार्यभार संभालने वाले अतिरिक्त सुरक्षा निदेशक के पद पर नियुक्त आइपीएस अधिकारी से लेकर राज्य के एडीजी कानून व्यवस्था के पद पर भी बदलाव किया गया है. ऐसे में नये एडीजी लॉ एंड ऑर्डर मनोज वर्मा बनाये गये हैं. गौरतलब है कि मनोज वर्मा अब तक राज्य के अतिरिक्त सुरक्षा निदेशक थे. उन्हें एडीजी लॉ एंड ऑर्डर के पद पर भेजा गया है. वहीं, लंबे समय तक एडीजी कानून-व्यवस्था के पद पर रहे जावेद शमीम को राज्य के अतिरिक्त सुरक्षा निदेशक के पद पर लाया गया है.

वरिष्ठ आइपीएस अधिकारी सिद्धनाथ गुप्ता का भी किया गया तबादला

वह अतिरिक्त पद के रूप में एडीजी आइबी का प्रभार भी संभालेंगे. वहीं, राज्य के वरिष्ठ आइपीएस अधिकारी सिद्धनाथ गुप्ता का भी तबादला किया गया है. सिद्धनाथ गुप्ता को डीजी व आइजीपी, साउथ बंगाल से डीजीपी, एससीआरबी, पश्चिम बंगाल का पदभार सौंपा गया है. साथ ही, राज्य में पुलिस के कई शीर्ष पदों पर तबादले किये गये हैं. उल्लेखनीय है कि अगले कुछ महीने में लोकसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में चुनाव के पहले आयोग के निर्देशानुसार अधिकारियों का तबादला किया जा रहा है. सूत्रों के मुताबिक, चुनाव आयोग के नियमों के मुताबिक, जो भी पुलिस अधिकारी तीन साल या उससे अधिक समय से एक ही पद पर हैं, उन्हें बदल दिया गया है.

Also Read: Coal Smuggling Case :राज्य के एक आइपीएस अधिकारी पर ईडी की नजर,लाला की डायरी में 8 करोड़ की लेनदेन के मिले सबूत
राज्य के कई डीआइजी स्तर के अधिकारियों का भी किया गया तबादला

बताया गया है कि राज्य के कई डीआइजी स्तर के अधिकारियों का भी तबादला किया गया है. इस तालिका सूची में दार्जिलिंग, बारासात, बिधाननगर, बैरकपुर, हावड़ा, बनगांव शामिल हैं. राज्य में कुल 48 पुलिस अधिकारियों का तबादला किया गया है. राज्य सचिवालय से मिली जानकारी के अनुसार, न सिर्फ पुलिस के शीर्ष पदों पर, बल्कि कई विभागों के सचिवों में भी फेरबदल किया गया है.

Also Read: WB : कोलकाता पुलिस ज्वाइन करेंगे बंगाल के 100 पुलिसकर्मी, भांगड़ डिविजन में होगी पोस्टिंग
पूर्व बर्दवान और बीरभूम के जिलाधिकारियों का भी तबादला

कई उपायुक्त पदों पर भी फेरबदल किया गया है. कालिम्पोंग, इस्लामपुर व बशीरहाट पुलिस जिलों के एसपी का तबादला कर दिया गया है. पूर्व बर्दवान और बीरभूम के जिलाधिकारियों का भी तबादला कर दिया गया है. बीरभूम के जिलाधिकारी बिधान चंद्र रॉय को पूर्व बर्दवान के जिला मजिस्ट्रेट के पद पर भेजा गया है. वहीं, पूर्व बर्दवान के वर्तमान जिलाधिकारी पूर्णेंदु कुमार माझी को बीरभूम के जिलाधिकारी की जिम्मेदारी दी गयी है.

Also Read: WB News : गणतंत्र दिवस पर बंगाल के 22 पुलिस अधिकारियों को राष्ट्रपति पुलिस मेडल

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें