22.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यउत्तर प्रदेशदेवरिया में महिला की गला रेतकर हत्या, 7 साल पहले की थी लव मैरिज, पति हिरासत में, जानें पूरा...

देवरिया में महिला की गला रेतकर हत्या, 7 साल पहले की थी लव मैरिज, पति हिरासत में, जानें पूरा मामला

देवरिया में दुकान से घर लौट रही एक महिला की गला काटकर निर्मम हत्या कर दी गई. इस घटना को लेकर इलाके में सनसनी फैल गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है.

यूपी में देवरिया के गौरीबाजार थाना क्षेत्र में एक महिला की गला काटकर निर्मम हत्या कर दी गई. इस वारदात को तब अंजाम दिया गया जब महिला दुकान से घर लौट रही थी. इस घटना को लेकर इलाके में सनसनी फैल गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. साथ ही इस मामले में पुलिस अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर छानबीन में जुटी हुई है. जबकि विवाहिता के मायके वालों ने ससुरालियों पर हत्या का शक जताया है. दरअसल, थाना क्षेत्र के ग्राम पथरहट निवासी 30 वर्षीय दामिनी मौर्य पुत्री रामबचन मौर्य का सात साल पहले देवरिया के ही खुखुंदु थाना क्षेत्र के बांसदेव पुरवा के रहने वाले अमित मौर्य पुत्र परमानंद से लव मैरेज की थी. उनका पांच साल का एक बेटी है. ससुरालियों से अनबन होने की वजह से दामिनी पिछले कुछ समय से मायके में रह रही थी. रोजी रोटी चलाने के लिए उसने रुद्रपुर कोतवाली के खोराराम चौराहे पर रेडिमेड की दुकान खोल रखी थी. मंगलवार शाम दुकान बंद कर प्रतिदिन की भांति वह स्कूटी से मायके पथराहट वापस आ रही थी.

Also Read: Lucknow University: हॉस्टल में लाइव आकर छात्रा ने की सुसाइड, फंदे से लटकता मिला शव, प्रेम प्रसंग का है मामला
पति को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है- थानाध्यक्ष गौरी बाजार

विवाहिता के पिता के अनुसार मोबाइल से बातचीत के दौरान उनकी बेटी ने ऊसरी-असनहर मार्ग से लौटने की बात कही थी. लेकिन वह देर रात तक घर नहीं लौटी तो परिवार के सब लोग घबरा गए. परिवार के लोग रात में ही उसे खोजने के लिए निकल पड़े. असनहर पालीटेक्निक स्कूल से पांच सौ मीटर आगे बढ़े तो रास्ते में स्कूटी पर गिरी पड़ी थी. स्कूटी पर खून के छींटें थे. पास में ही दामिनी का रक्तरंजित शव पड़ा था. चाकू से गला रेत कर उसकी हत्या की गई थी. परिजनों ने यूपी डायल 112 पर फोन कर पुलिस को इसकी सूचना दी. घटना की जानकारी होने पर एसपी रात में गौरीबाजार पहुंचे. मृतका के पिता रामबचन मौर्य की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर किया है. वहीं थानाध्यक्ष गौरी बाजार दिनेश कुमार मिश्र ने बताया कि मृतका ससुराल से मायके पथरहट आ रही थी. ससुराल वालों से संबंध अच्छे नहीं थे. इसकी जानकारी मिली है. मायके वालों ने पति के खिलाफ तहरीर दी है. पति को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. वहीं इस बारे में देवरिया के एसपी ने कहा कि पुलिस घटना के सभी पहलुओं की जांच में जुटी है. बहुत जल्द पूरी घटना का खुलासा कर दिया जाएगा.

Also Read: IRCTC: गर्लफ्रेंड संग वैलेंटाइन डे पर घूम आए थाईलैंड, नवाबों के शहर लखनऊ से शुरू हो रही यात्रा, जानें किराया
दहेज के लिए कर रहे थे परेशान

मायके वालों के अनुसार शुरू से ही दामिनी को उसकी ससुराल वाले अपने घर में जगह नहीं दे रहे थे. उसका दहेज के लिए उत्पीड़न करते थे. इसके खिलाफ दामिनी ने फैमिली कोर्ट में मुकदमा किया था. फैमिली कोर्ट से इतर दोनों पक्षों में 8 महीने पहले समझौता हुआ था, इसमें कहा गया कि ससुराली अच्छे से बर्ताव करेंगे तो मुकदमा वापस ले लिया जाएगा. महिला की हत्या से एक दिन पहले भी उसके ऊपर हमला हुआ था, जिसकी जानकारी ससुराल वालों को हुई तो उन्होंने फोन करके उसे ससुराल बुला लिया था. लेकिन जब वह ससुराल गई तो घर में घुसने से मना कर दिया गया. इससे निराश होकर मायके पथरहट लौट आई थी.

Also Read: UP School, College Holiday News: यूपी में 22 जनवरी को बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज, ये है वजह
प्रेमिका के पति को भेजी अंतरंग फोटो, पति ने विवाहिता को भगाया

भटनी थाना क्षेत्र के एक गांव की महिला के प्रेमी ने उसके पति को महिला की आपत्तिजनक फोटो वाट्सएप के जरिए भेज दिया. यह देखकर पति ने महिला के चरित्र पर आरोप लगाते हुए घर से निकाल दिया. महिला मायके चली आई. मामले की शिकायत उसने पुलिस को तहरीर देकर की है. पुलिस आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. वहीं युवक ने महिला पर पैसे मांगने, नहीं देने पर ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया है. लार थाना क्षेत्र के एक गांव की युवती और युवक एक दूसरे से प्रेम करते थे. कुछ माह पूर्व युवती की शादी भटनी थाना क्षेत्र के एक गांव में परिजनों ने कर दी. पति के साथ वह अच्छे ढंग से रह रही थी. आरोप है कि इधर कुछ दिनों से युवक महिला से फोन कर बात करना चाह रहा था. लेकिन उसने बात करने से मना कर दिया.

इस बात से खार खाए युवक ने महिला की आपत्तिजनक फोटो उसके पति के वाट्सएप पर भेज दी. यह देख पति ने महिला को अपने साथ रखने से इनकार कर दिया. इसको लेकर दोनों के बीच विवाद भी हुआ. इसके बाद महिला अपने मायके चली आई. जानकारी होने पर महिला के मायके वाले युवक के घर उलाहना लेकर गए. इस दौरान दोनों के परिजनों के बीच झड़प हो गई. इधर महिला ने आरोपी के खिलाफ फोटो वायरल करने का आरोप लगा थाने में तहरीर दी है. जबकि युवक ने भी महिला पर रुपए मांगने पर नहीं देने पर ब्लैक मेल करने की शिकायत की है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. प्रभारी निरीक्षक कपिलदेव चौधरी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ शिकायत मिली है. उसे थाने लाकर पूछताछ की जा रही है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें