18.1 C
Ranchi
Friday, March 1, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

साहिबगंज : तालझारी में एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव का सपना नहीं हो सका पूरा

लोगों को तीनपहाड़ या फिर साहिबगंज लोकल ट्रेन से जाना पड़ता है. बतादें कि तालझारी समेत दूधकोल, बैलदारचक, लालमाटी, मखानी, मंगलहाट, कन्हैया स्थान हाथीगढ़ के लोग तालझारी स्टेशन से पर से ट्रेन पकड़ते हैं.

साहिबगंज : तालझारी प्रखंड क्षेत्र समेत आसपास के लोगों को वर्ष 2023 में भी तालझारी स्टेशन पर किसी भी एक्सप्रेस ट्रेन ठहराव का सपना पूरा नहीं हो सका. लोगों के बीच यह प्रश्न बन कर रह गया आखिर कब होगी तालझारी स्टेशन पर एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव. ज्ञात हो कि इस वर्ष 2023 के 17 जनवरी को भाजपा अध्यक्ष मनोज ठाकुर के नेतृत्व में तालझारी भाजपा पार्टी की ओर से केंद्र राज्य रेल मंत्री को मेमोरेंडम देकर यहां डाउन अप मालदा किऊल इंटरसिटी व वनांचल एक्सप्रेस ट्रेन ठहराव की मांग की गयी थी. इसके अलावा 11 अक्तूबर 2023 को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद तालझारी इकाई की ओर से मंडल रेलवे प्रबंधक मालदा के नाम पर स्टेशन प्रबंधक तालझारी को नगर मंत्री गौरव कुमार सुमन द्बारा ज्ञापन दिया गया था. इसमें मालदा इंटरसिटी एक्सप्रेस की मांग शामिल था. वहीं, तालझारी विकास संघर्ष समिति व छात्र संघ व ग्रामीणों की ओर से तालझारी रेलवे स्टेशन पर मालदा इंटरसिटी, भागलपुर वनांचल एक्सप्रेस, व हावड़ा जमालपुर एक्सप्रेस के ठहराव की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन, चक्का जाम, आमरण अनशन तक किया गया. लेकिन हर बार रेलवे के वरीय पदाधिकारी एक महीने का समय लेकर आंदोलन को खत्म करवा दिया गया. पर अबतक ट्रेनों का ठहराव लोगों के लिए एक सपना बनकर रह गया. यही नहीं तालझारी व इसके आसपास के क्षेत्र से सरकारी कार्य व्यवसाय कार्य से छात्र अपने पढ़ाई संबंधित कार्य के लिए हमेशा रांची हावड़ा भागलपुर जाना पड़ता है. इसके लिए तीनपहाड़ या फिर साहिबगंज लोकल ट्रेन से जाना पड़ता है. बतादें कि तालझारी समेत दूधकोल, बैलदारचक, लालमाटी, मखानी, मंगलहाट, कन्हैया स्थान हाथीगढ़ के लोग तालझारी स्टेशन से पर से ट्रेन पकड़ते हैं.

कब-कब हुआ धरना-प्रदर्शन

17 से 23 अगस्त 2007 तक पांच दिवसीय धरना-प्रदर्शन : 24 अगस्त 2007 को चक्का जाम, चक्का जाम को एक माह का समय लेकर रेलवे के वरीय पदाधिकारी के आश्वासन पर समाप्त किया गया था. 25 से 27 जून 2010 तक हुआ तीन दिवसीय धरना प्रदर्शन : 28 एवं 29 जून 2010 दो दिवसीय अनशन 30 जून 2010 को आमरण अनशन. इस अनशन को भी रेलवे के बड़े पदाधिकारी व राजमहल एसडीओ ने एक माह का समय लेकर अनशन को तुड़वाया था. इसके अलावा भी अनेकों बार प्रदर्शन किया गया.

Also Read: साहिबगंज : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तालझारी में दस माह से 108 एंबुलेंस सेवा ठप, मरीजों को हो रही है परेशानी

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें