21.1 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची के बरियातू मंदिर में चोरी व तोड़फोड़ मामले में पांच पुलिस हिरासत में

टीम लगातार विभिन्न इलाकों के संदिग्ध युवकों को हिरासत में लेकर कर पूछताछ कर रही है. सिटी एसपी ने कहा कि यह तो तय है कि यह काम कचड़ा चुननेवालों तथा नशेड़ियों का है.

रांची: रांची के बरियातू हाउसिंग कॉलोनी चौक पर स्थित मंदिर में चोरी व मूर्तियों को खंडित करने के मामले में पुलिस ने पांच युवकों को हिरासत में लिया है. उनसे पूछताछ की जा रही है. इस संबंध सिटी एसपी राजकुमार मेहता ने बताया कि पांच टीम इस मामले का खुलासा करने में लगी हुई है. टीम लगातार विभिन्न इलाकों के संदिग्ध युवकों को हिरासत में लेकर कर पूछताछ कर रही है. सिटी एसपी ने कहा कि यह तो तय है कि यह काम कचड़ा चुननेवालों तथा नशेड़ियों का है. उक्त युवकों से पूछताछ के बाद मामला साफ हो सकेगा.

अधिवक्ता हत्याकांड के आरोपियों की जमानत याचिका खारिज

रांची सिविल कोर्ट के अधिवक्ता मनोज झा की हत्या के मामले के आरोपी अफसर आलम उर्फ लंगड़ा और शोभराज महतो की जमानत याचिका खारिज कर दी गयी. झारखंड हाइकोर्ट के जस्टिस राजेश कुमार की अदालत में जमानत याचिका पर सुनवाई हुई. इस दौरान अदालत ने दोनों पक्षों को सुना. सुनवाई पूरी होने के बाद अदालत ने प्रार्थियों को राहत देने से इनकार करते हुए याचिका खारिज कर दी. इससे पूर्व मामले के सूचक की ओर से अधिवक्ता हेमंत कुमार सिकरवार ने पक्ष रखते हुए जमानत का विरोध किया. ज्ञात हो कि वर्ष 2021 में तमाड़ में अधिवक्ता मनोज झा की गोली मार कर हत्या कर दी गयी थी.

Also Read: रांची के जगन्नाथपुर मंदिर से नकद सहित 50 हजार रुपये के सामान की चोरी
अभिषेक श्रीवास्तव हत्याकांड में संदिग्ध की तलाश में छापेमारी जारी

रातू थाना क्षेत्र के आस्थापुरम, पिर्रा निवासी कोयला कारोबारी अभिषेक श्रीवास्तव हत्याकांड की गुत्थी रातू थाना पुलिस की टीम ने करीब- करीब सुलझा ली है. पुलिस को जांच के दौरान इस बात की जानकारी मिली है कि इस हत्याकांड को अंजाम जेल में बंद टीएसपीसी के एक उग्रवादी के निर्देश पर दिया गया है. पुलिस को जांच में यह जानकारी मिली है कि हत्याकांड को अंजाम देने के लिए टीएसपीसी के उग्रवादियों ने 2.80 लाख में स्कॉर्पियो खरीदी थी. पुलिस ने छापेमारी के दौरान हत्याकांड में प्रयुक्त स्कॉर्पियो को बुढ़मू के जंगल तक भागने के रूट को ट्रैक किया है.

इस दिशा में पुलिस और तथ्य एकत्रित करने का प्रयास कर रही है. मामले में पुलिस की एक टीम ने पतरातू में रिसॉर्ट चलानेवाले एक संदिग्ध व्यक्ति की तलाश में छापेमारी की है. लेकिन, वह नहीं मिला. उसकी तलाश में पुलिस की छापेमारी जारी है. उल्लेखनीय है कि अभिषेक श्रीवास्तव की हत्या से पहले उग्रवादियों ने उनसे और उनके भाई से लेवी की मांग की थी. इसको लेकर चतरा के पिपरवार में केस दर्ज कराया गया था. अभिषेक श्रीवास्तव की हत्या के बाद टीएसपीसी के उग्रवादियों ने हत्याकांड की जिम्मेवारी भी ली थी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें