18.8 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

वाराणसी: नए साल पर बाबा काशी विश्वनाथ मंदिर में ऑनलाइन रुद्राभिषेक कर सकेंगे श्रद्धालु, ऐसे करें बुकिंग

नववर्ष के पहले दिन बीते साल के लिए क्षमा-याचना-आभार और आने वाले दिनों की मंगल कामना के उद्देश्य से श्रीकाशी विश्वनाथ धाम के दरबार में श्रद्धालुओं की खूब भीड़ होती है. इसी को देखते हुए मंदिर प्रशासन ने यह फैसला लिया है.

साल के पहले दिन बाबा भोले नाथ के आशीर्वाद की चाह रखने वाले भक्तों के लिए गुड न्यूज़ है. नए साल को इंजॉय करने के लिए जहां लोग देश के विभिन्न शहरों में प्रसिद्ध स्थानों पर पहुंच रहे हैं. वहीं नए साल पर वाराणसी (Varanasi) में बाबा श्रीकाशी विश्वनाथ धाम (Baba Kashi Vishwanath) न आ पाने वालों के लिए मंदिर प्रशासन (Temple Administration) ने ऑनलाइन रुद्राभिषेक की सुविधा देने का निर्णय लिया है. इसके तहत नव वर्ष के पहले दिन देश-विदेश से श्रद्धालु बाबा का ऑनलाइन रुद्राभिषेक (Online Rudrabhishek) कर सकेंगे. मंदिर प्रशासन की ओर से ऑनलाइन बुकिंग शुरू कर दी गई है. इसमें एक शास्त्री से रुद्राभिषेक कराया जाएगा. गर्भगृह में ही ऑनलाइन संकल्प दिलाया जाएगा. अभिषेक अनुष्ठान श्रद्धालु के सामने मोबाइल, लैपटाप या कम्प्यूटर की स्क्रीन पर होता नजर आएगा. इसमें बाबा का दर्शन और अनुष्ठान भी हो जाएगा. ऑनलाइन रुद्राभिषेक के लिए शुल्क के तौर पर 700 रुपए खर्च करने होंगे. बता दें कि नववर्ष के पहले दिन बीते साल के लिए क्षमा-याचना-आभार और नव वर्ष की मंगल कामना के उद्देश्य से श्रीकाशी विश्वनाथ धाम में श्रद्धालुओं की खूब भीड़ होती है. इसी को देखते हुए मंदिर प्रशासन ने यह फैसला लिया है.

Also Read: सीएम योगी ने आगरा के बटेश्वर में अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा का किया अनावरण, हेलिकॉप्टर सेवा भी हुई शुरू
इन दोनों वेबसाइट पर बुकिंग करा सकते हैं श्रद्धालु

https://www.shrikashivishwanath.org

shrikashivishwanath.com

यह रहेगा रुद्राभिषेक का समय

  • सुबह 8.00 बजे से 10.00 बजे तक

  • सुबह 10.00 बजे से दोपहर 12.00 बजे तक

  • दोपहर 2.00 बजे से शाम 4.00 बजे तक

  • शाम- 4.00 बजे से 6.00 बजे तक

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें