19.1 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

झारखंड पुलिस की वेबसाइट पर वर्ष 2024 का नहीं दिख रहा केस

पुलिस के रिकॉर्ड के अनुसार राज्य में पिछले वर्ष जनवरी से लेकर दिसंबर के अंत तक ऑनलाइन एफआइआर सिस्टम के तहत कुल 1,44,730 शिकायतें मिली थी. आरंभिक जांच के बाद इनमें से 1,16,992 मामलों का निष्पादन किया जा चुका है.

रांची : डीजीपी अजय कुमार सिंह ने 75वें गणतंत्र दिवस (26 जनवरी 2024) पर पुलिस मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में कहा था कि आम लोग झारखंड पुलिस की वेबसाइट पर जाकर एफआइआर देख सकते हैं. लेकिन जो बातें डीजीपी ने कही थी, वह काम झारखंड पुलिस नहीं करती है. झारखंड पुलिस द्वारा अभी तक आम लोगों के लिए वर्ष 2024 में दर्ज एफआइआर को देखने की सुविधा प्रदान नहीं की गयी है. जबकि वर्ष 2024 का जनवरी माह समाप्त होने को है. झारखंड पुलिस की वेबसाइट में प्राथमिकी देखने के लिए अभी तक अंतिम वर्ष 2023 ही दिखा रहा है.

यह है झारखंड पुलिस के काम करने का हाल. पुलिस के रिकॉर्ड के अनुसार राज्य में पिछले वर्ष जनवरी से लेकर दिसंबर के अंत तक ऑनलाइन एफआइआर सिस्टम के तहत कुल 1,44,730 शिकायतें मिली थी. आरंभिक जांच के बाद इनमें से 1,16,992 मामलों का निष्पादन किया जा चुका है. वहीं 27,739 मामले अभी भी लंबित हैं. वहीं 3,289 मामलों में आरंभिक पड़ताल के बाद प्राथमिकी दर्ज की गयी है. थानों में दर्ज एफआइआर को आम लोगोें के देखने के लिए झारखंड पुलिस द्वारा सुविधा प्रदान की गयी है.

Also Read: झारखंड के दो IPS सहित 36 पुलिस अफसरों व कर्मियों को राष्ट्रपति पुलिस पदक

इसके तहत झारखंड पुलिस के वेबसाइट jhpolice.gov.in पर व्यू एफआइआर नामक एक लिंक दिया गया है. इस लिंक पर क्लिक करने के बाद एक पेज खुलेगा, जिसमें दर्ज मामले में सिर्फ केस नंबर, थाना का नाम, जिला का नाम और वर्ष डालकर आम लोग घर बैठे एफआइआर डाउनलोड कर सकते हैं. यह सुविधा झारखंड राज्य के सभी जिलों के लिए एक साथ प्रदान की गयी है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें