18.1 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

प्रयागराज: कायस्थ समाज के केपी ट्रस्ट के अध्यक्ष बने डॉ सुशील सिन्हा, चौधरी राघवेंद्र को 128 मतों से हराया

प्रयागराज में एशिया के सबसे बड़े शैक्षणिक ट्रस्ट कायस्थ पाठशाला के चुनाव में डॉ. सुशील कुमार सिन्हा ने चौधरी राघवेंद्रनाथ सिंह को कड़ी टक्कर देते हुए 128 वोटों से पराजित किया. चुनाव को लेकर काफी गहमा गहमी का माहौल रहा.

यूपी के प्रयागराज (Prayagraj) में स्थित एशिया के सबसे बड़े शैक्षणिक ट्रस्ट कायस्थ पाठशाला (Educational Trust Kayastha Pathshala) के चुनाव में डॉ. सुशील कुमार सिन्हा (Dr. Sushil Kumar Sinha) ने चौधरी राघवेंद्रनाथ सिंह (Chaudhary Raghavendranath Singh) को शिकस्त देकर अध्यक्ष पद पर जीत दर्ज की. डॉ. सुशील कुमार सिन्हा ने केपी ट्रस्ट (KP Trust) के पूर्व अध्यक्ष रहे चौधरी राघवेंद्रनाथ सिंह को कड़ी टक्कर देते हुए 128 वोटों से पराजित किया. चुनाव के लिए सोमवार को डाले गए वोटों की गणना मंगलवार को हुई. चुनाव को लेकर काफी गहमा गहमी का माहौल रहा. चुनाव के एक दिन पहले रविवार को दोनों प्रत्याशियों के समर्थकों के बीच जमकर मारपीट हुई थी, जिसमें करीब 150 से अधिक लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था. यह चुनाव दोनों प्रत्याशियों के लिए प्रतिष्ठा का विषय बन गया था. कई दशक से अध्यक्ष पद पर कबिज चौधरी परिवार भी इस चुनाव में दो खेमों में बंटा नजर आया. चौधरी जितेंद्रनाथ सिंह और यूपी सरकार के पूर्व मंत्री सिद्धार्थनाथ जहां राघवेंद्रनाथ के समर्थन में दिखे, वहीं ट्रस्ट के पूर्व अध्यक्ष और एमएलसी चौधरी केपी श्रीवास्तव और टीपी सिंह डॉ. सुशील सिन्हा के समर्थन में नजर आए. बता दें कि सोमवार को कड़ी सुरक्षा के बीच 32 बूथों पर शाम 5.00 बजे तक 9563 मत पड़े. अध्यक्ष पद के लिए चार प्रत्याशी मैदान में थे जबकि कार्यकारिणी सदस्यों के 21 पदों पर 64 प्रत्याशियों ने अपना किस्मत आजमाया. कायस्थ पाठशाला इंटर कॉलेज परिसर में सुबह 8.00 बजे वोटिंग शुरू हुई. शुरुआत से ही सुशील बढ़त बनाए रहे जो अंत तक कायम रही. बीच में राघवेंद्र का भी पलड़ा भारी नजर आया जो परिणाम आते-आते कुछ मतों से पीछे हो गया. परिणाम आने के बाद सुशील के समर्थकों ने जमकर आतिशबाजी की और खुशियां मनाई.

Also Read: उमेश पाल हत्याकांड: 5 लाख का इनामी बमबाज गुड्डू मुस्लिम का मकान हुआ कुर्क, भारी फोर्स रही तैनात
सीएम योगी कल माघ मेला की तैयारियों की करेंगे समीक्षा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को माघ मेला-2024 की तैयारियां परखने के लिए यहां आएंगे. मेला प्राधिकरण के आईट्रिपलसी सभागार में माघ मेले की तैयारियों की समीक्षा करेंगे. सीएम योगी के साढ़े तीन घंटे के तूफानी दौरे को लेकर अधिकारियों की नींद उड़ गई है. वह अक्षयवट कॉरिडोर और नागवासुकि के पास रिवर फ्रंट टाइप सड़कों के साथ कई परियोजनाओं का निरीक्षण भी करेंगे. सोमवार को सीएम के दौरे का प्रोटोकॉल जारी कर दिया गया. सीएम योगी का हेलीकॉप्टर दिन के 12:25 बजे पुलिस लाइन के हेलीपैड पर उतरेगा. वहां से सीएम का काफिला 12:30 बजे सर्किट हाउस पहुंचेगा. वहां आधे घंटे सीएम रहेंगे. इसके बाद सीएम का काफिला एक बजे सीधे संगम नोज पहुंचेगा. वहां बने रहे स्नान घाटों और चकर्ड प्लेट मार्गों के निरीक्षण के बाद वह वीआईपी किलाघाट पहुंचेंगे. वहां महाकुंभ के तहत निर्माणाधीन पक्के घाट का निरीक्षण करने के बाद अक्षयवट कॉरिडोर परियोजना का हाल देखने जाएंगे. अक्षयवट परिपथ पर पातालपुरी और सरस्वती कूप का भी सीएम निरीक्षण करेंगे. इसके बाद 1.54 बजे पांटून पुलों का भी निरीक्षण करेंगे.

Also Read: फ्रेंच कपल ने आगरा में की हिन्दू रीति-रिवाज से शादी, इंग्लिश में समझे सात वचन, बोले- पॉजिटिव एनर्जी महसूस हुई
अधिकारियों की भागदौड़ हुई तेज

इसके बाद 2:10 बजे नागवासुकि मंदिर के सौंदर्यीकरण के साथ ही रिवर फ्रंट टाइप सड़कों के निर्माण की प्रगति जानेंगे. इसके बाद सीएम 2:25 बजे मेला प्राधिकरण कार्यालय पहुंचेंगे. वहां प्राधिकरण के आईट्रिपलसी सभागार में वह आला अधिकारियों के साथ माघ मेले की तैयारियों की समीक्षा करेंगे. यहां से 3:50 बजे सीएम का काफिल सूबेदारगंज पहुंचेगा. वहां वह सूबेदारगंज-चौफटका फ्लाईओवर के अलावा एयरपोर्ट रोड का निरीक्षण करेंगे. इसके बाद सीएम बम्हरौली एयरपोर्ट से लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे. सीएम का दौरा निर्धारित होने के साथ ही अधिकारियों की भागदौड़ तेज हो गई है. सोमवार को कई दौर में माघ मेले की तैयारियों की विभागवार समीक्षा की गई.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें