1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand weather forecast torrential rain in jharkhand palamu husband dies wife injured due to lightning in chatra grj

बदला मौसम का मिजाज, झारखंड के पलामू में मूसलाधार बारिश, चतरा में वज्रपात से पति की मौत, पत्नी हुई घायल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand Weather Forecast : चतरा में वज्रपात से पति की मौत, पत्नी घायल
Jharkhand Weather Forecast : चतरा में वज्रपात से पति की मौत, पत्नी घायल
प्रभात खबर

Jharkhand Weather Forecast, रांची न्यूज : झारखंड के पलामू समेत कई जिलों में आज मूसलाधार बारिश हुई. इस दौरान वज्रपात से जहां चतरा में एक व्यक्ति की मौत हो गयी, वहीं एक महिला घायल हो गयी. बताया जा रहा है कि ये पति-पत्नी खेत में धान का बिचड़ा उखाड़ रहे थे. इसी दौरान ठनका गिरने से ये हादसा हुआ.

झारखंड के चतरा जिले के सिमरिया के इचाक खुर्द में आज वज्रपात से जहां पति की मौत हो गयी, वहीं पत्नी घायल हो गयी है. ये घटना धान का बिचड़ा उखाड़ने के दौरान हुआ. वहीं, पलामू जिले के पांकी प्रखंड में मूसलाधार बारिश हुई. इससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है.

झारखंड में लोकल सर्कुलेशन के कारण मानसून सक्रिय हो रहा है. बंगाल की खाड़ी में उत्तर पूर्व में कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है. मौसम विज्ञान विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बताया है कि आज रविवार को झारखंड की राजधानी रांची, देवघर, धनबाद, दुमका, हजारीबाग, गोड्डा, पाकुड़, रामगढ़, खूंटी, बोकारो, गिरिडीह और साहिबगंज में भी भारी बारिश हो सकती है.

झारखंड में लोकल सर्कुलेशन के कारण एक बार फिर से मानसून सक्रिय हो रहा है. बंगाल की खाड़ी में उत्तर पूर्व में कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है. इसके 21 जुलाई तक चक्रवातीय क्षेत्र में बदलने की संभावना है. अभी राज्य में इसका असर देखने को नहीं मिल रहा है. 20 जुलाई तक राज्य के विभिन्न जिलों में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें