दीये जलाकर दूर करेंगे घर-मन का अंधियारा

चक्रधरपुर : दीपावली पर्व को लेकर चक्रधरपुर बाजार में लोगों ने पटाखें, दीया, मिट्टी से निर्मित खिलौना, गणोश लक्ष्मी की प्रतिमा, पूजन सामग्री की जम कर खरीददारी किये. सुबह से बाजार में भीड़ उमड़ पड़ी. ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को ज्यादातर खरीदारी करते देखा गया. दीपावली को लेकर शहर में सैकड़ों पटाखे की दुकाने लगाये […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 3, 2013 3:10 AM

चक्रधरपुर : दीपावली पर्व को लेकर चक्रधरपुर बाजार में लोगों ने पटाखें, दीया, मिट्टी से निर्मित खिलौना, गणोश लक्ष्मी की प्रतिमा, पूजन सामग्री की जम कर खरीददारी किये. सुबह से बाजार में भीड़ उमड़ पड़ी.

ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को ज्यादातर खरीदारी करते देखा गया. दीपावली को लेकर शहर में सैकड़ों पटाखे की दुकाने लगाये गये. दुकानों में दीवार बम , चॉकलेट बम, मिर्चा पटाखा, रॉकेट, चकरी , फुलझड़ी, रस्सी बम आदि पटाखें बेचे जा रहे हैं. गुदड़ी बाजार, बाटा रोड, कपड़ा पट्टी रोड, एतवारी बाजार आदि जगहों में पटाखें बेचे जा रहे हैं. दीपावली के दिन लोग अपने अपने घर प्रतिष्ठान में गणोश लक्ष्मी की पूजा करते हैं.

बाजार में गणोश लक्ष्मी की प्रतिमा की जमकर खरीद बिक्री हुई. 50 रुपये से लेकर 1000 रुपये की तक की गणोश लक्ष्मी की प्रतिमा की बिक्री हुई. बंगाल से मंगवा कर दुकानदारों ने ज्यादातर गणोश लक्ष्मी की प्रतिमा चक्रधरपुर बाजार में बेचा. गणोश लक्ष्मी की प्रतिमा मिट्टी के खिलौने एवं दीया की बिक्री शनिवार को सबसे ज्यादा रही.

Next Article

Exit mobile version