24.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यउत्तर प्रदेशUP Breaking News Live: कानपुर में कंघी मोहाल में हुए बम धमाके में घायल युवक की मौत, सीएम...

UP Breaking News Live: कानपुर में कंघी मोहाल में हुए बम धमाके में घायल युवक की मौत, सीएम योगी तक पहुंचा मामला

UP Breaking News Live Updates in Hindi: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज गोरखनाथ मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे. फिर जनता दर्शन कार्यक्रम में फरियादियों की समस्या को सुनेंगे. इसके बाद शहर में आयोजित सफाई मित्र सम्मान समारोह में शामिल होंगे. फिर सीएम योगी गोरखपुर विश्वविद्यालय में जाएंगे. यहां युवाओं को टैबलेट और स्मार्ट फोन वितरित करेंगे. इसके अलावा यूपी की राजनीति (Politics News) शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News) और क्राइम (Crime News) से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए प्रभात खबर (Prabhat Khabar) के साथ. यहां आपको यूपी (UP) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट सबसे पहले मिलेगी.

लाइव अपडेट

कानपुर में कंघी मोहाल में हुए बम धमाके में घायल युवक की मौत, सीएम योगी तक पहुंचा मामला

कानपुर में कंघी मोहाल में हुए बम धमाके में घायल युवक की मौत हो गई. सीएम योगी तक बम धमाके का मामला पहुंच चुका है. धमाके में पोटेशियम नाइट्रेट मिलने के बाद पुलिस की जांच तेज हो गई है. पुलिस अवैध बारूद के भंडारण के बिंदु पर जांच कर रही है. पुलिस आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की तैयारी में है.

बरेली में कमरे में सो रहे पति-पत्नी और 3 बच्चों की जलकर मौत, सीएम योगी ने जताया दुःख

बरेली में एक ही परिवार के पांच लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई. मरने वालों में पति-पत्नी और 3 बच्चे हैं. सुबह धुआं उठता देखा तो आसपास के लोगों ने पुलिस और फायर बिग्रेड को सूचना दी. मौके पर पहुंची दमकल की टीम अंदर पहुंची तो वहां सभी की मौत हो चुकी थी. पुलिस को आशंका है कि शॉर्ट सर्किट या किन्हीं अन्य कारण से घर में आग लग गई. परिवार सो रहा था ऐसे में शायद उन्हें जब तक पता चला तब तक आग बढ़ चुकी थी और वह बाहर नहीं निकल पाए. एक और आशंका यह भी है कि कमरे में धुआं भरने के चलते सभी की मौत हो गई. हालांकि, पुलिस अन्य एंगल पर भी जांच कर रही है. वहीं सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस दुर्घटना में हुई जनहानि पर दुःख जताते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की हैं. साथ ही संबंधित अधिकारियों को घायलों के समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं.

सीएम योगी ने जनता दरबार कार्यक्रम में अधिकारियों को तुरंत निस्तारण का दिया निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर में जनता दर्शन कार्यक्रम लगाकर दूर-दूर से आये फरियादियों की समस्या को सुनी. सीएम योगी ने एक-एक करके सबकी समस्या को सुना और अधिकारियों को तुरंत निस्तारण के लिए निर्देश दिए. इस दौरान पुलिस प्रशासन और आलाधिकारी मौजूद रहे.

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को अखिल भारतीय मांग समाज के भक्तों ने दान की चांदी की झाड़ू

अखिल भारतीय मांग समाज' के श्री राम भक्तों ने राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को एक चांदी की झाड़ू दान की है, इस अनुरोध के साथ कि इसका उपयोग गर्भ गृह की सफाई के लिए किया जाए. चांदी की झाड़ू का वजन लगभग 1,751 किलोग्राम है. बता दें की अयोध्या के राम मंदिर में रामलाल विराजमान हो गए हैं. हर दिन लाखों की संख्या में भक्त दर्शन करने के लिए आ रहे हैं.

कन्नौज में बस ने ट्रैक्टर ट्रॉली में मारी टक्कर, हादसे में 2 की मौत, 14 घायल

कन्नौज के छिबरामऊ इलाके में अकबरपुर गांव के पास नेशनल हाईवे पर शनिवार की शाम ट्रैक्टर ट्रॉली और बस में टक्कर हो गई. हादसे में दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि 14 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. सूचना पर पहुंची पुलिस और प्रशासन की टीम घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है. पुलिस ने मृतकों के शवों को कब्जे में लेकर मॉर्च्युरी भेज दिया है.जानकारी के मुताबिक छिबरामऊ के मदारपुर गांव के रहने वाले लोग अंतिम संस्कार करके लौट रहे थे. तभी कन्नौज की ओर से आ रही तेज रफ्तार बस ने ट्रैक्टर ट्रॉली में टक्कर मार दी. टक्कर लगते ही ट्रैक्टर ट्रॉली अनियंत्रित होकर पलट गई. जिसमें दो लोगों की मौके पर मौत हो गई. जिनकी पहचान सुधीर पुत्र रति राम ( 28) और राजू पुत्र आत्मा राम (30) के रूप में हुए है. साथ ही हादसे में 14 लोग घायल हुए हैं. वहीं कोतवाली प्रभारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि मृतकों के शव को कब्जे में लेकर मॉर्च्युरी में रखवा दिया गया है. गंभीर हालत में 10 घायलों को तिर्वा मेडिकल कॉलेज के लिए डॉक्टरों ने रेफर कर दिया है. चार का इलाज छिबरामऊ स्थित शौ सैया अस्पताल में जारी है.

मुजफ्फरनगर में दिल्ली-देहरादून हाईवे पर ट्रक ने बाइक को मारी टक्कर, हादसे में दो की मौत

मुजफ्फरनगर में दिल्ली-देहरादून हाईवे पर सिसौना के निकट ट्रक की टक्कर लगने से बाइक सवार दो युवकों की मौत हो गई. बाइक पर पीछे बैठी युवती भी घायल हो गई. शुक्रवार की शाम बढ़ीवाला गांव निवासी ज्योति, भोपा क्षेत्र के कस्बा भोकरहेड़ी निवासी दो युवक कपिल (26) पुत्र दीपू उर्फ दीपचंद व श्रीकांत (22) पुत्र रंजीत बाइक पर रामपुर तिराहे की ओर से जा रहे थे इसी दौरान तेजगति से आ रहे ट्रक ने बाइक में टक्कर मार दी थी. हादसे में दोनों युवकों की मौत व युवती घायल हो गई थी. चालक ट्रक सहित फरार हो गया. सूचना पर पहुंची रामपुर तिराहा चौकी पुलिस ने युवकों की जेब से मिले कागजात से उनके परिजनों को सूचना दी और शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. युवती को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया. पुलिस का कहना है कि बाइक गलत साइड पर चलाई जा रही थी. थाना पुलिस ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर लिया है. जानकारी के मुताबिक दोनों युवक किसी काम से थाना छपार क्षेत्र के किसी गांव में गए थे. लौटते समय इन दोनों के अलावा बाइक पर एक युवती भी सवार थी. इसी दौरान यह हादसा हुआ. मृतक कपिल की शादी ड़ेढ वर्ष पूर्व हुई थी. कपिल के परिवार में पत्नी पूजा व छह माह की पुत्री आरोही, पिता दीपचंद, माता रेखा, भाई अंकित, रोहित व बहन रेशमा हैं. कपिल वेल्डिंग फेब्रिकेटिंग का काम करता था. वहीं मृतक श्रीकान्त मेडिकल की पढ़ाई कर रहा था. उसके परिवार में माता लता, भाई सहदेव का रो-रोकर बुरा हाल है.

सीएम योगी आज गोरखनाथ मंदिर में करेंगे पूजा अर्चना, लगाएंगे जनता दर्शन कार्यक्रम

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज गोरखनाथ मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे. फिर जनता दर्शन कार्यक्रम में फरियादियों की समस्या को सुनेंगे. इसके बाद शहर में आयोजित सफाई मित्र सम्मान समारोह में शामिल होंगे. फिर सीएम योगी गोरखपुर विश्वविद्यालय में जाएंगे. यहां युवाओं को टैबलेट और स्मार्ट फोन वितरित करेंगे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें