चाईबासा : पत्‍थलगड़ी विवाद में गुदड़ी के बुरुगुलीकेरा में उपमुखिया समेत 7 ग्रामीणों की हत्या

चाईबासा/सोनुआ : पश्चिम सिंहभूम जिले के गुदड़ी प्रखंड में पत्थलगड़ी मामले को लेकर ग्रामीणों में मंगलवार को जमकर विवाद हुआ. विवाद इतना गहराया कि लोग एक दूसरे को मारने और मरने पर उतारू हो गये. इसके बाद पत्थलगड़ी के समर्थकों ने इसका विरोध करने पर लाठी- डंडे व घातक हथियार से हमला बोल दिया, जिससे […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 21, 2020 10:26 PM

चाईबासा/सोनुआ : पश्चिम सिंहभूम जिले के गुदड़ी प्रखंड में पत्थलगड़ी मामले को लेकर ग्रामीणों में मंगलवार को जमकर विवाद हुआ. विवाद इतना गहराया कि लोग एक दूसरे को मारने और मरने पर उतारू हो गये. इसके बाद पत्थलगड़ी के समर्थकों ने इसका विरोध करने पर लाठी- डंडे व घातक हथियार से हमला बोल दिया, जिससे उप मुखिया जेम्स बुढ़ समेत सात लोगों के मरने की बात सामने आ रही है, जबकि दो ग्रामीण लापता बताये जा रहे हैं.

घटना मंगलवार की दोपहर की बतायी जा रही है. देर रात तक पुलिस घटनास्थल पर नहीं पहुंच पायी थी. इस वजह से पुलिस कुछ भी स्पष्ट बातें बताने में असमर्थ है. वहीं मृतकों की पहचान नहीं हो सकी हैं.

पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत महथा ने बताया कि गांव के एक उप मुखिया की हत्या होने की सूचना मिली है, जिसकी पुष्टि करायी जा रही है. मृतकों के शवों की तलाश करवायी जा रही है. जानकारी के अनुसार, मंगलवार की मंगलवार की दोपहर को हत्या के घटना की सूचना मिलने के बाद जिले के कई पुलिस पदाधिकारियों के साथ देर शाम के समय लोढाई पहुंची थीं. घटनास्थल सोनुवा थाना से करीब 35 किलोमीटर दूर सुदूर की है. जिस जगह पर यह घटना हुई है, वह घने जंगल की बीच और नक्सल प्रभावित क्षेत्र है.

जानकारी के अनुसार कुछ दिन पहले गांव में पत्थलगड़ी करने वालों द्वारा बैठक का आयोजन किया गया था. बैठक में कुछ ग्रामीणों ने पत्थलगड़ी का विरोध किया था. इससे दो गुटों में विवाद हो गया था. इसके बाद दोनों गुटों में मारपीट भी हुई थी.

हत्या की खबर से पुलिस में हड़कंप

वहीं सात लोगों की हत्या के घटना की सूचना मिलने के बाद गुदड़ी थाना पुलिस से लेकर जिला पुलिस प्रशासन तक में हड़कंप मच गया. पुलिस घटना के सत्यापन में जुट गयी है. मंगलवार को पुलिस को सूचना मिली कि उपमुखिया जेम्स बूढ़ और अन्य छह लोग सोमवार से गायब हैं. कहीं उनकी हत्या तो नहीं की गयी है.

सूचना मिलने के बाद पुलिस घटना का सत्यापन करने में जुट गयी है. गुदड़ी थाना पुलिस इस मामले में अभी स्पष्ट रूप से कुछ नहीं बता रही है. पुलिस के घटनास्थल से सोनुआ वापस लौटने पर पूरे मामले का खुलासा होने की उम्मीद है. इस मामले में बुधवार को ही पूरा पर्दा उठेगा.

Next Article

Exit mobile version