22.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यपश्चिम-बंगालरेल किराये में वृद्धि का समर्थन

रेल किराये में वृद्धि का समर्थन

कोलकाता: केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोलियम व रेल किराये में वृद्धि करने का जो फैसला किया है, वह सही है, क्योंकि देश के लोगों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के लिए यह करना जरूरी है. ये बातें शनिवार को राज्यसभा के सांसद अमर सिंह ने एमसीसी चेंबर ऑफ कॉमर्स इंडस्ट्री की ओर से आयोजित कार्यक्रम में […]

कोलकाता: केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोलियम व रेल किराये में वृद्धि करने का जो फैसला किया है, वह सही है, क्योंकि देश के लोगों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के लिए यह करना जरूरी है. ये बातें शनिवार को राज्यसभा के सांसद अमर सिंह ने एमसीसी चेंबर ऑफ कॉमर्स इंडस्ट्री की ओर से आयोजित कार्यक्रम में कहीं.

उन्होंने कहा कि लोगों को बेहतर व वर्ल्ड क्लास की सेवाएं प्रदान करने के लिए यह करना जरूरी है. क्योंकि आधारभूत सुविधाओं के विकास के साथ राजनीति नहीं की जा सकती है. वहीं, उन्होंने केंद्र सरकार के रसोई गैस पर सब्सिडी हटाने के फैसले का भी स्वागत किया. उन्होंने कहा कि सब्सिडी जरूरी है, लेकिन सबके लिए नहीं. ऐसे भी लोग हैं, जो सब्सिडी के बिना रसोई गैस खरीद सकते हैं, इसलिए सब्सिडी उन लोगों को ही मिलनी चाहिए, जो इसके वास्तविक रूप से हकदार हैं.

उन्होंने कहा कि जिस प्रकार वोडाफोन कंपनी के मामले में हुआ, इस प्रकार की घटना आगे नहीं होनी चाहिए. नहीं तो इससे देश में विदेश निवेश को धक्का लगेगा. देश में विकास गति को और तेज करने के लिए यहां एफडीआइ को बढ़ाना जरूरी है, इसलिए केंद्र सरकार सभी कार्यक्रम व प्लान को पारदर्शी रूप से तैयार करे ताकि विदेशी निवेशकों को इससे किसी प्रकार की परेशानी ना हो.

इस मौके पर यूके की ऊर्जा व जलवायु परिवर्तन विभाग की मंत्री बरोनेस संदीप वर्मा ने कहा कि दोनों देशों में मिल कर ग्लोबल वार्मिग के खिलाफ एक साथ काम करने का फैसला किया है. कई योजनाओं पर दोनों सरकार मिल कर कार्य कर रही है. भारत व यूके के बीच कारोबार लगातार बढ़ रहा है, जिसे 2015 तक 41.16 बिलियन डॉलर करने का लक्ष्य रखा गया है. इस मौके पर चेंबर के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अरुण कुमार सराफ ने स्वागत भाषण देते हुए अतिथियों का स्वागत किया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें