एएसआइ ने निजी नाइट गार्ड को डंडे से पीटा, हटाने की मांग

नोवामुंडी : नोवामुंडी बाजार के निजी रात्रि प्रहरी मो शमशेर (60) की रविवार की रात एक बजे एएसआइ अशोक गुप्ता ने डंडा से पिटाई कर दी. मो शमशेर को सोमवार की सुबह टिस्को अस्पताल में भर्ती कराया गया. उसके शरीर, पांव व हाथ पर चोट लगी है. घटना को लेकर नोवामुंडी बाजार के लोगों में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 26, 2017 3:46 AM

नोवामुंडी : नोवामुंडी बाजार के निजी रात्रि प्रहरी मो शमशेर (60) की रविवार की रात एक बजे एएसआइ अशोक गुप्ता ने डंडा से पिटाई कर दी. मो शमशेर को सोमवार की सुबह टिस्को अस्पताल में भर्ती कराया गया. उसके शरीर, पांव व हाथ पर चोट लगी है. घटना को लेकर नोवामुंडी बाजार के लोगों में आक्रोश है. नोवामुंडी बाजार समिति के अध्यक्ष अरुण कुमार गुप्ता व सेक्रेटरी अनवर खान ने एएसआइ अशोक गुप्ता को नोवामुंडी से अविलंब हटाने की मांग की है.

गौरतलब है कि मो शमशेर आठ साल से कपड़ा पट्टी में ड्यूटी कर अपने परिवार का भरण-पोषण कर रहा है. शमशेर ने बताया कि वह सगीर व नेसार की दुकान के सामने डंडा लेकर चौकीदारी कर रहे थे.
वहां पहुंचे एएसआइ ने चौकीदार से पूछताछ की. उसने काम व अपना पता बताया. इसके बावजूद एएसआइ ने डंडा छीनकर पिटाई कर दी. पिटाई करते-करते मुकेश होटल ले गया, लेकिन होटल बंद था. इसके बाद वहां से कपड़ा पट्टी में फहिम के दुकानदार को जगाया. उसने भी निजी नाइट गार्ड की बात कही. ऐसा लग रहा था कि एएसआइ नशे की हालत में थे.
थानेदार ने जांच कर कार्रवाई का दिया आश्वासन
घटना से आक्रोशित लोग सड़क जाम की तैयारी में थे. थाना प्रभारी बृजलाल राम ने जांच कर दोषी पाये जाने पर एएसआइ के खिलाफ कार्रवाई का भरोसा दिलाया. इसके बाद लोगों ने सड़क जाम नहीं किया.
अस्पताल में शमशेर से मिले थाना प्रभारी
थाना प्रभारी ने टिस्को अस्पताल में घायल शमशेर से मिलकर घटना की जानकारी ली. मौके पर नोवामुंडी भाजपा मंडल अध्यक्ष अशोक पान, महामंत्री रमेश सोलंकी, बाजार समिति सेक्रेटरी अनवर खान समेत अन्य मौजूद थे.
दुकानों में उधारी लेकर पैसा नहीं दे रहा था, पूछताछ की : एएसआइ
आरोपी एएसआइ अशोक गुप्ता ने बताया कि शमशेर दुकानों में उधार लेकर पैसा नहीं दे रहा था. इसकी शिकायत मिली थी. इसके कारण उसकी खोजबीन कर रहा था. कल रात शमशेर पकड़ा गया. उससे पूछताछ की गयी.

Next Article

Exit mobile version