17.2 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeदेशछत्तीसगढ़ की तरह राजस्थान में भी चौंकाएगी बीजेपी! विधायकों से वसुंधरा राजे के मिलने के क्या हैं मायने

छत्तीसगढ़ की तरह राजस्थान में भी चौंकाएगी बीजेपी! विधायकों से वसुंधरा राजे के मिलने के क्या हैं मायने

छत्तीसगढ़ को रविवार को नया सीएम मिल गया है. इसके बाद सभी के मन में सवाल आ रहा है कि क्या छत्तीसगढ़ की तरह राजस्थान में भी बीजेपी चौंकाएगी. इस बीच विधायकों से वसुंधरा राजे ने मुलाकात की है जिसके कई मायने निकाले जा रहे हैं.

पिछले दिनों पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव हुए जिसमें से तीन राज्यों में बीजेपी सरकार बनाने में सफल रही. इसके बाद तीनों राज्यों के मुख्यमंत्री को लेकर मंथन जारी है. इन तीनों राज्यों में से एक राज्य छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा रविवार को की गई. जी हां…छत्तीसगढ़ में विधायक दल का नेता चुनने के लिए बीजेपी के नवनिर्वाचित 54 विधायकों की अहम बैठक हुई जिसमें विष्णुदेव साय को प्रदेश का सीएम बनाने पर सहमति बनी. इसके बाद अब सबके मन में सवाल उठ रहा है कि क्या किसी नये फेस को बीजेपी शेष बचे दोनों राज्यों में प्रदेश की कमान सौंपेगी. इस बीच एक बड़ी खबर राजस्थान से आ रही है. न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, राजधानी जयपुर में सूबे की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने अपने आवास पर बीजेपी विधायकों से मुलाकात की है. इस मुलाकात को लेकर फिलहाल कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

वसुंधरा राजे हैं बीजेपी की जीत के बाद से एक्टिव

राजस्थान में बीजेपी विधायक दल की बैठक से पहले, पार्टी के कुछ नवनिर्वाचित विधायकों ने रविवार को पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से सिविल लाइंस में उनके आवास पर मुलाकात की जिसके बाद से कयासों का बाजार गर्म है. आपको बता दें कि विधायक दल की बैठक की तारीख की अभी तक घोषणा नहीं हुई है लेकिन वसुंधरा राजे विधानसभा चुनाव में बीजेपी को मिली जीत के बाद से एक्टिव हैं. इससे पहले सोमवार और मंगलवार को पार्टी के कई विधायकों ने राजे से मुलाकात की थी जिसे शक्ति प्रदर्शन के तौर पर लोग देख रहे थे. पिछले दिनों वह दिल्ली गई थीं और पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा से मिली थीं.

विधायकों का उनसे मिलने का दौर जारी

वसुंधरा राजे जब राजधानी दिल्ली गईं और उसके बाद वापस लौटीं….उसके बाद से विधायकों का उनसे मिलने का दौर जारी है. सूत्रों के हवाले से जो मीडिया में खबर चल रही है उसके अनुसार अजय सिंह, बाबू सिंह समेत करीब 10 विधायक राजे के आवास पर मिलने पहुंचे थे. राजे मुख्यमंत्री सीएम पद की दौड़ में सबसे आगे हैं. गौर हो कि विधायक दल की बैठक के बाद पार्टी का संसदीय बोर्ड मुख्यमंत्री के नाम को अंतिम रूप देने का काम करेगा. बीजेपी पहले ही केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह सहित तीन पर्यवेक्षकों की घोषणा कर चुकी है.

Undefined
छत्तीसगढ़ की तरह राजस्थान में भी चौंकाएगी बीजेपी! विधायकों से वसुंधरा राजे के मिलने के क्या हैं मायने 2
Also Read: अमित शाह ने पूरा किया अपना वादा! विधायक बनते ही विष्णुदेव साय को बना दिया बड़ा आदमी

चार नेताओं का नाम भी सीएम की रेस में

उल्लेखनीय है कि राजस्थान के सीएम पद की रेस में वसुंधरा राजे के अलावा भी चार नेताओं का नाम आगे चल रहा है. ये पांचों नेता में से एक को तो राजस्थान की 10 फीसदी जनता चुनाव परिणाम से पहले ही मुख्यमंत्री के तौर पर पसंद कर रहे है. वहीं, बाकि के नेता भी भारत की संसद में अपनी सेवा दे चुके है. मुख्यमंत्री की रेस में महंत बालकनाथ, राज्यवर्धन राठौड़, दीया कुमारी और गजेंद्र शेखावत का नाम चल रहा है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें