14.1 C
Ranchi
Friday, March 1, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बोकारो स्टील प्लांट का निजीकरण कर सकती है मोदी सरकार : राहुल गांधी

राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा रविवार को गोला पहुंची. इस दौरान यहां हजारों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता, समर्थक और आम जनता उन्हें देखने और सुनने के लिए पहुंचे थे. इस दौरान राहुल गांधी ने एक स्थानीय मजदूर यूनियन नेता को अपनी जीप के बोनट पर चढ़ा कर भाषण दिलवाया.

धनबाद : कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा है कि मोदी सरकार बोकारो स्टील प्लांट का निजीकरण कर सकती है. वह रविवार को धनबाद के बिरसा चौक, बैंक मोड़ में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के तहत आयोजित जन की बात को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि यह न्याय यात्रा नफरत के खिलाफ खड़े होने के लिए है. श्री गांधी ने कहा कि देश में नोटबंदी से बेरोजगारी बढ़ी है. जीएसटी में भी खेल हो रहा है. सारे पब्लिक सेक्टर कंपनियों को एक-एक कर निजी हाथों को सौंपा जा रहा है. जल्द ही बोकारो स्टील प्लांट को भी निजी हाथों में दिया जायेगा. सार्वजनिक कंपनियों में एससी, एसटी, ओबीसी सहित सभी वर्ग के लोगों को नौकरियां मिलती थीं, निजीकरण से यह काम रुका है. देश में सारा लाभ तीन व्यापारियों को ही मिल रहा है. कांग्रेस हमेशा जल, जंगल, जमीन की रक्षा के लिए संघर्ष करती रही है. आगे भी करती रहेगी. आदिवासियों के लिए 24 घंटे काम करेंगे. कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ शनिवार की रात धनबाद के पूर्वी टुंडी में रात्रि विश्राम के बाद रविवार को सुबह शुरू हुई. धनबाद के बाद न्याय यात्रा रामगढ़ पहुंची. रात्रि विश्राम रामगढ़ में ही किया.

किसानों, मजदूरों व युवाओं के साथ हो रहा अन्याय : राहुल गांधी

राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा रविवार को गोला पहुंची. इस दौरान यहां हजारों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता, समर्थक और आम जनता उन्हें देखने और सुनने के लिए पहुंचे थे. यहं पर काफिले के साथ पहुंचे राहुल गांधी का कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष शहजादा अनवर एवं पूर्व विधायक ममता देवी के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया. इस दौरान राहुल गांधी ने खुली जीप के बोनट पर खड़े होकर लोगों का अभिवादन किया. उन्होंने कहा कि हम नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोल रहे हैं. हम उन लोगों से नफरत नहीं करते हैं. मेरी लड़ाई केवल विचारधारा के खिलाफ है. आज देश में हिंसा बढ़ रही है. लोगों को रोजगार और न्याय नहीं मिल रहा है. हम लोगों को रोजगार और न्याय दिलाने के लिए भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर निकले हैं. समाज के विभिन्न तबकों के लोगों से मिल रहे हैं. उनकी समस्याओं को समझ रहे हैं. बोकारो स्टील प्लांट के संदर्भ में उन्होंने कहा कि यहां पहले स्थायी रोजगार मिलता था. अब यहां कांट्रेक्ट लेबर की भरमार है. यह अन्याय है. हम कांट्रेक्ट लेबर व्यवस्था के खिलाफ हैं. हम सामाजिक न्याय के समर्थन में हैं. नरेंद्र मोदी की सरकार ने देश में नोटबंदी की. जीएसटी लाने के बाद देश में बेरोजगारी फैलायी. भाजपा सरकार किसानों, मजदूरों व युवाओं के साथ अन्याय कर रही है. सिर्फ आर्थिक ही नहीं, सामाजिक अन्याय भी कर रही है. आदिवासियों की जमीन छीनी जाती है. उन्हें उनका हक नहीं मिल रहा है. इस दौरान राहुल गांधी ने एक स्थानीय मजदूर यूनियन नेता को अपनी जीप के बोनट पर चढ़ा कर भाषण दिलवाया. श्रमिक नेता ने कहा कि पहले लोगों को स्थायी रोजगार मिलता था. पब्लिक सेक्टर के अंदर एक अच्छे वेतन पर नौकरी मिलती थी. अब इन मजदूरों को ठेकेदार के अंदर काम करने को बाध्य होना पड़ रहा है.

Also Read: भारत जोड़ो न्याय यात्रा: राहुल गांधी की एक झलक पाने को उमड़ा जनसैलाब, रामगढ़ में कर रहे हैं रात्रि विश्राम

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें