कम राशन दिया, तो रद्द होगा लाइसेंस : उपायुक्त

सिमडेगा: समाहरणालय उपायुक्त के कार्यालय कक्ष में जनता दरबार का आयोजन किया गया. ग्रामीणों ने राशन दुकानदार द्वारा कम अनाज देने की शिकायत की. इस पर उपायुक्त मंजूनाथ मजंत्री ने कहा कि कम राशन देने वाले राशन दुकानदार की दुकान का लाइसेंस रद्द किया जायेगा. जलडेगा प्रखंड के ग्रामीणों ने उपायुक्त को बताया कि डीलर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 26, 2017 1:05 PM

सिमडेगा: समाहरणालय उपायुक्त के कार्यालय कक्ष में जनता दरबार का आयोजन किया गया. ग्रामीणों ने राशन दुकानदार द्वारा कम अनाज देने की शिकायत की. इस पर उपायुक्त मंजूनाथ मजंत्री ने कहा कि कम राशन देने वाले राशन दुकानदार की दुकान का लाइसेंस रद्द किया जायेगा. जलडेगा प्रखंड के ग्रामीणों ने उपायुक्त को बताया कि डीलर द्वारा अनाज देने में लापरवाही बरती जाती है.

लाभुकों के साथ अभद्र व्यवहार किया जाता है. इस पर उपायुक्त ने आपूर्ति पदाधिकारी, बीडीओ जलडेगा को जांच कर कार्रवाई करने का आदेश दिया. कुरडेगा प्रखंड की महिला स्वयं सहायता समूह किंदूटोली द्वारा लाभुकों को कम अनाज देने की शिकायत अायी.

इस पर उपायुक्त ने बीडीओ कुरडेगा तथा प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी को जांच कर कार्रवाई करने काे कहा. खैरनटोली निवासी बालमाइन कुमारी ने बताया कि उसे अपनी जमीन पर शौचालय बनाने से पड़ोसी रोक रहा है. उपायुक्त ने सीओ सिमडेगा को जांच करने का निर्देश दिया. जनता दरबार में राशन कार्ड में सुधार के अलावा वृद्धावस्था पेंशन, विधवा पेंशन व विकलांग पेंशन जैसी समस्याएं आयीं. पेंशन संबंधी समस्याआें का मौके पर ही समाधान किया गया. जनता दरबार में अन्य लाेगों के साथ स्थापना उप समाहर्ता उषा मुंडू भी उपस्थित थीं.

Next Article

Exit mobile version