26.1 C
Ranchi
Tuesday, March 5, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

साहिबगंज जिले में प्रमुख 10 पिकनिक स्पॉट चिह्नित, सुरक्षा का चाक चौबंद होगी व्यवस्था : एसपी

न्यू ईयर सेलिब्रेशन पर एक जनवरी को शराब पीकर बाइक चलाने व हुड़दंग करने वाले की खैर नहीं है. बाइक चालकों पर पुलिस कड़ी कार्रवाई करेगी. वहीं, हंगामा करने वाले पर केस भी दर्ज किया जायेगा.

साहिबगंज : आगामी नववर्ष पर जिला के 10 पिकनिक स्पॉटों पर पुलिस प्रशासन की ओर से सुरक्षा का चाक-चौबंद व्यवस्था की जायेगी. इसको लेकर तैयारी शुरू कर दी है. इस मामले में एसपी नौशाद आलम ने अपने सभी थाना प्रभारियों से पिकनिक स्पॉट की सूची मांगी है. साथ ही जिले के तकरीबन प्रमुख 10 पिकनिक स्पॉट को चिह्नित किया गया है, जहां एक-एक दंडाधिकारी व पुलिस पदाधिकारी के साथ एक हवलदार व चार सिपाही सुरक्षा व्यवस्था में तैनात करने की तैयारी की जा रही है. इसके अलावा शहर के प्रमुख चौक-चौराहों पर दो यातायात सिपाही तैनात किये जायेंगे. दरसअल, जिले के पिकनिक स्पॉट पर काफी भीड़ होती है. यहां के अलावा दूसरे राज्यों से भी सैलानी यहां पिकनिक मनाने के लिए आते हैं. नये साल के दिन पूर्व में कई आपराधिक वारदात हो चुकी है. शराब की अधिक सेवन से सड़क हादसे में कई लोगों की जान पर भी खतरा बना है.

हुड़दंग करने वाले लोगों पर पुलिस की होगी पैनी नजर, शराब पीकर हंगामा करने पर होगा केस

न्यू ईयर सेलिब्रेशन पर एक जनवरी को शराब पीकर बाइक चलाने व हुड़दंग करने वाले की खैर नहीं है. बाइक चालकों पर पुलिस कड़ी कार्रवाई करेगी. वहीं, हंगामा करने वाले पर केस भी दर्ज किया जायेगा. अवैध ढंग से शराब की बिक्री पर धर-पकड़ के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है. इसके अलावा होटलों में शराब पीने वालों पर रहेगी पुलिस की पैनी नजर शहर के विभिन्न होटल में बिहार राज्य से आकर आपराधिक प्रवृति के लोगों शराब पीने आते हैं, ऐसे होटलों जो शराब पीने के लिए विशेष तैयारी कर रखें है, संभवत: होटलों की तलाशी भी ली जायेगी.

कहते हैं एसपी

साहिबगंज एसपी नौशाद आलम पहली जनवरी को शाम पांच बजे तक ही पिकनिक स्पॉट पर लोगों को पिकनिक व जश्न मनाने दिया जायेगा. साहिबगंज के पिकनिक स्पॉट से शाम चार बजे से लोगों को निकालना शुरू कर दिया जायेगा. शराब पीकर वाहन चलाने वाले चालक से बाइक को जब्त कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

जिले के प्रमुख पिकनिक स्पॉट

साहिबगंज में बड़ी झरना के पास पहाड़ की तलहटी, मंडरो प्रखंड के रक्सी स्थान महाराजपुर मोतीझरना, उधवा के पक्षी अभ्यारण्य, बरहड़वा के विंदुवासिनी मंदिर, बरहेट के शिवगादी पहाड़, बोरियो प्रखंड के चतरा धोगोड़ा, मंगलहाट के पास कन्हैया स्थान परिसर, राजमहल के सिंधी दलान, बारादरी व आसपास का इलाका.

Also Read: साहिबगंज जेल में छापेमारी, खंगाला गया जेल का कोना-कोना, शौचालयों में भी हुई जांच

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें