16.4 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यउत्तर प्रदेशप्रयागराज जंक्शन पर सुहेलदेव एक्सप्रेस हुई बेपटरी, कोई हताहत नहीं, रेलवे ने बैठाई जांच

प्रयागराज जंक्शन पर सुहेलदेव एक्सप्रेस हुई बेपटरी, कोई हताहत नहीं, रेलवे ने बैठाई जांच

गाजीपुर सिटी से आनंद विहार टर्मिनल जा रही सुहेलदेव एक्सप्रेस (22433) प्रयागराज जंक्शन पर पटरी से उतर गई. जंक्शन के दिल्ली आउटर पर हादसा रात 8.50 बजे के आसपास हुआ. हादसे के बाद दिल्ली हावड़ा रूट की मुख्य लाइन प्रभावित रही. इससे प्रयागराज की ओर आने वाली ट्रेन कुछ स्थानों पर रोक दी गईं.

गाजीपुर सिटी से आनंद विहार दिल्ली जा रही सुहेलदेव सुपर फास्ट एक्सप्रेस (22433) मंगलवार रात करीब नौ बजे प्रयागराज जंक्शन से आगे बढ़ते ही पटरी से उतर गई. ट्रेन के इंजन और स्लीपर कोच के चार-चार पहिए पटरी से उतर गए. सूचना मिलते ही मौके पर डीआरएम हिमांशु बडौनी एवं रेलवे के अन्य अधिकारी पहुंचे. पहिए को ट्रैक पर लाने के प्रयास में जुट गए. घटना के बाद दिल्ली हावड़ा रूट की मुख्य लाइन प्रभावित रही. इससे प्रयागराज की ओर आने वाली ट्रेन कुछ स्थानों पर रोक दी गईं. राहत की बात यह रही कि इस हादसे में किसी यात्री के हताहत होने की सूचना नहीं है.

ट्रेन थोड़ी देर में रवाना होने के लिए तैयार हो गयी- जनसंपर्क अधिकारी

उत्तर मध्य रेलवे के वरिष्ठ जनसंपर्क अधिकारी डॉक्टर अमित मालवीय ने बताया कि घटना में कोई भी घायल नहीं हुआ है. ट्रेन को पटरी पर लाने का प्रयास किया जा रहा है. घटना किस कारण हुई, इसके लिए जांच बैठाई जा रही है. जांच रिपोर्ट आने के बाद ही यह स्पष्ट हो सकेगा की ट्रेन में बैटरी क्यों हुई. उन्होंने कहा कि इस मार्ग पर ट्रेनों का परिचालन सामान्य है. यह घटना रात करीब नौ बजे हुई और ट्रेन थोड़ी ही देर में रवाना होने के लिए तैयार हो गयी. हम इंजन और डिब्बे के पटरी से उतर जाने के कारणों का पता लगायेंगे. जानकारी के मुताबिक यह घटना प्लेटफार्म नंबर छह पर हुई जब ट्रेन को हरा सिग्नल दिखाया गया था.

Also Read: Indian Railways: दिवाली और छठ पर्व पर यात्रियों को मिलेगी राहत, रेलवे ने चलाई 18 स्पेशल ट्रेनें, देखें शेड्यूल
आंध्र प्रदेश में हुए रेल हादसे में हुए थे दर्जनों लोग घायल

बता दें कि रविवार को ही आंध्र प्रदेश में एक बड़ा रेल हादसा हो गया था, जिसमें एक दर्जन से अधिक लोगों को मौत हो गई थी और दर्जनों लोग घायल हो गए थे. घटना विजयनगरम जिले में रविवार शाम को कंटाकपल्ले और अलमांडा रेलवे स्टेशनों के बीच हुई थी. यहां शाम करीब 7 बजे दो ट्रेनों की टक्कर हो गई. विशाखापत्तनम-रायगड़ा पैसेंजर स्पेशल ट्रेन (08504) और विशाखापत्तनम-पलासा पैसेंजर एक्सप्रेस (08532) की भिडंत में कई डिब्बे पटरी से उतर गए थे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें