25.1 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

UP Breaking News Live: उन्नाव में किसान नेता की हत्या, भाई घायल

UP Breaking News Live Updates in Hindi: सीएम योगी आदित्यनाथ आज गोरखपुर में मेला का शुभारंभ करने के बाद अयोध्या पहुंचेंगे. सीएम योगी का हेलीकॉप्टर सुबह 11.00 बजे राम कथा पार्क हेलीपैड पर लैंड होगा. सीएम योगी हनुमानगढ़ी और राम लला का दर्शन पूजन करेंगे. फिर लता मंगेशकर चौक के पास सफाई अभियान का शुभारंभ करेंगे. इसके अलावा यूपी की राजनीति (Politics News) शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News) और क्राइम (Crime News) से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए प्रभात खबर (Prabhat Khabar) के साथ. यहां आपको यूपी (UP) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट सबसे पहले मिलेगी.

लाइव अपडेट

उन्नाव में किसान नेता की हत्या, भाई घायल

उन्नाव: उन्नाव में एक हिस्ट्रीशीटर ने दो सगे भाइयों पर तलवार से हमलाकर दिया. हमले में एक भाई की मौत हो गई. जबकि एक को गंभीर हालत में कानपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस घटना से नाराज स्थानीय लोगों ने सड़क जामकर दी. पुलिस ने काफी मुश्किलों से जाम खत्म कराया.

उन्नाव के गंगागंज थाना क्षेत्र के चंपा पुरवा में विनोद कश्यप और दुर्गा कश्यप गांव के मंदिर में होने वाले कार्यक्रम के लिए चंदा मांग रहे थे. इसी दौरान वह काले खां के घर पहुंच गए. इसी दौरान नाराज काले खां ने दोनों पर तलवार से हमला कर दिया. जिससे दोनों भाई घायल हो गए. इससे पहले कि लोग कुछ समझ पाते काले खां वहां से भाग निकला. बताया जा रहा है कि काले खां ने भागते समय फायरिंग भी की.

उधर घायल विनोद और दुर्गा को कानपुर के अस्पताल ले जाया गया. जहां विनोद की मौत हो गई. विनोद भाकियू का नेता भी था. उधर दुर्गा कश्यप ने पुलिस पर मदद न करने का आरोप लगाया है. पुलिस आरोपी को तलाश कर रही है. स्थानीय लोगों ने गंगा घाट पुल पर जाम भी लगाया. मौके पर पुलिस बल तैनात किया गया है. उन्नाव पुलिस का कहना है कि इस घटना को धार्मिक कारणों से प्रचारित किया जा रहा है. जबकि एफआईआर में इसका कोई जिक्र नहीं है. रिपोर्ट में काले नामक व्यक्ति से पैसे मांगने और उनके द्वारा पत्थर से मारने का जिक्र है. मामले की जांच की जा रही है.

मशहूर शायर मुनव्वर राणा का निधन

मशहूर शायक मुनव्वर राणा का रविवार देर रात एसजीपीजीआई में निधन हो गया. वह कई दिनों से बीमार थे और उनका एसजीपीजीआई के आईसीएमयू में इलाज चल रहा था. वह 71 वर्ष के थे. बताया जा रहा है कि दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हुआ. मुनव्वर राणा की पहचान मां पर लिखी शायरी थीं. बताया जा रहा है कि मुनव्वर राणा ब्लड प्रेशर, डायबिटीज और किडनी की बीमारी से पीड़ित थे. बीते एक साल में कई बार उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. मुनव्वर राणा को वर्ष 2014 में साहित्य अकादमी पुरस्कार से सम्मानित किया गया था. लेकहन असहिष्णुता बढ़ने की बात कहते हुए उन्होंने अवार्ड वापस कर दिया था.मुनव्वर राणा की पहचान मां पर लिखी शायरी थीं.

'किसी के हिस्से में मकाँ आया

किसी के हिस्से में दुकान आयी

मैं सबसे छोटा था मेरे हिस्से में माँ आयी'- मुनव्वर राणा

Up Breaking News Live: उन्नाव में किसान नेता की हत्या, भाई घायल
Up breaking news live: उन्नाव में किसान नेता की हत्या, भाई घायल 1

बलिया में बन रहे राम मंदिर का भी 22 जनवरी को होगा प्राण प्रतिष्ठा

अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियों के बीच बलिया जिले में मुस्लिम कारीगरों की देखरेख में राम मंदिर का निर्माण किया जा रहा है. सांप्रदायिक सौहार्द की मिसाल पेश कर रहा यह मंदिर आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. अयोध्या की तर्ज पर इस मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा भी 22 जनवरी को ही होगी. जिला मुख्यालय के प्रसिद्ध भृगु मंदिर के समीप एक नये मंदिर को आकार देने में राजस्थान के मकराना से आए मुस्लिम कारीगर साजिद, सादात और समीर जुटे हुए हैं. मंदिर का निर्माण कर रहे कारीगर साजिद ने बताया कि वह अयोध्या के राम मंदिर के गर्भगृह का काम करके आए हैं. मंदिर का निर्माण करा रहे सामाजिक कार्यकर्ता रजनीकांत सिंह ने बताया कि शायद भगवान राम की यही मंशा थी की अयोध्या में रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन यानी 22 जनवरी को बलिया में भी वह अपने नये मंदिर में विराजमान हों, इसके लिए ये मंदिर तैयार हो रहा है. उन्‍होंने बताया कि राजस्थान के मकराना से ही सफेद पत्थर मंगाया गया है. इससे ही मंदिर के गर्भगृह की साज सज्जा की जा रही है. मंदिर का शिखर 21 फुट का है. इसके ऊपर छह फीट का मुख्य कलश स्थापित किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि 17 जनवरी को पंचांग पूजन, 18 जनवरी को वेदी पूजन के बाद 20 जनवरी को तीर्थों से लाये गए जल से मूर्ति का स्नान होगा तथा इसके बाद 21 जनवरी को वास्तु पूजन के बाद 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा होगी.

शाहजहांपुर में ट्रैक्टर-ट्रॉली से तेज रफ्तार कार टकराई, हादसे में महिला समेत तीन की मौत

शाहजहांपुर में तेज रफ्तार एक कार आगे चल रही ट्रैक्टर-ट्रॉली से टकरा गई. हादसे में कार सवार एक महिला समेत तीन लोगों की मौत हो गयी. पुलिस के एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि घटना शनिवार देर रात पुवायां मार्ग पर तकिया मोड़ के पास की है. पुवायां से बंडा की ओर से जा रही तेज रफ्तार कार आगे चल रहे ट्रैक्टर-ट्रॉली से टकरा गई. अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) मनोज कुमार अवस्थी ने बताया कि हादसे में कार सवार बंडा निवासी मयंक तिवारी (38) एवं बबलू (42) तथा एक अज्ञात महिला की मौत हो गयी. अवस्थी ने बताया कि सूचना पर पहुंची पुलिस ने कार सवार लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां सभी को मृत घोषित कर दिया गया. पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और अग्रिम विधिक कार्रवाई शुरू कर दी है.

सीएम योगी आज अयोध्या में इलेक्ट्रिक बसों व ऑटो को दिखाएंगे हरी झंडी

सीएम योगी आज एक दिवसीय दौरे पर अयोध्या रहेंगे. वे उत्तर प्रदेश में होने वाले वृहद स्वच्छता अभियान का यहां के लता चौक से आगाज करेंगे. सफाई अभियान 14 से 21 जनवरी तक चलेगा. साथ ही मुख्यमंत्री श्रीराम मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठा की तैयारियों की समीक्षा करेंगे. अयोध्या के श्रीराम कथा हेलीपैड पर मुख्यमंत्री सुबह लगभग 11.00 बजे पहुंचेंगे. इसके बाद हनुमानगढ़ी एवं श्रीराम जन्मभूमि मंदिर में दर्शन पूजन के उपरांत लता मंगेशकर चौक अयोध्या के पास वृहद सफाई अभियान का शुभारम्भ करेंगे. सीएम योगी अयोध्या बस अड्डा से 50 इलेक्ट्रिक बसों व 25 ग्रीन ऑटो को हरी झंडी दिखाएंगे.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का तीन दिवसीय लखनऊ दौरा आज

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज से तीन दिवसीय लखनऊ दौर पर रहेंगे. आज दोपहर 12.45 बजे लखनऊ एयरपोर्ट आएंगे. फिर 2.15 बजे कस्तूरबा मार्ग कैंट के लिए रवाना होंगे. यहां सेना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे. इसके बाद 4.00 बजे गोविंद बल्लभ पंत स्मृति उपवन जाएंगे. यहां उत्तरायणी कौथिक कार्यक्रम में शामिल होंगे. फिर 15 जनवरी को व्यापारी स्नेह मिलन कार्यक्रम में शामिल होंगे.

नोएडा के ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे पर हुए सड़क हादस में 1 की मौत, चार घायल

ग्रेटर नोएडा के ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे पर घने कोहरे के चलते रविवार की सुबह में भीषण सड़क हादसा हो गया. पलवल से नोएडा जाने वाले मार्ग पर स्थित इंडियन पेट्रोल पंप के पास ट्रक डिवाइडर तोड़कर उपर चढ गया. इसके कारण पीछे से आने वाले पांच ट्रक आगे पीछे टकरा गए. हादसे में एक चालक की मौत हो गई है और चार लोग घायल हैं. सूचना पर पहुंची पुलिस टीम ने मृतक का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. फिलहाल मृतक का नाम स्पष्ट नहीं हो पाया है. वहीं अन्य चार घायलों में रामलवट पुत्र जहरीलाल निवासी शाहगंज जनपद जौनपुर उम्र 60 वर्ष, प्रवीन पुत्र रोजदार निवासी नूह थाना पिनहवा जिला नूह हरियाणा उम्र 25 वर्ष, अशोक पुत्र बाबू लाल निवासी खुर्जा बुलंदशहर उम्र 40 वर्ष, भूपेन्द्र पुत्र उदयवीर सिंह निवासी खुर्जा जिला बुलंदशहर उम 30 वर्ष का नाम शामिल है. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं, कुछ देर के लिए ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे पर यातायात बाधित हो गया.

सीएम योगी ने गोरखनाथ मंदिर परिसर में बच्चों को भोजन वितरित की

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज गोरखपुर दौरे पर हैं. उन्होंने गोरखनाथ मंदिर परिसर में बच्चों को भोजन वितरित किया.

साकेत महाविद्यालय में मोज़ेक कलाकार ने 14 लाख दीयों से तैयार किया भगवान राम की तस्वीर

अयोध्या के साकेत महाविद्यालय में मोज़ेक कलाकार अनिल कुमार ने 14 लाख दीयों से भगवान राम की तस्वीर तैयार किया है . इस तस्वीर का वीडियो ड्रोन से लिया गया है.

पीएम नरेंद्र मोदी को तीसरी बार पीएम बनाने का संकल्प लिया है- परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह

योगी सरकार के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा कि हम सभी लोगों ने आगामी लोकसभा चुनाव में यूपी की 80 में से 80 सीटें जीतने और पीएम नरेंद्र मोदी को तीसरी बार पीएम बनाने का संकल्प लिया है.

बीजेपी 14 जनवरी से चलाएगी स्वच्छता अभियान, मठ-मंदिरों और तीर्थों पर होगा साफ सफाई

भाजपा 14 जनवरी से प्रदेश के सभी मठ, मंदिरों,तीर्थों पर स्वच्छता अभियान के तहत साफ सफाई करेगी. जिलों में पदाधिकारी स्वच्छता के लिए श्रमदान करेंगे. बता दें कि 14 जनवरी को सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या, डिप्टी सीएम केशव मौर्य व प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी लखनऊ, प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह अलीगढ़, केंद्रीय मंत्री डॉ महेंद्र नाथ पांडेय वाराणसी और संजीव कुमार बालियान मुजफ्फरनगर में श्रमदान करेंगे.

सीएम योगी का अयोध्या दौरा आज, प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियों की करेंगे समीक्षा

सीएम योगी आदित्यनाथ आज गोरखपुर में मेला का शुभारंभ करने के बाद अयोध्या पहुंचेंगे. सीएम योगी का हेलीकॉप्टर सुबह 11.00 बजे राम कथा पार्क हेलीपैड पर लैंड होगा. सीएम योगी हनुमानगढ़ी और राम लला का दर्शन पूजन करेंगे. फिर लता मंगेशकर चौक के पास सफाई अभियान का शुभारंभ करेंगे. यह सफाई अभियान 14 जनवरी से 21 जनवरी तक चलेगा. सीएम योगी डिजिटल टूरिस्ट ऐप को भी लॉन्च करेंगे. इसके बाद सीएम योगी प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियों की समीक्षा करेंगे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें

UP Breaking News Live: उन्नाव में किसान नेता की हत्या, भाई घायल

UP Breaking News Live Updates in Hindi: सीएम योगी आदित्यनाथ आज गोरखपुर में मेला का शुभारंभ करने के बाद अयोध्या पहुंचेंगे. सीएम योगी का हेलीकॉप्टर सुबह 11.00 बजे राम कथा पार्क हेलीपैड पर लैंड होगा. सीएम योगी हनुमानगढ़ी और राम लला का दर्शन पूजन करेंगे. फिर लता मंगेशकर चौक के पास सफाई अभियान का शुभारंभ करेंगे. इसके अलावा यूपी की राजनीति (Politics News) शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News) और क्राइम (Crime News) से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए प्रभात खबर (Prabhat Khabar) के साथ. यहां आपको यूपी (UP) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट सबसे पहले मिलेगी.

लाइव अपडेट

उन्नाव में किसान नेता की हत्या, भाई घायल

उन्नाव: उन्नाव में एक हिस्ट्रीशीटर ने दो सगे भाइयों पर तलवार से हमलाकर दिया. हमले में एक भाई की मौत हो गई. जबकि एक को गंभीर हालत में कानपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस घटना से नाराज स्थानीय लोगों ने सड़क जामकर दी. पुलिस ने काफी मुश्किलों से जाम खत्म कराया.

उन्नाव के गंगागंज थाना क्षेत्र के चंपा पुरवा में विनोद कश्यप और दुर्गा कश्यप गांव के मंदिर में होने वाले कार्यक्रम के लिए चंदा मांग रहे थे. इसी दौरान वह काले खां के घर पहुंच गए. इसी दौरान नाराज काले खां ने दोनों पर तलवार से हमला कर दिया. जिससे दोनों भाई घायल हो गए. इससे पहले कि लोग कुछ समझ पाते काले खां वहां से भाग निकला. बताया जा रहा है कि काले खां ने भागते समय फायरिंग भी की.

उधर घायल विनोद और दुर्गा को कानपुर के अस्पताल ले जाया गया. जहां विनोद की मौत हो गई. विनोद भाकियू का नेता भी था. उधर दुर्गा कश्यप ने पुलिस पर मदद न करने का आरोप लगाया है. पुलिस आरोपी को तलाश कर रही है. स्थानीय लोगों ने गंगा घाट पुल पर जाम भी लगाया. मौके पर पुलिस बल तैनात किया गया है. उन्नाव पुलिस का कहना है कि इस घटना को धार्मिक कारणों से प्रचारित किया जा रहा है. जबकि एफआईआर में इसका कोई जिक्र नहीं है. रिपोर्ट में काले नामक व्यक्ति से पैसे मांगने और उनके द्वारा पत्थर से मारने का जिक्र है. मामले की जांच की जा रही है.

मशहूर शायर मुनव्वर राणा का निधन

मशहूर शायक मुनव्वर राणा का रविवार देर रात एसजीपीजीआई में निधन हो गया. वह कई दिनों से बीमार थे और उनका एसजीपीजीआई के आईसीएमयू में इलाज चल रहा था. वह 71 वर्ष के थे. बताया जा रहा है कि दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हुआ. मुनव्वर राणा की पहचान मां पर लिखी शायरी थीं. बताया जा रहा है कि मुनव्वर राणा ब्लड प्रेशर, डायबिटीज और किडनी की बीमारी से पीड़ित थे. बीते एक साल में कई बार उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. मुनव्वर राणा को वर्ष 2014 में साहित्य अकादमी पुरस्कार से सम्मानित किया गया था. लेकहन असहिष्णुता बढ़ने की बात कहते हुए उन्होंने अवार्ड वापस कर दिया था.मुनव्वर राणा की पहचान मां पर लिखी शायरी थीं.

'किसी के हिस्से में मकाँ आया

किसी के हिस्से में दुकान आयी

मैं सबसे छोटा था मेरे हिस्से में माँ आयी'- मुनव्वर राणा

Up Breaking News Live: उन्नाव में किसान नेता की हत्या, भाई घायल
Up breaking news live: उन्नाव में किसान नेता की हत्या, भाई घायल 2

बलिया में बन रहे राम मंदिर का भी 22 जनवरी को होगा प्राण प्रतिष्ठा

अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियों के बीच बलिया जिले में मुस्लिम कारीगरों की देखरेख में राम मंदिर का निर्माण किया जा रहा है. सांप्रदायिक सौहार्द की मिसाल पेश कर रहा यह मंदिर आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. अयोध्या की तर्ज पर इस मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा भी 22 जनवरी को ही होगी. जिला मुख्यालय के प्रसिद्ध भृगु मंदिर के समीप एक नये मंदिर को आकार देने में राजस्थान के मकराना से आए मुस्लिम कारीगर साजिद, सादात और समीर जुटे हुए हैं. मंदिर का निर्माण कर रहे कारीगर साजिद ने बताया कि वह अयोध्या के राम मंदिर के गर्भगृह का काम करके आए हैं. मंदिर का निर्माण करा रहे सामाजिक कार्यकर्ता रजनीकांत सिंह ने बताया कि शायद भगवान राम की यही मंशा थी की अयोध्या में रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन यानी 22 जनवरी को बलिया में भी वह अपने नये मंदिर में विराजमान हों, इसके लिए ये मंदिर तैयार हो रहा है. उन्‍होंने बताया कि राजस्थान के मकराना से ही सफेद पत्थर मंगाया गया है. इससे ही मंदिर के गर्भगृह की साज सज्जा की जा रही है. मंदिर का शिखर 21 फुट का है. इसके ऊपर छह फीट का मुख्य कलश स्थापित किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि 17 जनवरी को पंचांग पूजन, 18 जनवरी को वेदी पूजन के बाद 20 जनवरी को तीर्थों से लाये गए जल से मूर्ति का स्नान होगा तथा इसके बाद 21 जनवरी को वास्तु पूजन के बाद 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा होगी.

शाहजहांपुर में ट्रैक्टर-ट्रॉली से तेज रफ्तार कार टकराई, हादसे में महिला समेत तीन की मौत

शाहजहांपुर में तेज रफ्तार एक कार आगे चल रही ट्रैक्टर-ट्रॉली से टकरा गई. हादसे में कार सवार एक महिला समेत तीन लोगों की मौत हो गयी. पुलिस के एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि घटना शनिवार देर रात पुवायां मार्ग पर तकिया मोड़ के पास की है. पुवायां से बंडा की ओर से जा रही तेज रफ्तार कार आगे चल रहे ट्रैक्टर-ट्रॉली से टकरा गई. अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) मनोज कुमार अवस्थी ने बताया कि हादसे में कार सवार बंडा निवासी मयंक तिवारी (38) एवं बबलू (42) तथा एक अज्ञात महिला की मौत हो गयी. अवस्थी ने बताया कि सूचना पर पहुंची पुलिस ने कार सवार लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां सभी को मृत घोषित कर दिया गया. पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और अग्रिम विधिक कार्रवाई शुरू कर दी है.

सीएम योगी आज अयोध्या में इलेक्ट्रिक बसों व ऑटो को दिखाएंगे हरी झंडी

सीएम योगी आज एक दिवसीय दौरे पर अयोध्या रहेंगे. वे उत्तर प्रदेश में होने वाले वृहद स्वच्छता अभियान का यहां के लता चौक से आगाज करेंगे. सफाई अभियान 14 से 21 जनवरी तक चलेगा. साथ ही मुख्यमंत्री श्रीराम मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठा की तैयारियों की समीक्षा करेंगे. अयोध्या के श्रीराम कथा हेलीपैड पर मुख्यमंत्री सुबह लगभग 11.00 बजे पहुंचेंगे. इसके बाद हनुमानगढ़ी एवं श्रीराम जन्मभूमि मंदिर में दर्शन पूजन के उपरांत लता मंगेशकर चौक अयोध्या के पास वृहद सफाई अभियान का शुभारम्भ करेंगे. सीएम योगी अयोध्या बस अड्डा से 50 इलेक्ट्रिक बसों व 25 ग्रीन ऑटो को हरी झंडी दिखाएंगे.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का तीन दिवसीय लखनऊ दौरा आज

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज से तीन दिवसीय लखनऊ दौर पर रहेंगे. आज दोपहर 12.45 बजे लखनऊ एयरपोर्ट आएंगे. फिर 2.15 बजे कस्तूरबा मार्ग कैंट के लिए रवाना होंगे. यहां सेना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे. इसके बाद 4.00 बजे गोविंद बल्लभ पंत स्मृति उपवन जाएंगे. यहां उत्तरायणी कौथिक कार्यक्रम में शामिल होंगे. फिर 15 जनवरी को व्यापारी स्नेह मिलन कार्यक्रम में शामिल होंगे.

नोएडा के ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे पर हुए सड़क हादस में 1 की मौत, चार घायल

ग्रेटर नोएडा के ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे पर घने कोहरे के चलते रविवार की सुबह में भीषण सड़क हादसा हो गया. पलवल से नोएडा जाने वाले मार्ग पर स्थित इंडियन पेट्रोल पंप के पास ट्रक डिवाइडर तोड़कर उपर चढ गया. इसके कारण पीछे से आने वाले पांच ट्रक आगे पीछे टकरा गए. हादसे में एक चालक की मौत हो गई है और चार लोग घायल हैं. सूचना पर पहुंची पुलिस टीम ने मृतक का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. फिलहाल मृतक का नाम स्पष्ट नहीं हो पाया है. वहीं अन्य चार घायलों में रामलवट पुत्र जहरीलाल निवासी शाहगंज जनपद जौनपुर उम्र 60 वर्ष, प्रवीन पुत्र रोजदार निवासी नूह थाना पिनहवा जिला नूह हरियाणा उम्र 25 वर्ष, अशोक पुत्र बाबू लाल निवासी खुर्जा बुलंदशहर उम्र 40 वर्ष, भूपेन्द्र पुत्र उदयवीर सिंह निवासी खुर्जा जिला बुलंदशहर उम 30 वर्ष का नाम शामिल है. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं, कुछ देर के लिए ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे पर यातायात बाधित हो गया.

सीएम योगी ने गोरखनाथ मंदिर परिसर में बच्चों को भोजन वितरित की

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज गोरखपुर दौरे पर हैं. उन्होंने गोरखनाथ मंदिर परिसर में बच्चों को भोजन वितरित किया.

साकेत महाविद्यालय में मोज़ेक कलाकार ने 14 लाख दीयों से तैयार किया भगवान राम की तस्वीर

अयोध्या के साकेत महाविद्यालय में मोज़ेक कलाकार अनिल कुमार ने 14 लाख दीयों से भगवान राम की तस्वीर तैयार किया है . इस तस्वीर का वीडियो ड्रोन से लिया गया है.

पीएम नरेंद्र मोदी को तीसरी बार पीएम बनाने का संकल्प लिया है- परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह

योगी सरकार के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा कि हम सभी लोगों ने आगामी लोकसभा चुनाव में यूपी की 80 में से 80 सीटें जीतने और पीएम नरेंद्र मोदी को तीसरी बार पीएम बनाने का संकल्प लिया है.

बीजेपी 14 जनवरी से चलाएगी स्वच्छता अभियान, मठ-मंदिरों और तीर्थों पर होगा साफ सफाई

भाजपा 14 जनवरी से प्रदेश के सभी मठ, मंदिरों,तीर्थों पर स्वच्छता अभियान के तहत साफ सफाई करेगी. जिलों में पदाधिकारी स्वच्छता के लिए श्रमदान करेंगे. बता दें कि 14 जनवरी को सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या, डिप्टी सीएम केशव मौर्य व प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी लखनऊ, प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह अलीगढ़, केंद्रीय मंत्री डॉ महेंद्र नाथ पांडेय वाराणसी और संजीव कुमार बालियान मुजफ्फरनगर में श्रमदान करेंगे.

सीएम योगी का अयोध्या दौरा आज, प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियों की करेंगे समीक्षा

सीएम योगी आदित्यनाथ आज गोरखपुर में मेला का शुभारंभ करने के बाद अयोध्या पहुंचेंगे. सीएम योगी का हेलीकॉप्टर सुबह 11.00 बजे राम कथा पार्क हेलीपैड पर लैंड होगा. सीएम योगी हनुमानगढ़ी और राम लला का दर्शन पूजन करेंगे. फिर लता मंगेशकर चौक के पास सफाई अभियान का शुभारंभ करेंगे. यह सफाई अभियान 14 जनवरी से 21 जनवरी तक चलेगा. सीएम योगी डिजिटल टूरिस्ट ऐप को भी लॉन्च करेंगे. इसके बाद सीएम योगी प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियों की समीक्षा करेंगे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें