1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. gorakhpur
  5. jumme ki namaz friday prayers held peacefully in gorakhpur sht

Gorakhpur News: गोरखपुर में शांतिपूर्ण ढंग से पढ़ी गई जुमे की नमाज, पुलिस-प्रशासन की सतर्कता का दिखा असर

आज गोरखपुर में संवेदन और अतिसंवेदनशील जगहों पर बड़ी संख्या में पुलिस और पीएसी के जवान तैनात रहे. हालांकि, आज शांतिपूर्ण ढंग से नमाजियों ने जुमे की नमाज अदा की.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Gorakhpur
Updated Date
Gorakhpur News
Gorakhpur News
Prabhat khabar

Gorakhpur News: पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी कर विवादों में घिरीं बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन का सिलसिला लगातार जारी है. बीते शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद प्रदेश के अलग-अलग जिलों में उग्र प्रदर्शन दर्ज किए गये, जिसके चलते आज गोरखपुर में संवेदन और अतिसंवेदनशील जगहों पर बड़ी संख्या में पुलिस और पीएसी के जवान तैनात रहे. हालांकि, आज शांतिपूर्ण ढंग से नमाजियों ने जुमे की नमाज अदा की.

पुलिस-प्रशासन की सतर्कता का दिखा असर

दरअसल, आज यानी शुक्रवार को जुमे की नामज के चलते पुलिस-प्रशासन के आला अधिकारियों सुबह ही मौके पर पहुंचकर माहौल का जायजा लिया. गोरखपुर जिले में 242 मस्जिदों में शांतिपूर्ण ढंग से नमाजियों ने नमाज अदा की. गोरखपुर शहर में 48 मस्जिदों को संवेदनशील मानते हुए प्रशासन ने भारी पुलिस बल और पीएसी तैनात की हुई है.

सीएए और एनआरसी के आरोपियों को नोटिस

सुरक्षा के लिहाज से पुलिस पीएसी और एलआईयू की टीम को अलर्ट मोड पर रखा गया है. आज नमाज के दौरान सीसीटीवी कैमरे और ड्रोन से निगरानी की जा रही है. पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी जुमे की नमाज को लेकर कई दिनों से धर्मगुरु, समाजसेवियों और वरिष्ठ लोगों के साथ बैठक भी की थी. इतना ही नहीं पुलिस धर्म गुरुओं के अलावा सीएए और एनआरसी के आरोपियों को नोटिस देकर पहले ही चेतावनी दे चुकी है.

इस संबंध में एडीएम सिटी विनीत कुमार सिंह ने बताया कि पर्याप्त मात्रा में पुलिस फ़ोर्स और मजिस्ट्रेट की ड्यूटी लगाई गई है. लोगों से वार्ता भी की जा चुकी है. फ्लैग मार्च भी किया जा रहा है. ड्रोन के माध्यम से भी शहर की निगरानी की गई है. उन्होंने कहा कि, हम लोग इस बात को लेकर एकदम निश्चिंत हैं कि शांति व्यवस्था बनी रहेगी. इस सवाल पर कि संवेदन और अतिसंवेदनशील स्थानों के लिए आप लोगों ने क्या व्यवस्थाएं की हैं. इस पर उन्होंने कहा कि इस प्रकार के स्थल जहां पर पूर्व में घटनाएं घटित हो चुकी हैं वहां पर विशेष तरह से हमारी निगरानी और सतर्कता है.

रिपोर्टर - कुमार प्रदीप

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें