25.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबड़ी खबरUP News: लेबुआ होटल लखनऊ के फाइनेंस कंट्रोलर ने बैंक की जगह अपने पास रखे 20.70 लाख , कंपनी...

UP News: लेबुआ होटल लखनऊ के फाइनेंस कंट्रोलर ने बैंक की जगह अपने पास रखे 20.70 लाख , कंपनी ने कराई FIR

बरेली के थाना कोतवाली में एक एफआईआर दर्ज की गई है. इसमें लखनऊ के होटल लेबुआ में फाइनेंस कंट्रोलर रहे सौरभ चोपड़ा फाइनेंस नाम के एक व्यक्ति पर 20.70 लाख रुपये के गबन का आरोप लगा है. आरोपी फाइनेंस कंट्रोलर के खिलाफ रविवार को बरेली कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराई गई है.

बरेली : यूपी की राजधानी लखनऊ के होटल लेबुआ (यूनिट ऑफ ख्वाब रिसोर्ट प्रालि) के पूर्व फाइनेंस कंट्रोलर पर 20.70 लाख के गबन का आरोप लगा है. आरोपी के खिलाफ रविवार को बरेली कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराई गई है. इसके बाद पुलिस ने मामले में जांच शुरू कर दी है. एफआईआर में होटल के लाइजिनिंग मैनेजर पुनीत गोयल ने बताया कि होटल लेबुआ में बरेली सिविल लाइन्स निवासी सौरभ चोपड़ा 2020 से फरवरी 2021 तक फाइनेंस कंट्रोलर के पद पर कार्यरत था. होटल में जो भी भुगतान कैश में होता, वह सौरभ को दे दिया जाता था, क्योंकि, बैंक खाते में जमा करवाने की जिम्मेदारी सौरम चोपड़ा की थी, लेकिन उसने रुपये बैंक में न जमा कराकर हिसाब किताब में घपला करके अपने पास रख लिए,और गबन कर लिए.2 वर्ष पहले फरवरी 2021 में सौरभ चौपड़ा इस्तीफा देकर बरेली आ गया.इसके बाद हिसाब किताब की जांच की गई, तो 20,78,800 रुपये का का घपला मिला.कंपनी ने सौरभ से संपर्क किया, तो उसने घपला करने की बात कुबूल की.इसके साथ ही रुपये वापस करने के लिए कुछ समय मांगा.

होटन का पैसा लौटाने का शपथ पत्र देकर भी रकम नहीं की वापस

आरोपी सौरभ चौपड़ा ने 09 जुलाई 2021 को बरेली की कचहरी में रुपये वापस देने को एक नोटरी एफीडेविट (शपथ पत्र) दिया था.इसके बाद जब रुपये मांगे गए, तो वह धमकी देने लगा.इसका विरोध करने पर फर्जी मुकदमा लिखाने की बात कही.बरेली की कोतवाली पुलिस ने आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Also Read: UP Board Date Sheet 2024 : यूपी बोर्ड जल्द जारी करेगा हाईस्कूल – इंटर की समय सारिणी, ऐसे डाउनलोड करें टाइमटेबल
होटल प्रबंधन पर एफआईआर की धमकी

होटल के लाइजिनिंग मैनेजर पुनीत गोयल ने बताया कि आरोपी से शपथ पत्र के मुताबिक रकम वापस मांगी गई.इस पर आरोपी होटल प्रबंधन पर ही एफआईआर दर्ज कराने की धमकी देने लगा.कोतवाल इंस्पेक्टर डीके शर्मा ने बताया कि तहरीर के मुताबिक आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है.इसके बाद जांच कराई जा रही है.

रिपोर्ट : मुहम्मद साजिद

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें