1. home Home
  2. state
  3. up
  4. kanpur
  5. kanpur news national sugar institute organized 50th convocation sht

Kanpur News: नेशनल शुगर इंस्टिट्यूट ने 50वें दीक्षांत समारोह का किया आयोजन,450 छात्र-छात्राओं को मिले पुरस्कार

राष्ट्रीय शर्करा संस्थान ने 50 वें दीक्षांत समारोह का आयोजन किया, जिसमें 450 छात्र-छात्राओं को पुरस्कारों से सम्मानित किया गया.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
नेशनल शुगर इंस्टिट्यूट में 50वां दीक्षांत समारोह
नेशनल शुगर इंस्टिट्यूट में 50वां दीक्षांत समारोह
प्रभात खबर

Kanpur News: राष्ट्रीय शर्करा संस्थान के 50 वें दीक्षांत समारोह में छात्र-छात्राओं पर जमकर पुरस्कारों की बौछार हुई. दीक्षांत समारोह में वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय के कैबिनेट मंत्री पीयूष गोयल ऑनलाइन छात्रों से जुड़े. वहीं केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति शोभायात्रा में शामिल हुई.

450 छात्र-छात्राओं को मिले पुरस्कार

इस दौरान शैक्षणिक वर्ष 2018-19 और 2019-20 के फैलशिप, पोस्ट ग्रैजुएट डिप्लोमा कोर्सों के लगभग 450 छात्र-छात्राओं को पुरस्कारों और पदकों से नवाजा गया. समारोह के दौरान अभिषेक और अरुण कुमार को महात्मा गांधी गोल्ड मेडल से सम्मानित किया गया. इनके साथ ही सीवी सुब्बाराव गोल्ड मेडल, आईएसजीईसी गोल्ड मेडल, श्रीजी फ्यूचर लीडरशिप अवार्ड, एक्सीलेंस अवार्ड, ग्लोबल कैनशुगर सर्विसेज अवार्ड भी छात्रों को दिए गए.

चीनी मीलों के साथ एथेनॉल पर भी फोकस

समारोह के बाद केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा कि, पीएम ने चीनी मिलों के अलावा एथेनॉल पर भी फोकस किया है. एथेनॉल आलू और मक्का से भी बनाया जाता है. संस्थान में शोध पर ज्यादा जोर दिया जाए, जिससे एक ऐसी शुगर बनाई जाए जो शुगर फ्री हो और निर्यात भी सबसे अधिक हो.

रिपोर्ट- आयुष तिवारी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें