1. home Home
  2. state
  3. up
  4. varanasi
  5. postponed up tet exam 2021 uptet exam 2021 new date disappointment among candidates due to cancellation of up tet exam sht

UPTET Exam 2021: यूपी टीईटी एग्जाम रद्द होने से अभ्यर्थियों में मायूसी, जानें अब कब आयोजित होगी परीक्षा

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. आज यानी रविवार को प्रदेशभर में परीक्षा की पहली पाली सुबह 10 बजे से शुरू हो चुकी थी, लेकिन पहली पाली खत्म होने से पहले ही पूरी परीक्षा ही रद्द कर दी गई...

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Postponed UP TET exam 2021
Postponed UP TET exam 2021
Prabhat khabar

Varanasi News: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा में धांधलेबाजी रोकने के लिए सख्त इंतजाम किए गये थे. इसके बावजूद UPTET परीक्षा का पेपर लीक हो गया, जिसके चलते प्रदेशभर के 2554 केंद्रों पर परीक्षा रद्द कर दी गई है. परीक्षा का पेपर वॉट्सऐप पर लीक होने की खबर के बाद ये फैसला लिया गया. पहली पाली की परीक्षा दे रहे छात्रों को अचानक जब ये खबर मिली तो मानों उनके होश ही उड़ गए.

अभ्यर्थियों के चेहरे दिखे उदास

परीक्षा रद्द होने से वाराणसी के विभिन्न सेंटर्स पर पहुंचे अभ्यर्थियों के चेहरे उदास नजर आए. दरअसल, कड़ाके की ठंड के बावजूद भी अभ्यर्थी देर रात ही एग्जाम सेंटर पहुंच गए थे. ऐसे में जिन छात्रों ने परीक्षा के लिए दिन रात मेहनत की उनके लिए यह खबर किसी सदमे से कम नहीं है.

परीक्षा के 30 मिनट बाद मिली खबर

गाजीपुर से परीक्षा देने वाराणसी पहुंचे छात्रों में से एक छात्र ने बताया कि, वह गाजीपुर से परीक्षा देने पहुंचे थे, परीक्षा के लिए वह एग्जाम हॉल में बैठ और परीक्षा पत्र भी मिला था. करीब 30 मिनट बाद प्रशासन की ओर से आदेश मिला की परीक्षा रद्द कर दी गई है. उन्होने बताया कि बिना परीक्षा दिए ही वह वापस घर लौट रहे हैं.

रोडवेज और रेलवे स्टेशन पर अभ्यर्थियों की भीड़

UPTET परीक्षा को लेकर बनाये गए केंद्रों में वाराणासी में पूर्वान्चल से भी परीक्षार्थियों का आना कल रात से ही शुरू हो गया था. रोडवेज औऱ रेलवे स्टेशन पर भीड़ का नज़ारा देखने को मिल रहा था. पहली पाली सुबह 10 बजे से शुरू हो चुकी थी, जोकि दोपहर 12 बजे तक चलनी थी. पहली पाली में 48,978 छात्र परीक्षा दे रहे थे. दोपहर 2.30 बजे से शाम 5 बजे तक दूसरे पाली की परीक्षा शुरू होनी, जिसमें 34,601 उम्मीदवार परीक्षा देने वाले थे.

एसटीएफ ने की छापेमारी

इधर, यूपी टीईटी का पेपर लीक की खबर के बाद STF ने प्रदेश भर में छापेमारी की. इस दौरान प्रयागराज, मेरठ और गाजियाबाद में कई लोगों की गिरफ्तार भी की गई है. फिलहाल, प्रशासन की ओर से परीक्षा की नई डेट्स को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी अभी तक नहीं दी गई है.

रिपोर्ट- विपिन सिंह

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें