1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. allahabad
  5. hearing in allahabad high court on petition of muslim side in gyanvapi case today sht

ज्ञानवापी मामले पर हाईकोर्ट में नहीं हो सकी सुनवाई, जस्टिस प्रकाश पाडिया की बेंच न बैठने से हियरिंग टली

वाराणसी के ज्ञानवापी मामले में आज यानी 6 जुलाई को इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई होनी थी, जोकि अब टल चुकी है. न्यायाधीश प्रकाश पाडिया की बेंच न बैठने से सुनवाई टल गई. अब अगले हफ्ते इस मामले में सुनवाई हो सकती है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Prayagraj
Updated Date
Prayagraj News
Prayagraj News
Photo: Twitter

Prayagraj News: वाराणसी के ज्ञानवापी मामले में आज यानी 6 जुलाई को इलाहाबाद हाईकोर्ट में होने वाली सुनवाई टल गई है. दरअसल, मुस्लिम पक्ष ने वाराणसी जिला अदालत के फैसले को चुनौती दी है, जिस पर आज सुबह 10 बजे कोर्ट में सुनवाई होनी थी, लेकिन न्यायाधीश प्रकाश पाडिया की बेंच न बैठने से सुनवाई टल गई. अब अगले हफ्ते इस मामले में सुनवाई हो सकती है.

दरअसल, मुस्लिम पक्ष ने वाराणसी कोर्ट के ASI सर्वेक्षण आदेश को चुनौती दी गई थी, जिस पर इलाहाबाद हाईकोर्ट को यह तय करना है कि 1991 में वाराणसी डिस्ट्रिक कोर्ट में दायर याचिका पर सुनवाई हो सकती है या नहीं. इधर, ग्रीष्मावकाश के बाद सोमवार से जिला जज की अदालत में ज्ञानवापी केस में सुनवाई सोमवार को की गई. इसमें मुस्लिम पक्ष की ओर से अपनी दलीलें दी गईं. कोर्ट ने इस मामले में अगली तारीख 12 जुलाई तय की है. कोर्ट की कार्यवाही से जुड़े लोगों का कहना है कि संभावना है कि उस दिन कोर्ट की ओर से कोई बड़ा फैसला आ जाएगा.

51 बिंदुओं पर अपनी दलीलें दी गईं

मामले की पोषणीयता (ऑर्डर 7, रूल नंबर 11 सीपीसी) पर हो रही सुनवाई में मुस्लिम पक्ष की ओर से 51 बिंदुओं पर अपनी दलीलें दी गईं. मुस्लिम पक्ष की दलीलों को सुनने के बाद जिला जज की अदालत ने सुनवाई के लिये अगली तारीख तय करते हुए 12 जुलाई मुकर्रर की गई है. हिंदू पक्ष के वकील सुधीर त्रिपाठी ने कहा कि बातें जैसी बातें नहीं निकलीं. आज की सुनवाई में हमारा जो पैराग्राफ था वह पूरा पढ़ा गया. 7/11 पर उन्होंने एक भी प्‍वाइंट पर बहस नहीं की. कोर्ट ने इसे सुनते हुए सुनवाई कि डेट 12 जुलाई तय की है.

उन्‍होंने बताया कि सम्भवतः इस दिन इसका परिणाम आ जायेगा. आज सिर्फ दावे को पढ़ा गया और कोई बात ही नहीं रखी गई. अंजुमन इंतजामिया के वकील अभयनाथ यादव ने सिर्फ आज अपने दावे को पढ़ा. उन्होंने खुद को आज अस्वस्थ भी बताया इसीलिए 12 जुलाई डेट पड़ी है. जब मुस्लिम पक्ष अपना पक्ष रखेगा तो हम लोग भी अपना पक्ष रखेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें