1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. acb arrested corrupt officer in jharkhand know the whole matter srn

झारखंड में एसीबी की बड़ी कार्रवाई, तीन अलग अलग जिलों में रिश्वत लेते अधिकारी गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

ACB यानी कि एंटी करप्शन ब्यूरो ने कल झारखंड के अलग अलग जिलों में घूस लेते अधिकारियों को गिरफ्तार कर लिया. इसमें गढ़वा जिलास्तरीय अभिलेखागार के प्रधान लिपिक रवींद्र पांडेय और हजारीबाग सदर अस्पताल के जिला डाटा मैनेजर दिवाकर अंबष्ठ शामिल हैं.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

झारखंड के तीन अलग अलग जिलों में रिश्वत लेते अधिकारी गिरफ्तार
झारखंड के तीन अलग अलग जिलों में रिश्वत लेते अधिकारी गिरफ्तार
file

रांची : राज्यभर में एंटी करप्शन ब्यूरो ने शुक्रवार को विशेष अभियान चलाकर तीन लोगों को घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया. इसमें गढ़वा जिलास्तरीय अभिलेखागार के प्रधान लिपिक रवींद्र पांडेय और हजारीबाग सदर अस्पताल के जिला डाटा मैनेजर दिवाकर अंबष्ठ शामिल हैं. वहीं, बोकारो के जरीडीह प्रखंड के ब्लॉक को-ऑर्डिनेटर दीपक कुमार कपरदार को निगरानी विभाग ने पीएम आवास योजना में 10 हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया.

गढ़वा : खतियान के लिए मांगी थी रिश्वत

गढ़वा. पलामू एसीबी की टीम ने शुक्रवार को गढ़वा जिलास्तरीय अभिलेखागार के प्रधान लिपिक रवींद्र पांडेय को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया़ उन्हें एसीबी की टीम ने समाहरणालय स्थित अभिलेखागार से ही कार्यालय अवधि में दोपहर करीब 12.30 बजे 4500 रुपये लेते गिरफ्तार किया. एसीबी की छापेमारी में उनके सहिजना मुहल्ला स्थित घर से भी 20 हजार रुपये बरामद किये गये. उनके खिलाफ गढ़वा शहर के टंडवा मुहल्ला निवासी बनारसी प्रसाद गुप्ता के पुत्र सत्यम कुमार ने एसीबी में मामला दर्ज कराया था. वह खतियान की नकल निकालना चाह रहे थे.

हजारीबाग में डाटा मैनेजर ले रहा था घूस

हजारीबाग सदर अस्पताल के जिला डाटा मैनेजर दिवाकर अंबष्ठ को निगरानी विभाग ने शुक्रवार को चार हजार रुपये घूस लेते गिरफ्तार कर लिया. डाटा मैनेजर दिवाकर ने बरही के गोरिया कर्मा निवासी जागेश्वर महतो से आयुर्वेद मेडिकल जेपी क्लिनिक का रिन्यूअल कराने के नाम पर पांच हजार रुपये घूस मांगी थी. जागेश्वर ने 22 सितंबर 2021 को असैनिक शल्य चिकित्सा सह मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी हजारीबाग कार्यालय में क्लिनिक का रिन्यूअल कराने के लिए डाटा मैनेजर दिवाकर को आवेदन दिया. जागेश्वर ने एसीबी प्रमंडलीय कार्यालय में लिखित शिकायत की.

पीएम आवास के लिए वसूल रहा था दो-दो हजार

जैनामोड़ जरीडीह प्रखंड के ब्लॉक को-ऑर्डिनेटर दीपक कुमार कपरदार को निगरानी विभाग ने पीएम आवास के लिए 10 हजार रुपये रिश्वत लेते शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया. उसने प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए 19 लाभुकों से रजिस्ट्रेशन व बिल भुगतान के एवज में प्रति लाभुक दो-दो हजार रुपये की मांग की थी. निगरानी विभाग ने दीपक को जैना मोड़ चौक स्थित एक चाय दुकान से रंगेहाथ पकड़ा. उसकी मदद करनेवाला बिचौलिया वहां से भाग निकला. जरीडीह प्रखंड की बांधडीह दक्षिणी पंचायत के निवर्तमान मुखिया हाकिम महतो ने निगरानी विभाग को इसकी सूचना दी. इसके बाद उसे 10 हजार रुपये घूस लेते रंगेहाथ पकड़ लिया गया.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें