17.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

स्कूल बंद, पूरे गांव में तनाव

मालदा: सुकदेवपुर हाई स्कूल के प्रधान शिक्षक के खिलाफ विभिन्न मामले में अनियमितता का आरोप लगा कर विद्यार्थी व अभिभावकों ने स्कूल में ताला जड़ दिया है. इस घटनासे वैष्णव नगर थाना अंतर्गत बाखराबाद ग्राम पंचायत के सुकदेवपुर गांव में तनाव का माहौल बना हुआ है. स्कूल संचालन कमेटी के विपक्षी दल के कांग्रेस नेता […]

मालदा: सुकदेवपुर हाई स्कूल के प्रधान शिक्षक के खिलाफ विभिन्न मामले में अनियमितता का आरोप लगा कर विद्यार्थी व अभिभावकों ने स्कूल में ताला जड़ दिया है. इस घटनासे वैष्णव नगर थाना अंतर्गत बाखराबाद ग्राम पंचायत के सुकदेवपुर गांव में तनाव का माहौल बना हुआ है.

स्कूल संचालन कमेटी के विपक्षी दल के कांग्रेस नेता व माकपा के तीन सदस्य भी स्कूल बंद का समर्थन कर विद्यार्थी व अभिभावकों के साथ आंदोलन में शामिल हुए हैं. जबकि स्कूल प्रबंधन व संचालन कमेटी ने इस विषय को अनैतिक व साजिश करार दिया है.

दोनों पक्षों की ओर से जिला माध्यमिक विद्यालय परिदर्शक, कालियाचक तीन नंबर ब्लॉक के बीडीओ व वैष्णवनगर थाना के पुलिस से शिकायत की है. हालांकि पुलिस व ब्लॉक प्रशासन क्षुब्ध ग्रामीण व स्कूल पंबंधन से बातचीत करने के बाद भी समस्या का समाधान नहीं कर पाया. कालियाचक के सुकदेवपुर हाई स्कूल में 1600 विद्यार्थी अध्ययनरत हैं. स्कूल में 21 शिक्षक -शिक्षिकाएं हैं. तृणमूल कांग्रेस का स्कूल संचालन कमेटी पर कब्जा है. विद्यार्थी व उनके अभिभावकों का कहना है कि स्कूल में 28 दिन मीड-डे-मील के लिए खाना बनाने की बात थी, लेकिन तीन दिनों से ज्यादा मिड-डे-मील नहीं दिया जाता है. कन्याश्री परियोजना के अंतर्गत छात्रओं की नामों की सूची अभी तक प्रकाशित नहीं की गयी है. जरूरतमंद विद्यार्थियों को स्टाइपेंड भी नहीं मिल रहा है.

प्रधान शिक्षक ने दी सफाई
इधर, प्रधान शिक्षक सुशांत मल्लिक का कहना है कि कन्याश्री परियोजना की राशि सीधा छात्रओं के बैंक एकाउंट में दे दिया जायेगा. यहां स्कूल की कोई भूमिका नहीं है. उन्होंने दावा किया कि मिड-डे-मील का खाना नियमित बनाया जा रहा है. जरूरतमंद विद्यार्थियों को सभी सरकारी सुविधाएं मिल रही है. हाल ही में स्कूल के नये भवन निर्माण के लिए नौ लाख रुपये आवंटित किये गये है. स्कूल संचालन कमेटी के विपक्षी दल कांग्रेस व माकपा के तीन सदस्य इस राशि पर हिस्सा मांग रहे हैं. इसकी खिलाफत करने पर गांव के लोगों को उल्टा-सीधा समझा कर स्कूल में ताला जड़ दिया गया है. विगत गुरुवार से स्कूल में ताला बंद है. पूरे मामले की जानकारी बीडीओ, वैष्णवनगर थाना के आइसी व डीआइ को दी गयी है.

क्या कहते हैं संचालन कमेटी के अध्यक्ष
स्कूल संचालन कमेटी के अध्यक्ष गांधी मंडल ने बताया कि प्रधान शिक्षक पर लगाये गये आरोप बेबुनयाद है. स्कूल संचालन कमेटी के विपक्षी पक्ष के कांग्रेस सदस्य वैद्यनाथ मंडल, विनय मंडल व माकपा के दीपक राय ने बताया कि भवन निर्माण के लिए स्कूल फंड में आये नौ लाख रुपये को कहां किस तरह से खर्च किया जा रहा है, उसका जवाब स्कूल प्रबंधन व संचालन कमेटी नहीं दे पाया. जिला माध्यमिक विद्यालय परिदर्शक आशीष चौधरी ने बताया कि सुकदेवपुर हाई स्कूल के बारे में उन्हें जानकारी मिली है. स्कूल चालू करने के लिए ब्लॉक प्रशासन व पुलिस को निर्देश दिया गया है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें