1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. agra
  5. firozabad student forcibly converted and married accused caught by up police rkt

Firozabad News: तीन बच्चों के पिता ने छात्रा का धर्म परिवर्तन करा किया निकाह, पुलिस ने आरोपी को भेजा जेल

पुलिस ने बताया कि आरिफ ने छात्रा को अपने प्रेम जाल में फंसाया और खुद को अविवाहित बताया था. इसके बाद आरोपी ने उसका धर्म परिवर्तन कराकर निकाह भी कर लिया. 25 अप्रैल को वहां से उसे भगाकर देहरादून और हरिद्वार ले गया था.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Agra
Updated Date
छात्रा का धर्म परिवर्तन करा किया निकाह
छात्रा का धर्म परिवर्तन करा किया निकाह
प्रभात खबर

Firozabad News: फिरोजाबाद जिले के उत्तर थाना क्षेत्र में लव जिहाद का एक ऐसा मामला सामने आया जिसको सुनकर सबके होश उड़ गए. तीन बच्चों के एक बाप ने 19 साल की छात्रा को अपने जाल में फंसाया और उसका धर्म परिवर्तन करा कर उससे निकाह कर लिया. शिकायत मिलने पर पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू की और शुक्रवार को उसे गिरफ्तार कर लिया. छात्रा का परिवार लखीमपुर खीरी में रह रहा है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार थाना रसूलपुर क्षेत्र के एक मोहल्ले की निवासी बीकॉम द्वितीय वर्ष की छात्रा 25 अप्रैल को लखीमपुर खीरी से आगरा अपने भाई के साथ दाऊ दयाल डिग्री कॉलेज में परीक्षा देने आई थी. और उसके बाद वह घर नहीं लौटी. परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी और तलाश में जुट गए. परिजनों को जानकारी मिली कि छात्रा रामगढ़ क्षेत्र के मोहल्ला आकाशवाणी रोड निवासी 30 वर्षीय और तीन बच्चों के पिता आरिफ के साथ रह रही है. इसके बाद छात्रा के परिजनों ने आरोपी के खिलाफ उत्तर थाने में छात्रा को अगवा करने का मुकदमा दर्ज कराया.

पुलिस ने तहरीर के आधार पर 30 अप्रैल को छात्रा को बरामद कर लिया और आरोपी की तलाश में जुट गई. वहीं पुलिस ने बताया कि आरोपी को शुक्रवार सुबह दखल की पुलिया के पास से गिरफ्तार कर लिया गया है. थाना प्रभारी उत्तर ने बताया कि 4 साल पहले आरिफ छात्रा के मकान में पीओपी करने गया था, उस समय पीड़िता की उम्र करीब 15 साल थी. आरोपी ने छात्रा से दोस्ती कर ली और उसका नंबर ले लिया. इसके बाद वह उससे बात करने लगा और उसे अपने प्रेम जाल में फंसा लिया.

ढाई साल पहले छात्रा का परिवार लखीमपुर खीरी में रहने लगा था और वहीं चूड़ी का कारोबार करने लगा था. छात्रा 25 अप्रैल को अपने भाई के साथ शहर में पेपर देने के लिए आई थी उसी के बाद से गायब हुई थी. थाना उत्तर प्रभारी संजीव दुबे ने बताया कि आरिफ ने छात्रा को अपने प्रेम जाल में फंसाया और खुद को अविवाहित बताया था. इसके बाद आरोपी ने उसका धर्म परिवर्तन कराकर निकाह भी कर लिया. 25 अप्रैल को वहां से उसे भगाकर देहरादून और हरिद्वार ले गया था. पुलिस ने शुक्रवार को पीड़िता का डॉक्टरी परीक्षण कराया और आरोपी के खिलाफ विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेज दिया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें