1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. allahabad
  5. illegal sand mining in bank of yamuna river in prayagraj acy

Prayagraj News: पुलिस चुनाव में व्यस्त, तो माफिया अवैध खनन में मस्त, कब होगी कार्रवाई?

प्रयागराज में अवैध बालू खनन का मामला सामने आया है. खनन माफियाओं ने पट्टा तो गंगा बालू का लिया हुआ है, लेकिन छतना घाट पर गिराए जाने वाली बालू का खनन यमुना से कराया जा रहा है

By Prabhat Khabar Digital Desk, Prayagraj
Updated Date
Prayagraj News: प्रयागराज में अवैध बालू खनन
Prayagraj News: प्रयागराज में अवैध बालू खनन
प्रभात खबर

Prayagraj News: प्रयागराज जिले में खनन माफियाओं और पुलिस की सांठगांठ की पोल जहां धीरे-धीरे खुल रही है, वहीं अब भी झूंसी के छतनाग गांव में अवैध तरीके से यमुना में खनन कर बालू गिराया जा रहा है. सूत्रों की मानें तो यह सब पुलिस की शह पर उन्हीं की नाक के नीचे हो रहा है. सतना घाट पर आए दिन पुलिस की जिप्सी और डायल 100 की गाड़ियां गस्त करने पहुंचती है, लेकिन घाट पर गिरी अवैध बालू पर किसी का ध्यान नहीं जाता.

गंगा में खनन का पट्टा, यमुना से लाकर गिराई जा रही बालू

गौरतलब है कि खनन माफियाओं ने पट्टा तो गंगा बालू का लिया हुआ है, लेकिन छतना घाट पर गिराए जाने वाली बालू का खनन यमुना से कराया जा रहा है. यमुना से बालू निकालने के लिए नाविक देर रात नाव लेकर निकल जाते हैं और सुबह होते-होते घाटों पर बालू गिर जाती है. इतना ही नहीं, पुलिस की सांठगांठ के साथ तय समय के अंदर ठेकेदार घाट से बालू भी हटा लेते हैं.

घूरपुर में तैनात दारोगा बृजेश का ऑडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने की कार्रवाई

गौरतलब है कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने घूरपुर में तैनात दारोगा बृजेश सिंह और खनन ठेकेदार रंजीत निषाद के बीच बातचीत का ऑडियो वायरल होने के बाद सस्पेंड कर दिया गया है. वहीं, थानेदार के खिलाफ जांच शुरू कर दी जाए. इसके साथ ही अब एक और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें सुविधा शुल्क देने की बात कही जा रही है.

रिपोर्ट- एस के इलाहाबादी, प्रयागराज

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें