19.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Rajasthan New CM: राजस्थान में पुराने चेहरों की होगी छुट्टी? एमपी और छत्तीसगढ़ के बाद उड़ी दिग्गजों की नींद

Rajasthan New CM : राजस्थान में बीजेपी के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक आज होने जा रही है. इस बैठक में मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा हो सकती है. पार्टी के प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह से जब नये सीएम और दलित चेहरे के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि आप अनुमान मत लगाइये.

Rajashan New CM : मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के बाद अब सबकी नजर राजस्थान पर टिक गई है. जी हां…इन दोनों राज्यों में बीजेपी ने ऐसे नाम की घोषणा की जिसका अंदाजा कोई नहीं लगा रहा था. इस बीच, राजस्थान में बीजेपी के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक आज होने जा रही है जिसमें आगामी मुख्यमंत्री के नाम पर फैसला होने की संभावना है. बैठक में पार्टी पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह भी पहुंचेंगे. बीजेपी विधायक दल की बैठक शाम चार बजे प्रदेश कार्यालय में बुलाई गई है. इसके लिए दोपहर डेढ़ बजे से बीजेपी के सभी नवनिर्वाचित विधायकों का रजिस्ट्रेशन शुरू होगा.

आप अनुमान मत लगाइये: प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह

बैठक को लेकर बीजेपी के प्रदेश महामंत्री और विधायक भजनलाल शर्मा ने जानकारी दी और कहा कि सभी नव-निर्वाचित विधायकों को अनिवार्य रूप से विधायक दल की बैठक में मौजूद रहने का निर्देश दिया गया है. इस बैठक में पार्टी के पर्यवेक्षक रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सह-पर्यवेक्षक राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सरोज पाण्डेय और राष्ट्रीय महामंत्री विनोद तावड़े भी उपस्थित रहेंगे. पार्टी के प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह से जब नये सीएम और दलित चेहरे के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि आप अनुमान मत लगाइये, सब जल्द ही सामने आ जाएगा.

राजस्थान में भी पुराने चेहरों की होगी छुट्टी ?

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के बाद अब बारी राजस्थान की है. बीजेपी आलाकमान ने जिस तरह से इन दोनों राज्यों में फैसला लेकर सबको चौंकाया है उससे लोग यही अनुमान लगा रहे हैं कि पुराने चेहरों को रिप्लेस कर नए चेहरों पर राजस्थान में भी पार्टी भरोसा करेगी और प्रदेश की कमान नये चेहरे को सौंपेगी. बीजेपी पुराने चेहरों की छुट्टी कर सकती है. राजस्थान चुनाव का परिणाम आने के बाद कई चेहरों को सीएम पद की रेस में बताया जा रहा है जिसमें से एक नाम वसुंधरा राजे का है. इस नाम के अलावा बालकनाथ योगी, गजेंद्र सिंह शेखावत, दीया कुमारी, अश्विनी वैष्णव के नाम सीएम पद की रेस में हैं.

Also Read: छत्तीसगढ़ की तरह राजस्थान में भी चौंकाएगी बीजेपी! विधायकों से वसुंधरा राजे के मिलने के क्या हैं मायने

वसुंधरा राजे से मुलाकात गुटबाजी या गोलबंदी नहीं

इस बीच राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की चर्चा जोरों पर हो रही है. विधायक किरोड़ी लाल मीणा, वासुदेव देवनानी तथा जोगेश्वर गर्ग सहित अनेक विधायक पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में पहुंचे तो कुछ विधायकों से मीडिया ने वसुंधरा राजे से उनके आवास पर मुलाकात के बारे में सवाल किया. इस सवाल का जवाब देते हुए विधायक किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि चुनाव परिणाम आने के बाद 17 विधायकों ने उनसे भी मुलाकात की है, लेकिन यह किसी तरह की गुटबाजी या गोलबंदी नहीं है. आपको बता दें कि प्रदेश में 200 में से 199 सीट के लिए हुए चुनाव के परिणाम तीन दिसंबर को सामने आए. इस बार यहां का ट्रेंड कायम रहा और जनता से सत्ता की चाबी बीजेपी को सौंप दी. बीजेपी ने 115 सीट पर जीत दर्ज की.

Also Read: राजस्थान का सीएम कौन…? वसुंधरा राजे ने कर दी बड़ी बात, बीजेपी में मंथन जारी

वसुंधरा राजे हैं पूरी तरह से एक्टिव

गौर हो कि वसुंधरा राजे को मुख्यमंत्री पद के संभावित दावेदारों में माना जा रहा है. बीजेपी के कई विधायकों ने कुछ दिन पहले राजे से मुलाकात की थी जिसके बाद कई तरह के कयास लगाए जाने लगे थे. विधायकों से मुलाकात के बाद वसुंधरा राजे दिल्ली गईं और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की. दिल्ली से लौटने के बाद उन्होंने कुछ विधायकों से फिर मुलाकात की.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें