1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. singhbhum west
  5. tata steel sets up special unit to prevent health workers from corona infection smr

टाटा स्टील ने हेल्थ वर्कर्स को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए स्पेशल यूनिट बनायी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
टाटा स्टील के निर्माण समाधान व्यवसाय उद्यम ‘नेस्ट-इन’ ने स्वास्थ्य कर्मियों को संक्रमण से बचाने के लिए स्पेशल कोविड-19 स्वाब कलेक्शन यूनिट विकसित किया है.
टाटा स्टील के निर्माण समाधान व्यवसाय उद्यम ‘नेस्ट-इन’ ने स्वास्थ्य कर्मियों को संक्रमण से बचाने के लिए स्पेशल कोविड-19 स्वाब कलेक्शन यूनिट विकसित किया है.
संकेतिक तस्वीर

नोवामुंडी : टाटा स्टील के निर्माण समाधान व्यवसाय उद्यम ‘नेस्ट-इन’ ने स्वास्थ्य कर्मियों को संक्रमण से बचाने के लिए स्पेशल कोविड-19 स्वाब कलेक्शन यूनिट विकसित किया है. इससे सैंपल कलेक्शन के दौरान संक्रमण का खतरा कम रहेगा. नेस्ट-इन डिज़ाइन एंड डेवलपमेंट टीम ने काफी अध्ययन के बाद इसे विकसित किया है.

यह अभिनव इकाई (इनोवेटिव यूनिट) टेस्ट-ट्यूब के संपर्क-रहित आदान-प्रदान को सुनिश्चित करती है. यह दो-तरफा माइक और स्पीकर सिस्टम से लैस है, जो हेल्थ केयर प्रोफेशनल और मरीज के बीच स्पष्ट संचार की सुविधा देती है. अंदर आरामदायक व मनोकूल वातावरण प्रदान करने के लिए दो इंसुलेट किए गए पैनलों का उपयोग किया गया है.

यूनिट इन-बिल्ट कीटाणुनाशक स्प्रे से लैस है. प्रत्येक सैंपल कलेक्शन के बाद यूनिट को सैनिटाइज करने के लिए अतिरिक्त संसाधन की आवश्यकता नहीं रहती है. इस प्रकार संक्रमण का खतरा कम हो जाता है. टाटा स्टील के चीफ (सर्विसेज एंड सॉल्यूशंस) पी आनंद ने कहा कि नेस्ट-इन स्वाब कलेक्शन यूनिट एक अभिनव उत्पाद है. इसे झंझट-मुक्त और सुरक्षित तरीके से संपर्क-रहित सैंपल कलेक्शन सुनिश्चित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है.

posted by : Sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें