24.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बनेंगे आठ नये थाने

कोलकाता: महानगर में कानून-व्यवस्था को बेहतर करने के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बार फिर यहां के थानों को विभक्त कर नये थानों का गठन करने का फैसला किया है. इस बार महानगर में आठ नये थानों का गठन करने की योजना बनायी गयी है, फिलहाल चार थानों की स्थापना की जायेगी. ढाकुरिया क्षेत्र […]

कोलकाता: महानगर में कानून-व्यवस्था को बेहतर करने के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बार फिर यहां के थानों को विभक्त कर नये थानों का गठन करने का फैसला किया है.

इस बार महानगर में आठ नये थानों का गठन करने की योजना बनायी गयी है, फिलहाल चार थानों की स्थापना की जायेगी. ढाकुरिया क्षेत्र में रहनेवाले लोगों को अब 192 एकड़ का ढाकुरिया लेक व रवींद्र सरोवर पार कर लेक थाना नहीं जाना होगा.

क्योंकि अब रवींद्र सरोवर के नाम से नये थाना का गठन किया जायेगा. इसके साथ-साथ और चार थानों को बांट कर नये थाने का गठन किया जायेगा. इन नये थानों का गठन करने के लिए गृह विभाग ने अपनी मंजूरी दे दी है. प्रथम चरण में रवींद्र सरोवर व विद्यासागर थानों का गठन किया जायेगा और दूसरे चरण में काकुरगाछी व बोंडेल गेट थाना बनाया जायेगा. जानकारी के अनुसार, रवींद्र सरोवर व विद्यासागर थाना के लिए राज्य सरकार के पास पहले ही आधारभूत सुविधाएं उपलब्ध हैं. गोलपार्क के पास जहां पहले गरियाहाट थाना था, वहीं पर रवींद्र सरोवर थाना बनाया जा सकता है या रवींद्र सरोवर स्टेडियम में स्थित खाली स्थान पर भी नये थाने का गठन हो सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें