14.1 C
Ranchi
Friday, March 1, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

UP Breaking News Live: निवेशकों और उद्यमियों की समस्या का होगा तुरंत निस्तारण, नागरिक सुविधा केंद्र शुरू

UP Breaking News Live Updates in Hindi: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या दौरे पर रहेंगे, वे सुबह 11.00 बजे महर्षि वाल्मीकि इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे. सीएम योगी यहां हनुमानगढ़ी और राम लला का दर्शन पूजन करेंगे. फिर अमानीगंज जलकर परिसर और पुलिस कंट्रोल रूम का निरीक्षण करेंगे. सीएम योगी दोपहर 1.00 बजे सर्किट हाउस पहुंचेंगे. इसके अलावा यूपी की राजनीति (Politics News) शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News) और क्राइम (Crime News) से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए प्रभात खबर (Prabhat Khabar) के साथ. यहां आपको यूपी (UP) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट सबसे पहले मिलेगी.

लाइव अपडेट

निवेशकों और उद्यमियों की समस्या का होगा तुरंत निस्तारण, नागरिक सुविधा केंद्र शुरू

उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीसीडा) द्वारा पहली बार नागरिक सुविधा केंद्र की स्थापना की गई है। मंगलवार को केंद्र का शुभारंभ यूपीसीडा मुख्यालय कानपुर में प्राधिकरण के आवंटी द्वारा किया गया. इसके साथ ही मुख्यालय में पीएनबी एटीएम का भी उद्घाटन किया गया. नागरिक सुविधा केंद्र के माध्यम से निवेशकों और उद्यमियों की समस्याओं एवं जिज्ञासाओं का निस्तारण किया जाएगा. उल्लेखनीय है कि राज्य में निवेश सम्बंधित वातावरण को बढ़ावा देने, विकास को सुविधाजनक बनाने और निवेशकों की संतुष्टि सुनिश्चित करने के लिए यूपीसीडा विभिन्न कार्य करता रहता है. इसी क्रम में निवेश में वृद्धि और आवंटियों की बढ़ती संख्या को ध्यान में रखते हुए यूपीसीडा ने ग्राहकों के अनुभव और सेवा वितरण स्तर को बढ़ाने हेतु नागरिक सुविधा केंद्र स्थापित किया है.

श्री राम मंदिर में सोने का पहला दरवाज़ा लगा, अभी 13 दरवाजे और लगेंगे

Up Breaking News Live: निवेशकों और उद्यमियों की समस्या का होगा तुरंत निस्तारण, नागरिक सुविधा केंद्र शुरू
Up breaking news live: निवेशकों और उद्यमियों की समस्या का होगा तुरंत निस्तारण, नागरिक सुविधा केंद्र शुरू 1

अयोध्या में श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होनी है. इसी तैयारियां चल रही है. मंदिर का प्रथम तल बनकर तैयार है. अब वह सोने के नक्काशीदार दरवाजे लगने की शुरुआत हो गई है. मंगलवार को पहला दरवाजा मंदिर में लगाया गया है. अभी 13 दरवाजे और लगेंगे. सभी पर नक्काशी का कार्य जारी है.

अर्जुन पुरस्कार मिलने पर सीएम योगी ने मो. शमी और पारुल चौधरी को दी बधाई

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के दो खिलाड़ियों क्रिकेटर मो. शमी और एथलीट पारुल चौधरी को अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किए जाने पर बधाई दी है. सीएम ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अपने आधिकारिक हैंडल से पोस्ट किया,'राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु जी द्वारा आज नई दिल्ली में 'राष्ट्रीय खेल पुरस्कार-2023' के अंतर्गत, 'क्रिकेट विश्वकप 2023' में अपने अद्वितीय प्रदर्शन से विश्व-पटल पर मां भारती को गौरवभूषित करने वाले, उत्तर प्रदेश निवासी प्रख्यात गेंदबाज मो. शमी को प्रतिष्ठित 'अर्जुन पुरस्कार-2023' से सम्मानित किए जाने पर हार्दिक बधाई। आपकी यह अविस्मरणीय उपलब्धि युवा खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा का कार्य करेगी.

'इसी तरह मुख्यमंत्री जी ने एथलीट पारुल चौधरी को पुरस्कार दिए जाने पर लिखा, 'राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु जी द्वारा नई दिल्ली में 'राष्ट्रीय खेल पुरस्कार-2023' के अंतर्गत, एथलेटिक्स में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर देश का गौरव बढ़ाने वाली उत्तर प्रदेश की बेटी पारुल चौधरी जी को 'अर्जुन पुरस्कार-2023' से सम्मानित होने पर हार्दिक बधाई। आप हमारा गौरव हैं। आपके उज्ज्वल भविष्य हेतु अनंत मंगलकामनाएं.'

सीएम योगी ने की अयोध्या में श्री रामलला के दर्शन-पूजन

ललितपुर में पति ने पत्नी और मासूम बेटी की हत्या, रिल बनाने के लिए हुआ था विवाद

ललितपुर में पति नीरज कुशवाहा ने अपने पत्नी और मासूम बेटी की हत्या कर दी. हत्यारोपी नीरज बताया कि मेरी पत्नी सुंदर थी, पूरे दिन रिल बनाती थी. सोशल मीडिया पर लोगों से बात करती थी. मैं उसको छोड़कर भाभी की बहन से शादी करना चाहता था. लेकिन पत्नी विरोध कर रही थी. मैंने क्रिकेट बल्ले से पीट–पीटकर उसे मार डाला. सबको लूट की बात इसलिए बताई, जिससे मुझ पर शक न हो.

सीएम योगी पहुंचे अयोध्या, हनुमानगढ़ी और राम लला का करेंगे दर्शन पूजन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंचे अयोध्या पहुंच गए हैं. यहां महर्षि वाल्मीकि एयरपोर्ट से कार द्वारा हनुमानगढ़ी और राम लला का दर्शन और पूजन करने जाएंगे. फिर अमानीगंज जलकर परिसर, पुलिस कंट्रोल रूम, लता मंगेशकर चौक, नगर निगम द्वारा निर्माण कराए जा रहे टेंट सिटी का करेंगे निरीक्षण करेंगे. सीएम योगी 1:00 बजे पहुंचेंगे सर्किट हाउस में वन विभाग व नगर विकास की प्रदर्शनी का अवलोकन करेंगे. यहां दोपहर का भोजन भी करेंगे. इसके बाद मंडल आयुक्त सभागार में 2:00 बजे विकास कार्य व कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक करेंगे. बैठक की बाद 3 बजे श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के पदाधिकारियों के साथ सर्किट हाउस में भगवान राम लला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारी की प्रगति की जानकारी लेंगे. ट्रस्ट की बैठक के बाद संतों से मुलाकात करेंगे. फिर सीएम योगी 4:45 पर अयोध्या एयरपोर्ट से लखनऊ के लिए रवाना होंगे, बता दें कि सीएम योगी लगभग पौने पांच घंटे अयोध्या में रहेंगे.

अयोध्या में चालीस चार्टेड प्लेन उतारने की मांगी गई अनुमति

अयोध्या में राम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को प्रस्थावित है. समारोह में शामिल होने के लिए अयोध्या में देश विदेश से आएंगे 8 हजार से ज्यादा मेहमान आएंगे. इसी बीच देश विदेश से चालीस से अधिक वीवीआईपी अपने चार्टेड प्लेन से अयोध्या आना चाहते हैं, जिसके लिए 21 व 22 जनवरी को लैंडिंग की अनुमति मांगी गई है.

कानपुर में कांस्टेबल के दबंग बेटे ने दो युवकों का किया अपहरण, मुंह पर की टायलेट

कानपुर में सिविल लाइंस से कांस्टेबल के दबंग बेटे ने रंजिश के चलते दिन दहाड़े दो युवकों का अपहरण कर लिया. पांच घंटे तक बंधक बनाकर बेरहमी से पीटाई की. साथ ही मुंह पर टायलेट कर दी. इतना ही नहीं पीड़ितों के घाव पर नमक भी छिड़क दिया.

पीएम मोदी ने हिंदी साहित्य के मूर्धन्य रचनाकार और काशी के पंडित हरिराम द्विवेदी जी के निधन पर जताया दुःख

अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं- ADG जोन लखनऊ पीयूष मोर्डिया

लखनऊ में ADG जोन पीयूष मोर्डिया ने कहा कि अयोध्या में 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम है, जिसके अनुरूप सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं. सुरक्षा के लिए तकनीक का भरपूर इस्तेमाल किया जा रहा है. पूरे जनपद में AI बेस्ड कैमरे लगाए गए हैं. साथ ही ड्रोन का भी इस्तेमाल किया जा रहा है.

शायर मुनव्वर राना की हालत गंभीर, एसजीपीजीआई के ICU में चल रहा इलाज

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य दो दिवसीय दौरे पर आज जाएंगे प्रयागराज

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य दो दिवसीय दौरे पर आज प्रयागराज जाएंगे. डिप्टी सीएम दोपहर 2:25 बजे सर्किट हाउस पहुंचेंगे.यहां पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. फिर विभागीय अधिकारियों के साथ भी बैठक करेंगे. डिप्टी सीएम 4:10 बजे खेल प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कार देंगे. इसके बाद शाम 5:25 बजे दिवंगत पूर्व एमएलसी यज्ञ दत्त शर्मा के घर जाएंगे. फिर शाम 6.00 बजे रामोत्सव कार्यक्रम में शामिल होंगे. डिप्टी सीएम 10 जनवरी की सुबह 9:30 बजे माघ मेला क्षेत्र का निरीक्षण करेंगे. यहां प्लास्टिक मुक्त माघ मेला कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे.

मैनपुरी में आग में झुलसकर मासूम जुड़वा बहनों की मौत

मैनपुरी के औंछा कस्बे में करीब छह महीने की दो जुड़वा बहनों की आग में झुलसकर मौत हो गयी. पुलिस अधीक्षक (एसपी) विनोद कुमार ने बताया कि सूचना पर पुलिस बचाव के लिए पहुंची और दोनों बच्चियों को अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. पुलिस के अनुसार सोमवार को औंछा निवासी गौरव की दो जुड़वा बेटियां रिद्धि और सिद्धि (छह माह) को उसकी पत्नी रजनी ने पहली मंजिल के एक कमरे में चारपाई पर सुला दिया और खुद अपना घरेलू काम करने नीचे आ गयी. पुलिस के अनुसार कमरे में ठंड से बचाव के लिए अंगीठी में आग सुलगाई गयी थी. एसपी ने बताया कि जिस बिस्तर पर जुड़वा बच्चियां सो रही थीं, उसमें आग लग गई और जुड़वा बच्चियां आग में गिर गईं. भारी धुआं देखकर उनकी मां कमरे की ओर दौड़ी और उन्हें आग की लपटों में देखकर शोर मचाया. पड़ोसी उन्हें बचाने के लिए दौड़े. एसपी ने कहा कि पड़ोसी और औंछा पुलिस बच्चियों को लेकर पहले जिला अस्पताल पहुंचे, जहां से उन्हें सैफई मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया. सैफई में चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

अमेठी में ट्रक ने बाइक को मारी टक्कर, दो भाइयों की मौत, एक गंभीर रूप से घायल

अमेठी जिले के मुसाफिरखाना थाना क्षेत्र में एक ट्रक की चपेट में आने से बाइक सवार दो सगे भाइयों की मौत हो गयी और एक अधिवक्ता गंभीर रूप से घायल हो गए. सोमवार को क्षेत्र के कंजास गांव निवासी रामसमुझ मौर्य (65) व उनके भाई तुंग नाथ मौर्य (60) मुकदमे की पैरवी में अपने वकील के साथ जिला मुख्यालय गौरीगंज गए हुए थे. देर शाम को दोनों अपने वकील सुलतानपुर जिले के इसौली, कारीभीत निवासी पंकज कुमार निवासी के साथ बाइक से घर वापस आ रहे थे. उसी दौरान मुसाफिरखाना के नागेसरगंज अंडरपास के पास उनकी बाइक को एक ट्रक ने टक्कर मार दी और चालक वाहन लेकर फरार हो गया. ट्रक मुसाफिरखाना से गौरीगंज की तरफ जा रहा था. इस दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल बाइक सवार तीनों लोगों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां चिकित्सकों ने रामसमुझ व तुंगनाथ को मृत घोषित कर दिया जबकि गंभीर रूप से घायल अधिवक्ता पंकज को इलाज के लिए जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया. वहीं मुसाफिरखाना के थाना प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) विनोद कुमार सिंह ने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है तथा सीसीटीवी फुटेज के जरिए ट्रक की तलाश करने का प्रयास किया जा रहा है.

मत्स्य मंत्री संजय निषाद आज करेंगे प्रेस कांफ्रेंस

मत्स्य मंत्री संजय निषाद आज लखनऊ में प्रेस वार्ता करेंगे. वे 13 जनवरी को होने वाले निषाद पार्टी के महाजनसम्मेलन को लेकर प्रेसवार्ता करेंगे.

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का कौशाम्बी दौरा आज

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य आज कौशाम्बी में बीजेपी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ संवाद करेंगे. साथ ही प्रशासनिक अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे.

जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह आज लखनऊ में विभागीय बैठक में होंगे शामिल

जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह आज सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग के अधिकारियों की बैठक लेंगे. यह बैठक लखनऊ के तेलीबाग स्थित परिकल्प भवन सभागार में होगा. फिर दोपहर 2.00 बजे सरई गुदौली ग्राम पंचायत में आयोजित संकल्प यात्रा में शामिल होंगे.

सीएम योगी का अयोध्या दौरा आज, प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारी की लेंगे जायजा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या दौरे पर रहेंगे, वे सुबह 11.00 बजे महर्षि वाल्मीकि इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे. सीएम योगी यहां हनुमानगढ़ी और राम लला का दर्शन पूजन करेंगे. फिर अमानीगंज जलकर परिसर और पुलिस कंट्रोल रूम का निरीक्षण करेंगे. सीएम योगी दोपहर 1.00 बजे सर्किट हाउस पहुंचेंगे. यहां वन विभाग और नगर विकास की प्रदर्शनी का अवलोकन करेंगे. सीएम योगी 2.00 बजे विकास कार्य और कानून व्यवस्था का समीक्षा करेंगे. फिर 3.00 बजे पदाधिकारियों के साथ सर्किट हाउस में बैठक कर प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारी की जानकारी लेंगे. इसके बाद 4:45 बजे अयोध्या एयरपोर्ट से लखनऊ के लिए रवाना होंगे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें