1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. maharashtra political crisis latest updates eknath shind sanjay raut uddhav thackeray amh

Maharashtra Crisis: शिवसेना के 15 बागी विधायकों को सीआरपीएफ कवर के साथ वाई+ श्रेणी की सुरक्षा मिली

महाराष्ट्र विधानमंडल सचिवालय ने शनिवार को शिंदे सहित शिवसेना के 16 बागी विधायकों को अयोग्य करार देने की मांग को लेकर दी गयी अर्जी के आधार पर उन्हें ‘समन' जारी कर 27 जून की शाम तक लिखित जवाब मांगा है. संजय राउत ने बागी विधायकों पर कटाक्ष किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
संजय राउत
संजय राउत
pti

Maharashtra Political Crisis : महाराष्‍ट्र में जारी संकट अभी भी बरकरार है. इस बीच केंद्र सरकार ने शिवसेना के 15 बागी विधायकों को सीआरपीएफ कवर के साथ वाई+ श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की है. इधर शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा है कि लोग उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना पर भरोसा रखना पसंद करेंगे. उद्धव ठाकरे जी ने कहा कि जो लोग बाहर गये हैं वो शिवसेना नाम का इस्तेमाल ना करें. कटाक्ष करते हुए राउत ने कहा कि बागी विधायक अपने बाप के नाम का इस्तेमाल करें और वोट मांगें.

आदित्य ठाकरे ने क्‍या कहा

माहाराष्ट्र में मंत्री आदित्य ठाकरे ने कहा कि दुख है कि जिस असम में बाढ़ आयी है, जहां लोगों के लिए रहने के लिए जगह नहीं है वहां विधायकों पर पैसा खर्च करने का काम किया जा रहा है. यह बात लोगों को सोचनी चाहिए. इस देश में लोकशाही है या नहीं यह भी सोचना जरूरी है क्योंकि यह (BJP) इसको विकल्प की तरह ले रहे हैं.

आना ही पड़ेगा चौपाटी में : संजय राउत

इससे पहले शिवसेना नेता संजय राउत ने रविवार को पार्टी के बागी विधायकों पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया. उन्होंने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि आखिर कब तक वे (विधायक) असम के गुवाहाटी में ‘‘छिपे'' रहेंगे, आखिरकार उन्हें ‘‘चौपाटी'' (मुंबई के संदर्भ में) आना ही होगा. महाराष्‍ट्र संकट पर शिवसेना सांसद ने ट्वीट किया कि कब तक छुपोगे गुवाहाटी में, आना ही पड़ेगा चौपाटी में.

उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार संकट में

यहां चर्चा कर दें कि दक्षिण मुंबई में मंत्रालय (राज्य सचिवालय), विधान भवन (विधायिका परिसर), राजभवन और मुख्यमंत्री का आधिकारिक बंगला ‘वर्षा' सहित प्रमुख सरकारी प्रतिष्ठान गिरगाम समुद्र तट के आसपास के क्षेत्र में स्थित हैं, जिसे गिरगाम चौपाटी भी कहा जाता है. शिवसेना के अधिकांश विधायकों ने मंत्री एकनाथ शिंदे के प्रति अपना समर्थन व्यक्त किया है और वर्तमान में गुवाहाटी में डेरा डाले हुए हैं, जिसने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार को संकट में डाल दिया है.

बागी विधायकों को अयोग्य करार देने की मांग को लेकर अर्जी

महाराष्ट्र विधानमंडल सचिवालय ने शनिवार को शिंदे सहित शिवसेना के 16 बागी विधायकों को अयोग्य करार देने की मांग को लेकर दी गयी अर्जी के आधार पर उन्हें ‘समन' जारी कर 27 जून की शाम तक लिखित जवाब मांगा है. पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने उद्धव ठाकरे को बागी विधायकों के खिलाफ कार्रवाई के लिए अधिकृत किया है.

क्‍या है ताजा अपडेट

-शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि लोग उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना पर भरोसा रखेंगे.

-एनसीपी प्रमुख शरद पवार 27 जून को विपक्षी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा के साथ उनके नामांकन में शामिल होने के लिए आज मुंबई से दिल्ली के लिए रवाना होंगे.

-शिवसेना कार्यकर्ताओं ने मुंबई में सामना कार्यालय के बाहर शिवसेना के बागी विधायकों के विरोध में बाइक रैली की.

-एकनाथ शिंदे खेमे के समर्थकों ने ठाणे में उद्धव ठाकरे के समर्थन में लगाये गये पोस्टरों पर पेंट लगाया.

-महाराष्ट्र कांग्रेस नेता बालासाहेब थोराट और अशोक चव्हाण मुंबई में NCP प्रमुख शरद पवार के आवास रविवार को पहुंचे.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें