चाईबासा में पीएलएफआइ उग्रवादी गिरफ्तार

चाईबासा : पश्चिमी सिंहभूम पुलिस ने पीएलएफआइ उग्रवादी लगनु मछुआ (23) को आनंदपुर थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है. साहूजी दस्ता का पीएलएफआइ कमांडर सुजीत कुमार राम व एक अन्य उग्रवादी सुमन सिंह जंगल का फायदा उठाकर भाग निकले. सुजीत पर दो लाख का इनाम घोषित है. लगनु साहू दस्ता का सक्रिय सदस्य है. वह […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 7, 2020 9:27 AM

चाईबासा : पश्चिमी सिंहभूम पुलिस ने पीएलएफआइ उग्रवादी लगनु मछुआ (23) को आनंदपुर थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है. साहूजी दस्ता का पीएलएफआइ कमांडर सुजीत कुमार राम व एक अन्य उग्रवादी सुमन सिंह जंगल का फायदा उठाकर भाग निकले. सुजीत पर दो लाख का इनाम घोषित है. लगनु साहू दस्ता का सक्रिय सदस्य है.

वह गुदड़ी थाना क्षेत्र के बड़ाउड़िग गांव का रहनेवाला है. उसके पास से .315 बोर की एक राइफल (मैगजीन सहित), 7.62 एमएम बोर के 19 राउंड जिंदा एसएलआर कारतूस, .315 बोर के 11 राउंड जिंदा कारतूस समेत 2 खोखे शामिल हैं. इसके अलावा पुलिस ने 10 मोबाइल, काले रंग का एक बैग, एक पावर बैंक व व पीठू भी जब्त किये हैं. लगनु ने उनधन व धानापानी में पोकलेन व कोलेडा में टैंकर को आग के हवाले करने में अपनी संलिप्तता स्वीकारी है.

इस मामले से जुड़े बिरसा उरांव व रौशन बिरुवा को पुलिस ने पिछले दिनों गिरफ्तार किया था. यह जानकारी गुरुवार को एसपी इंद्रजीत महथा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी. एसपी ने बताया, आनंदपुर व गोइलकेरा थाना क्षेत्र में पीएलएआइ कमांडर के दस्ते के 8-10 उग्रवादियों के मौजूद होने की सूचना बुधवार सुबह मिली थी. इसके बाद लगनु को पुलिस ने दौड़ाकर धर-दबोचा. जबकि, दो उग्रवादी जंगल का फायदा उठा भाग निकले. दोनों की तलाश जारी है.

Next Article

Exit mobile version